BREAKING NEWS

राज्यसभा के निलंबित सदस्यों को लेकर विपक्षी नेताओं का समर्थन जारी, संसद परिसर में दिया धरना ◾UP विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी किया 'महिला घोषणापत्र', नौकरियों में 40% आरक्षण समेत कई बड़े वादे◾CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, कुन्नूर में हुआ हादसा ◾मोदी के बयान पर अखिलेश का करारा जवाब- लाल रंग भावनाओं का प्रतिक, हार का डर ला रहा भाषा में बदलाव ◾महंगाई, बेरोज़गारी और कृषि संकट की वजह सरकार की विफलता है, राहुल गांधी ने केंद्र पर लगाया आरोप ◾'पाकिस्तानी-खालिस्तानी' बुलाये जाने पर फारूक अब्दुल्ला ने जताया खेद, बोले- गांधी का भारत लाए वापस◾लालू के घर बजेंगी शहनाई, तेजस्वी यादव की शादी हुई पक्की, दिल्ली में आज या कल होगी सगाई ◾सोनिया ने केंद्र को बताया 'असंवेदनशील', किसानों के साथ रवैये और महंगाई जैसे मुद्दों पर किया सरकार का घेराव ◾World Corona Update : अब तक 26.7 करोड़ से ज्यादा लोग हुए संक्रमित, मृतकों की संख्या 52.7 लाख से अधिक◾RBI ने रेट रेपो 4 प्रतिशत पर रखा बरकरार, लगातार 9वीं बार नहीं हुआ कोई बदलाव◾ओमीक्रॉन पर आंशिक रूप से असरदार है फाइजर वैक्सीन, स्टडी में दावा- बूस्टर डोज कम कर सकती है संक्रमण ◾UP चुनाव : आज योगी और राजभर जनसभा को करेंगे संबोधित, प्रियंका पहला महिला घोषणा पत्र जारी करेंगी ◾बिहार में PM मोदी, अमित शाह और प्रियंका चोपड़ा को लगी वैक्सीन! तेजस्वी यादव ने शेयर की लिस्ट◾मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED के सामने आज पेश होंगी जैकलीन फर्नांडीज, गवाह के तौर पर दर्ज कराएंगी बयान ◾Today's Corona Update : भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,439 केस सामने आए, 195 लोगों की मौत◾जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर शुरू, इलाके की गयी घेराबंदी ◾किसानों की होगी घर वापसी या जारी रहेगा आंदोलन? एसकेएम की बैठक में आज होगा फैसला ◾ओमिक्रॉन के खतरे के बीच ओडिशा के सरकारी स्कूल में 9 छात्र कोरोना से संक्रमित, किया गया क्वारंटीन ◾अनिल मेनन बनेंगे नासा एस्ट्रोनॉट, बन सकते हैं चांद पर पहुंचने वाले पहले भारतीय◾PM मोदी ने SP पर साधा निशाना , कहा - लाल टोपी वाले लोग खतरे की घंटी,आतंकवादियों को जेल से छुड़ाने के लिए चाहते हैं सत्ता◾

सिंघु बॉर्डर पर युवक की विभत्स हत्या पर बोली कांग्रेस - हिंसा का इस देश में स्थान नहीं हो सकता

कांग्रेस ने सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलनकारियों के पास एक युवक की विभत्स हत्या को दिल दहला देने वाला करार दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को कहा, सोशल मीडिया के माध्यम से दिल को दहला देने वाली रिपोर्ट सामने आई है। हिंसा का इस देश में स्थान नहीं हो सकता। यह देश कानून और संविधान के रास्ते पर चलता है। सरकार को चाहिए कि जांच करे और कानून अपना काम करे। 

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर खड़े किये सवाल 

गौरतलब है कि सिंघु बार्डर पर जहां किसान आंदोलन कर रहे हैं, वहां 35 वर्ष के युवक की बेरहमी से हत्या का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, उसके हाथ काटकर शव को बैरिकेड से लटकाया गया। शव मिलने के बाद से ही सिंघु बार्डर पर हंगामा शुरू हो गया है। वहीं पवन खेड़ा ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आज का दिन बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक में दशहरा के रूप में मनाया जाता है। 

चीन के वीडियो पर सरकार से माँगा जवाब 

इसी बीच चीन की ओर से गुरुवार को एक वीडियो सामने आया। भारत सरकार को इसपर स्पष्टीकरण देना चाहिए। अगर सरकार इसे वॉर क्राइम की श्रेणी में मानती है तो क्या इसे इंटरनेशनल कोर्ट में ले जाना चाहिए। एक दूसरे की पीठ थपथपाने की बजाए सरकार बताए कि चीन को एक्सपोज करने के लिए क्या कदम उठाए जाएंगे ? हमारे उपराष्ट्रपति को अरुणाचल में जाने से चीन रोक रहा है और इसका कोई कड़ा जवाब नहीं दिया गया। कैसे उत्तराखंड में 5 किलोमीटर सीमा के भीतर घुसकर हमारी पुलिया तोड़ कर चला गया? उस पर कोई जवाब नहीं दिया गया। 

सरकार सीमाओं की रक्षा करने में असफल- कांग्रेस

बात करने के लिए दिपसांग पर सर्व शांति और कमांडर की बैठक का 13 वां राउंड था मगर चीन तैयार नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि 62.7 प्रतिशत व्यापार चीन से पिछले 6 महीने में बढ़ा है। दुश्मन देश से व्यापार हो रहा है..2 दिन पहले 600 करोड़ का निवेश चीन के द्वारा हुआ है। एक तरफ सेना मुकाबला कर रही है दूसरी ओर सरकार व्यापार कर रही है। अफगानिस्तान में जो हो रहा है, बीजिंग और इस्लामाबाद उससे फायदा उठा रहे हैं, लेकिन (भारत) देश क्यों चुप है? सरकार भाषण देना जानती है लेकिन सीमाओं की रक्षा करने में असफल हो रही है। 

आरएसएस को पार्टीशन पर अफसोस नहीं - पवन खेड़ा

वहीं पंजाब में चल रही कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक उठापटक पर पवन खेड़ा ने कहा, पंजाब पर चर्चा विचार विमर्श होता रहता है क्या निष्कर्ष निकला, वो साझा कर दिया जाएगा। वहीं संघ प्रमुख मोहन भागवत पर पवन खेड़ा ने कहा, अगर उन्हें कोई बात कहनी है जो देश के लिए जरूरी है वे पीएम से बात करें। आरएसएस खुद को सांस्कृतिक बताता है मगर अनरजिस्ट्रर्ड है। पार्टीशन पर इन्हें अफसोस नहीं है । 

सिंघु बॉर्डर : किसान आंदोलन के मंच के पास हाथ काटकर युवक की हत्या, पुलिस ने मामला किया दर्ज