BREAKING NEWS

चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾कपिल सिब्बल बोले- कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई सरकार, गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा◾मध्यप्रदेश सरकार ने शराब, पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 5 फीसदी वैट◾Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम◾शरद पवार बोले- केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में बदल सकती है लोगों का मूड◾नीतीश पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- जब एबीसीडी नहीं आती, तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था?◾महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आज होगी तारीखों की घोषणा, 12 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस◾विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾

देश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश बोले- हर समय मोदी को खलनायक बताने से कुछ हासिल नहीं होगा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम करने के मॉडल के बारे में कहा कि उनका मॉडल हर प्रकार से कोई नकारात्मक कथा नहीं है। उन्होंने कहा कि हर वक्त उनके काम को गलत ठहराना सही नहीं है। साथ ही, जयराम ने कहा कि पीएम को हमेशा खलनायक बताने से कुछ भी हासिल नहीं होगा। उन्होंने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के काम और पहले कार्यकाल के दौरान उन्होंने जो भी कार्य किए उसके लिए उन्हें महत्व मिलना चाहिए।

इसी वजह से वह दोबारा पीएम बने और लगभग 30 प्रतिशत मतदाताओं ने उन्हें फिर से पीएम बनाया. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को 37.4 प्रतिशत वोट मिले जबकि एनडीए को कुल मिलाकर 45 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए। जयराम रमेश ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ऐसी भाषा में बात करते हैं जो उन्हें लोगों से जोड़ती है। 

उन्होंने आगे कहा कि जब तक हम यह न मान लें कि वह ऐसे काम कर रहे हैं जिन्हें जनता सराह रही है और जो पहले नहीं किए गए, तब तक हम इस व्यक्ति का मुकाबला नहीं कर पाएंगे। मनमोहन सरकार में ग्रामीण विकास और पेयजल मंत्री रहे रमेश ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आप पीएम को हमेशा बुरा ही मानोगे और उन्हें हमेशा गलत ही समझोंगे तो आप उनसे कभी टककर नहीं ले पाएंगे। 

उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि वह किसी भी प्रधानमंत्री की तारीफ करने को नहीं कह रहे है बल्कि वह चाहते है कि सभी राजनीतिक दल उनकी बातों को समझें और माने जो वह (मोदी) अपने कार्यकाल के दौरान अर्थशास्त्र को लेकर आए है। राज्यसभा सांसद ने आगे कहा कि वर्ष 2019 में राजनितिक विचार-विमर्श में सभी नेताओ ने पीएम मोदी की योजनाओं का मज़ाक बनाया था लेकिन जब चुनाव आकड़े सामने आए तो पता चला कि (उज्ज्वला योजना) पीएमयूजे इकलौती ऐसी योजना रही जिसके साथ देश भर की करोड़ो महिलाएं जुड़ी है। 

उन्होंने आगे कहा कि पिछले कुछ समय में मोदी ने कुछ ऐसे काम किए है जिससे वह एक आम राजनेता से खास राजनेता बन गए। जयराम रमेश ने कहा कि हमने अपने पूरे अभियान के दौरान हर वक्त किसानों की खस्ता हालात की बात की और कई लोगों ने माना भी किसान संकट में है। 

इसके बाद भी किसी किसान ने मोदी को इस हालत के लिए दोषी नहीं माना। यही चीज उन्हें अलग बनती है कि वह कैसे लोगों के दिलों में अपनी जगह सही से बनाके रखते है. साथ ही लोग उनका सम्मान भी करते है।