BREAKING NEWS

बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी तृणमूल ◾हिंसा में शामिल थे किसान नेता, शर्तों को नहीं मानकर किया विश्वासघात : पुलिस कमिश्नर◾केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस,1 फरवरी से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल◾आप नेता राघव चड्डा ने हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, लगाए कई गंभीर आरोप◾दिल्ली में हिंसा के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार, कांग्रेस ने कहा- केवल 30 से 40 ट्रैक्टर लेकर उपद्रवी लाल किले में कैसे घुस पाए?◾हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की ◾संयुक्त किसान मोर्चा की सफाई - असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की◾दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड में हिंसा के संबंध 200 लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी ◾BCCI प्रमुख सौरव गांगुली को सीने में दर्द, अपोलो हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट ◾नेपाल में कोविड टीकाकरण का पहला चरण शुरू, भारत ने तोहफे में दी है 10 लाख वैक्सीन डोज◾ किसान ट्रैक्टर परेड: गणतंत्र दिवस पर हिंसा की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल◾दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल, मलप्पुरम में गर्ल्स स्कूल के भवन का किया उद्घाटन ◾किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश हुई कामयाब : हन्नान मोल्लाह◾किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा में 300 पुलिसकर्मी हुए घायल, क्राइम ब्रांच करेगी जांच◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक, सभी पहलुओं पर होगी चर्चा ◾DND फ्लाईओवर पर लगा भारी जाम, लाल किला मेट्रो स्टेशन की एंट्री व एग्जिट बंद ◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हजार नए केस, 137 मरीजों की हुई मौत ◾वीडियो वायरल होने के बाद बोले राकेश टिकैत-लाठी कोई हथियार नहीं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सदन में हंगामे के लिए विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने बनाया 40 पन्नों का डोजियर : BJP

संसद के मानसून सत्र के दौरान विपक्ष द्वारा रोज हंगामे से परेशान भारतीय जनता पार्टी ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर पहले से रणनीति बनाने का आरोप लगाया है।

भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि कांग्रेस ने 40 पन्नों का डोजियर में भाजपा सरकार को घेरने और संसद ठप करने को लेकर खास तैयारी की गई थी। जिसके मुताबिक संसद में हंगामा करके कार्यवाही को बार-बार बाधित किया जा रहा है।

आपको बता दे कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उसने ऐसा कोई डोजियर न ही बनवाया है और न नहीं छपवाया है।

भारतीय जनता पार्टी के मुताबिक विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने अपने डोजियर में देश के कई क्षेत्रों में भीड़ द्वारा की गई हिंसा, गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी, पाकिस्तान सीमा पर संघर्ष, भारत-चीन में तनातनी समेत 18 मुद्दे शामिल किए गए हैं। वही भारतीय जनता पार्टी का ये भी कहना है कि कांग्रेस ने ये डोजियर अपने बड़े नेताओं और सांसदों को दिया है। जिसके मुताबिक भाजपा सरकार को घेरने और संसद ठप्प करने योजना बनाई है।

वही भारतीय जनता पार्टी ने यह दावा किया है विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने ये पहले ही रणनीति बना रखी है कि वह गोरक्षक और लिंचिंग के मामलों को तूल देकर मानसून सत्र नहीं चलने देना चाहती है। वही विपक्षी पार्टी कांग्रेस इसके जवाब में कहा है कि भारतीय जनता पार्टी हम पर झूठे आरोप लगा रही है। कांग्रेस ने ऐसा कोई डोजियर नहीं छपवाया है।

आपको बता दे कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कानून मंत्री कपिल सिब्बल परोक्ष रूप डोजियर की बात तो स्वीकार करते है। लेकिन साथ ही भारतीय जनता पार्टी से प्रश्न भी किया हैं कि क्या भारतीय जनता पार्टी यह कहना चाहती है कि हम सदन में कोई मुद्दा ही नहीं उठाए या फिर आंतरिक उपयोग के लिए कोई डोजियर ही नहीं बना सकते है।