BREAKING NEWS

CAA और NRC को लेकर प्रशांत किशोर की शाह को चुनौती, कहा-परवाह नहीं तो आगे बढ़िए और लागू कीजिए कानून◾पहाड़ो पर हिमपात से राजधानी में बढ़ी ठंड, कोहरे के चलते दिल्ली एयरपोर्ट से पांच विमानों के बदले गए मार्ग◾CAA को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई◾जेपी नड्डा और अमित शाह ने दिल्ली भाजपा की चुनावी तैयारियों का लिया जायजा◾JNU में हिंसा से पहले चार पत्र लिखकर प्रशासन को छात्रों से वार्ता करने को कहा गया था : दिल्ली पुलिस◾यात्रीगण कृपया ध्यान दें, दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें आज 1 से 8 घंटे तक लेट◾आप नेता सुनीता, उमेद और अनवर भाजपा में शामिल◾बैंक धोखाधड़ी : हीरा कारोबारी के 13 ठिकानों पर सीबीआई छापे◾केजरीवाल के नामांकन पत्र दाखिले में चुनाव आयोग ने जानबूझकर विलंब नहीं किया : दिल्ली निर्वाचन कार्यालय◾केजरीवाल के पास कुल 3.4 करोड़ रुपये की संपत्ति, 2015 से 1.3 करोड़ रुपये बढ़त◾दावोस में डोनाल्ड ट्रंप से मिले इमरान , अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- कश्मीर पर करीबी नजर◾टुकड़े-टुकड़े गैंग का अस्तित्व है और वह सरकार चला रहा है : थरूर◾गणतंत्र दिवस : 23 जनवरी को परेड रिहर्सल, दिल्ली पुलिस ने जारी की सूचना, ये मार्ग रहेंगे बंद, यहां से जाना होगा !◾ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो शुक्रवार को चार दिवसीय यात्रा पर आएंगे भारत◾दिल्ली को सर्दी से मिली फौरी तौर पर राहत, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में अभी भी शीत लहर ◾भारत कठिन दौर से गुजर रहा है, नीचे बनी रहेगी आर्थिक वृद्धि दर : अर्थशास्त्री◾अदालत ने आजाद की जमानत शर्तों में बदलाव कर चिकित्सा, चुनावी कारणों से दिल्ली आने की इजाजत दी◾अमित शाह की रैली में शरणार्थियों का छलका दर्द◾जम्मू कश्मीर के लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में सुनना चाहता है केंद्र : नकवी ◾छह घंटे के इंतजार के बाद केजरीवाल ने नामांकन पत्र किया दाखिल◾

कांग्रेस ने DSP देवेंद्र सिंह को लेकर मोदी सरकार पर उठाए सवाल, BJP ने किया पलवार

जम्मू-कश्मीर के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) देवेंद्र सिंह को गिरफ्तारी किए जाने के बाद से कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है। देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस नेताओं ने अलग-अलग तरह की बयानबाज़ी की है। उनकी बयानबाज़ी से बीजेपी पूरी तरह से बिफर हुई है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए कांग्रेस पर पाकिस्तान का पक्ष लेने का आरोप लगाया है। 

उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी ने आज जिस तरह का व्यवहार दिखाया है, वह लोकतांत्रिक सर्जिकल स्ट्राइक का हकदार है। वे रोज पाकिस्तान को खुश कर रहे हैं। बीजेपी अधीर रंजन चौधरी और रणदीप सुरजेवाला के बयान की निंदा करती है। उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर का एक डीएसपी आतंकी गतिविधि में शामिल होने के कारण गिरफ्तार हुआ है। उनकी भारत देश की पुलिस ने ही गिरफ्तार किया है। 

मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संबित पात्रा ने कहा, इस पूरे प्रकरण के बाद कांग्रेस ने वहीं किया है, जिसमें कांग्रेस निपुण है, सक्षम है, और वह है भारत पर हमला और पाकिस्तान का पक्ष लिया है। इस पूरी प्रक्रिया में कांग्रेस के अधीर रंजन ने आव देखा न ताव और मिनटों के अंदर धर्म ढूंढ लिया। आतंकवाद पर धर्म की राजनीति करना कांग्रेस की संस्कृति है। 

उन्होंने कहा, मैं कांग्रेस नेतृत्व को कैमरे पर आने और चुनौती देता हूं कि क्या उन्हें पुलवामा हमलों के बारे में कोई संदेह है। अगर उन्हें हमारी सेना या हमारी खुफिया एजेंसियों पर कोई संदेह है। अगर उन्हें संदेह है कि पाकिस्तान ने पुलवामा नहीं किया, तो उन्हें आगे आना चाहिए।

संसद और पुलवामा में हुए हमलों में दविंदर सिंह की क्या भूमिका थी : कांग्रेस 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ देवेंद्र सिंह कौन है? 2001 के संसद हमले में उसकी क्या भूमिका थी? पुलवामा हमले में उसकी क्या भूमिका थी जहां वह पुलिस उपाधीक्षक था?’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या वह हिज्बुल आतंकियों को खुद लेकर जा रहा था या सिर्फ एक प्यादा है तथा बड़े साजिकशकर्ता कहीं और हैं? क्या एक बड़ी साजिश है?’’ 

राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी ने कहा, ‘एक पुलिस अफसर जिसने कुछ दिनों पहले ही विदेशी राजनयिकों को जम्मू-कश्मीर का दौरा करवाया, जब पुलवामा में जवानों पर कार से हमला किया गया तब भी वह वहां पर मौजूद था, कार सुरक्षा से पार जाकर जवानों पर हमला कर देती है। डोभाल साहब क्या हो रहा है?’ 

गौरतलब है की दो आतंकवादियों को कथित तौर पर ले जाते समय गिरफ्तार किए गए डीएसपी देवेंद्र सिंह के आवास पर पुलिस ने सोमवार को फिर से छानबीन की गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान सिंह द्वारा कुछ खुलासे के बाद उनके इंदिरा नगर आवास पर छापेमारी की गयी। देवेंद्र सिंह के आवास से किस तरह की चीजें बरामद की गयी हैं, इस बारे में अधिकारी ने बताने से मना कर दिया। 

अत्यंत सुरक्षा वाले श्रीनगर हवाई अड्डे पर तैनात देवेंद्र सिंह को हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी नवीद बाबू और अल्ताफ के साथ शनिवार को तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह कार से उन्हें श्रीनगर से दक्षिण कश्मीर ले जा रहे थे। दक्षिण कश्मीर के उप महानिरीक्षक अतुल गोयल के नेतृत्व वाली टीम ने उनका पीछा किया। उनके पास से दो एके राइफल जब्त की गयी। देवेंद्र सिंह के आवास की तलाशी ली गयी और वहां से पुलिस ने दो पिस्तौल और एक एके राइफल जब्त की। 

कश्मीर पुलिस के महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने कहा था कि पुलिस अधिकारी “घृणित अपराध” में संलिप्त थे और उनके साथ आतंकवादियों जैसा ही सलूक किया जा रहा है और सभी सुरक्षा एजेंसियां संयुक्त रूप से उससे पूछताछ कर रही हैं। उन्होंने कहा कि यह मामला गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून और हथियार कानून के तहत दर्ज किया गया है।