BREAKING NEWS

राजस्थान: कल सुबह 10 बजे एक बार फिर होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट को न्योता◾राजस्थान में जारी सियासी उठापटक पर भाजपा ने कहा- विधायकों की गिनती के लिए सड़क या होटल नहीं, विधानसभा उपयुक्त स्थान ◾महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.60 लाख के पार, मरने वालों का आंकड़ा 10,482 पहुंचा◾पायलट को मनाने में लगे राहुल और प्रियंका, कई वरिष्ठ नेताओं ने भी किया संपर्क ◾एलएसी विवाद : कल होगी भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की चौथी बैठक◾बौखलाए चीन ने निकाली खीज, अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों - नेताओं पर वीजा प्रतिबंध लगाया ◾कांग्रेस विधायक दल की बैठक में गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित, हाईकमान के नेतृत्व में जताया विश्वास ◾बच गई राजस्थान की कांग्रेस सरकार, मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों के संग दिखाया शक्ति प्रदर्शन◾सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, 88.78% परीक्षार्थी रहे उत्तीर्ण ◾श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार SC ने रखा बरकरार◾सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने के लिए बुधवार तक होगी लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की वार्ता◾राजस्थान : कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का दावा- गहलोत सरकार के पास 109 विधायकों का समर्थन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लोकसभा में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने उठाया चुनावी बॉन्ड का मुद्दा

संसद के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है। लोकसभा में आज वायु प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन पर  चर्चा होगी। बुधवार को राज्यसभा में महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के मसले पर रिपोर्ट पेश हुई। कांग्रेस की तरफ से गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने का मुद्दा काफी गर्म रहा। वहीं आज एनआरसी को लेकर विपक्ष सवाल खड़े करने वाला है।

LIVE UPDATES : 

- चुनावी बॉन्ड को कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में कहा, मैं सदन का ध्यान चुनावी बांड की ओर आकर्षित करना चाहता हूं। चुनावी बॉन्ड योजना चुनाव तक ही सीमित थी। आरटीआई ने 2018 में कहा कि सरकार ने भारतीय रिजर्व बैंक को चुनावी बॉन्ड पर उतारा।

- केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल जलियांवाला बाग की मिट्टी वाला कलश लेकर आज संसद पहुंचे। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कलश सौंपेंगे। राज्यसभा ने 19 नवंबर को जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक (संशोधन) विधेयक पारित किया है।

- दोनों ही सदनों में विपक्ष का हंगामा। राज्यसभा सभापति ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित करने की घोषणा की।

- लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों के नारे लगाने पर कहा, सदन की गरिमा को बनाए रखना हमारा कर्तव्य है। कृपया सदन के वेल में न आए। मैंने हमेशा बहस और चर्चा के लिए सभी को मौका दिया है।

- लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी सांसदों ने नारे लगाए। 

- CPI ने राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिज़नेस नोटिस 267 "BPCL (भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड) सहित 5 सार्वजनिक उपक्रमों में संपूर्ण हिस्सेदारी बेचने" के नियम के तहत दिया है।

- TMC ने लोकसभा में "पूरे देश में NRC के कार्यान्वयन" पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

- DMK ने लोकसभा में "ऑल इंडिया कोटे के तहत ओबीसी में चिकित्सा प्रवेश में 27% आरक्षण से इनकार" पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

- कांग्रेस पार्टी ने 'चुनावी बॉन्ड की पूरी योजना में पारदर्शिता की कमी' को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

- टीडीपी सांसद के. रवींद्र कुमार ने राज्यसभा में "आंध्र प्रदेश में नई राजधानी अमरावती के निर्माण में देरी को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।" 

- एमडीएमके के सांसद वाइको ने राज्यसभा में 'क्षेत्रीय भाषा में हवाई अड्डों पर उड़ान की घोषणाओं ' पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

- बीजेपी सांसद सकलदीप राजभर ने राज्यसभा में "उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के श्रमिकों के लिए रोजगार के अवसर" पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद वंदना चव्हाण ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में फीस वृद्धि के मामले को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।