BREAKING NEWS

उत्तर प्रदेश : गृह मंत्री शाह आज करेंगे 150 करोड़ रुपये की लागत वाली विंध्याचल कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास◾दुनियाभर में कोरोना मामलों का आंकड़ा 19.77 करोड़ के पार, US सबसे अधिक प्रभावित देश◾दिल्ली-एनसीआर में सुबह से बारिश का सिलसिला जारी, कई जगह हुआ जलजमाव ◾पीडीपी पार्टी नहीं बल्कि एक आंदोलन, भाजपा इसे तोड़ नहीं सकती : महबूबा मुफ़्ती◾सैन्य वार्ता : भारत का हॉटस्प्रिंग्स, गोगरा एवं अन्य बिन्दुओं से सैनिकों की जल्द वापसी पर जोर◾PM मोदी सोमवार को डिजिटल भुगतान के लिए 'ई-रुपी' की करेंगे शुरुआत ◾राजस्थान में भारी बारिश के बाद रेल की पटरी बही, उत्तर और मध्य भारत में तेज बारिश की संभावना◾महाराष्ट्र के पुणे जिले में जीका वायरस का पहला मामला आया सामने ◾मानसून सत्र के पहले दो सप्ताहों में राज्यसभा के 40 घंटे हंगामे की भेंट चढ़े◾राजस्थान : गहलोत मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल से पहले अजय माकन बोले- कई मंत्री पद छोड़ने के इच्छुक◾शिवराज के मंत्री ने बढ़ती महंगाई के लिए नेहरू पर फोड़ा ठीकरा, कहा-1947 के भाषण से शुरू हुई अर्थव्यवस्था की बदहाली◾संसद में पेगासस व किसानों के मुद्दे पर चर्चा करवाने के लिए विपक्षी दलों ने किया राष्ट्रपति से दखल देने का आग्रह◾मोदी कैबिनेट से हटाए जाने के बाद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान, बोले- समाज सेवा के लिए आया था◾राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह बने जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, जानिए नीतीश के करीबी का राजनीतिक संघर्ष◾UP बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी, 10वीं में 99.53% और 12वीं में 97.88% स्टूडेंट्स पास ◾टोक्यो ओलंपिक 2020 : पीवी सिंधु फाइनल की रेस से हुई बाहर, मेडल की उम्मीद अब भी बरकरार◾मिजोरम पुलिस की FIR पर CM सरमा का ट्वीट, 'किसी भी जांच में शामिल होने पर होगी खुशी'◾ओलंपिक मुक्केबाजी : क्वार्टर फाइनल में हारीं पूजा रानी, पहले ही मुकाबले में हारकर बाहर हुए अमित पंघाल ◾चुनावों से पहले BJP खेल रही आरक्षण का कार्ड, जानिए UP समेत किन 5 राज्यों में गूंजेगा OBC रिजर्वेशन का मुद्दा ◾आतंकी सरगना मसूद अजहर का भतीजा 'लंबू' मुठभेड़ में ढेर, पुलवामा हमले की साजिश में था शामिल ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा - टीकाकरण की गति यही रही तो जनवरी 2024 तक चलेगा कार्यक्रम

कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि अगर पिछले छह महीने की गति से ही कोरोना रोधी टीकाकरण चलता रहा तो देश के करीब 100 करोड़ वयस्क नागरिकों को टीका लगाने का काम जनवरी, 2024 तक ही पूरा हो पाएगा।मुख्य विपक्षी दल ने सवाल किया कि क्या देश इतने लंबे समय तक इंतजार करने का जोखिम मोल ले सकता है?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘जून के पहले पखवाड़े में रोजाना कोविड रोधी टीके की औसतन 29 लाख खुराक दी गई। अगले कुछ हफ्ते में इसमें तीन गुने की बढ़ोतरी होनी चाहिए। इसके बाद ही हम दिसंबर, 2021 तक देश के कम से कम 100 करोड़ लोगों (75 फीसदी आबादी) का पूरी तरह टीकाकरण कर पाएंगे।’’उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने इसका साप्ताहिक खाका पेश नहीं किया कि टीकाकरण के इस लक्ष्य को कैसे हासिल किया जाएगा।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया, ‘‘टीकाकरण को लेकर पिछले छह महीनों में स्वास्थ्य मंत्री और सरकार के ‘व्यापक कुप्रबंधन’ के कारण सिर्फ 3.51 फीसदी आबादी का टीकाकरण हो पाया है। पिछले छह महीनों के दौरान रोजाना औसतन 17.23 लाख लोगों को टीका लगा।’’उन्होंने दावा किया, ‘‘इस गति से देश के 94.50 करोड़ वयस्क लोगों को टीका लगाने में 944 दिन और लगेंगे। इसका मतलब यह टीकाकरण 16 जनवरी, 2024 तक चलेगा।’’

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को संबोधित ट्वीट में सुरजेवाला ने यह भी कहा, ‘‘क्या भारत इतने समय तक इंतजार करने का जोखिम मोल ले सकता है? आप तीसरी लहर से कैसे निपटेंगे? विपक्ष को गाली देने की बजाय इसकी योजना तैयार करिए।