BREAKING NEWS

लद्दाख में अतिक्रमण को लेकर राहुल ने ट्वीट किया वीडियो, कहा-कोई तो बोल रहा है झूठ◾लेह से चीन को PM मोदी का सख्त सन्देश, बोले- इतिहास गवाह है कि विस्तारवादी ताकतों को हमेशा मिली हार◾PM मोदी के लेह दौरे से तिलमिलाया ड्रैगन, कहा-कोई पक्ष हालात न बिगाड़े ◾चीन और पाकिस्तान से बिजली उपकरणों का आयात नहीं करेगा भारत ◾PM मोदी के लेह दौरे पर सियासत शुरू, मनीष तिवारी बोले- जब इंदिरा गई थीं तो पाक के दो टुकड़े किए थे◾World Corona : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 8 लाख के पार, सवा पांच लाख के करीब लोगों की मौत◾कानपुर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि, कहा-व्यर्थ नहीं जाएगा यह बलिदान ◾चीन के साथ तनाव के बीच PM मोदी का औचक लेह दौरा, अग्रिम पोस्ट पर जवानों से की मुलाकात◾देश में एक दिन में 20 हजार से अधिक कोरोना मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा सवा छह लाख के पार◾15 अगस्त को लॉन्च हो सकती है स्वदेशी कोरोना वैक्सीन COVAXIN, 7 जुलाई से शुरू होगा ह्यूमन ट्रायल◾जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर में मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद, एक आतंकवादी भी ढेर◾कानपुर में अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मी शहीद◾मुंबई : बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन◾Covid 19 : अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 27 लाख के पार, सवा एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾महाराष्ट्र में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में 6,330 नए मामलों के साथ राज्य में मौत का आंकड़ा 8,178◾गूगल प्ले स्टोर, एपल ऐप स्टोर से हटी भारत सरकार द्वारा बैन चीन की 59 ऐप, कंपनियों ने रोया दुखड़ा ◾दिल्ली में कोरोना के 2,373 नए मरीज आये सामने , कुल मामले बढ़कर 92,000 के पार ◾अप्रैल 2023 से शुरू होगा निजी ट्रेनों का परिचालन, जानिये सफर में क्या होंगे खास और आधुनिक बदलाव◾कांग्रेस को चुनौती देते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, कहा - टाइगर अभी जिंदा है ◾म्यांमार में बड़ा हादसा, हरे पत्थर की खदान में भूस्खलन से करीब 123 लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

प्याज की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से स्थायी हल ढूंढने की मांग की

प्याज की कीमतों के आसमान छूने को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को मोदी सरकार पर प्रहार किया और बिचौलियों एवं जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। विपक्षी पार्टी ने सरकार से इस समस्या का स्थायी समाधान ढूंढने का भी अनुरोध किया। 

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार जमाखोरों को संरक्षण दे रही है, जिन्होंने प्याज की कीमतें बेतहाशा बढ़ा दी है और यह आसमान छू रही है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक आपूर्ति बढ़ाने और मूल्य वृद्धि को नियंत्रित करने के केंद्र सरकार के उपायों के बावजूद दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में प्याज के खुदरा मूल्य में 45 फीसदी वृद्धि हुई और यह 80 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। एक अक्टूबर को इसकी कीमत 55 रुपये प्रति किग्रा थी। 

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनाते ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भारतीय कृषक सघों के समूह के एक हालिया अध्ययन में कहा गया है कि यह समस्या आपूर्ति में बाधा के चलते पैदा नहीं हुई है बल्कि बिचौलियों द्वारा जमाखोरी किये जाने के चलते हुई है जो प्याज की बढ़ती कीमतों के लिये जिम्मेदार हैं। हम सरकार से ‘क्विक फिक्स’ के बजाय इसका एक स्थायी हल करने का अनुरोध करते हैं। 

प्याज का आयात करने की सरकार की योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘सैद्धांतिक रूप से मुझे लगता है कि सरकार को यह उपाय अपनाना चाहिए क्योंकि वह असली मुद्दे का हल करने में सक्षम नहीं है, जो कि जमाखोरी है ना कि आपूर्ति में बाधा।’’ 

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मेरी यह दलील है कि प्याज की कीमतें आपूर्ति में बाधा के चलते 100 रुपया प्रति किग्रा पार नहीं हुई है और ना ही यह मॉनसून के अनियत होने से नहीं हुई। बल्कि जमाखोरी के चलते हुई है और सरकार को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। ना सिर्फ दिल्ली में बल्कि देश भर में प्याज की कीमतों में वृद्धि दर्ज की गई है।