तेल एवं प्राकृतिक गैस मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा है कि देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीछे चट्टान की तरह खड़ी हुई है और कांग्रेस से यह पच नहीं रहा है। प्रधान ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा के एग्जिट पोल अनुमानों पर मीडिया से बातचीत में कहा, ‘कांग्रेस एक्जिट पोल के अनुमान आने के बाद ही इतनी डरी हुई है, परिणाम आने दो तब उसे और गहरा झटका लगेगा।’ उन्होंने कहा कि देश की जनता मोदी के पीछे चट्टान की तरह खड़ी हुई और कांग्रेस इसे पचा नहीं पा रही है।

गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए कल दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान के बाद विभिन्न टेलीविजन चैनलों पर दिखाए गए एग्जिट पोल में राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लगातार छठी बार सरकार बनने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में भी कमल खिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

कांग्रेस गुजरात में 22 वर्ष के बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद लगाए हुए हैं और इस बार उसने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, दलित नेता जिग्नेश मेवानी और कल्पेश ठाकुर के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है। पार्टी ने एग्जिट पोलों में कांग्रेस की सरकार नहीं बनने के अनुमानों के बाद आज उच्चतम न्यायालय का रुख करते हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में वीवीपैट से निकली कम से कम 25 प्रतिशत पर्चियों का मिलान ईवीएम से कराने के लिए याचिका दी थी जिसे शीर्ष न्यायालय ने खारिज कर दिया।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।