BREAKING NEWS

सिर्फ शादी के लिए धर्मांतरण गलत, इलाहाबाद HC ने ‘जोधा-अकबर’ का उदाहरण देते हुए रद्द की जमानत याचिका◾PM मोदी ने पूरी ओलंपिक टीम को बतौर 'स्पेशल गेस्ट' स्वतंत्रता दिवस समारोह पर किया आमंत्रित ◾कोरोना से जंग के बीच टीकाकरण अभियान जारी, राज्यों के पास 2.75 करोड़ खुराक उपलब्ध : केंद्र◾शिवराज का ऐलान- MP में जहरीली शराब बेचने वालों को होगा आजीवन कारावास या मौत की सजा◾दिल्ली सरकार ने विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी को दी मंजूरी, अब 54 की जगह 90 हजार होगी सैलरी◾दिवंगत बाला साहेब ठाकरे से काफी प्रभावित है राहुल, वे जल्द महाराष्ट्र दौरे पर आएंगे: संजय राउत◾गरीबों का सशक्तीकरण है सर्वोच्च प्राथमिकता, लाखों परिवारों को फ्री राशन दे रही सरकार : PM मोदी◾CBSE 10th रिजल्ट : त्रिवेंद्रम क्षेत्र ने 99.99 फीसदी के साथ मारी बाजी, TOP-10 में सबसे नीचे दिल्ली◾संसद में पेगासस और कई मुद्दों को लेकर विपक्ष का हंगमा, राज्यसभा की बैठक स्थगित◾पेगासस पर नीतीश के बाद अब मांझी के भी विरोधी सुर- देश को पता चले कि कौन करवा रहा है जासूसी ◾जम्मू-कश्मीर : कठुआ में रणजीत सागर बांध के पास क्रैश हुआ भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर◾CBSE बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, स्टूडेंट्स ऐसे कर सकेंगे चेक◾विपक्ष पर बरसे PM- संसद बाधित करना लोकतंत्र और संविधान का अपमान, माफी नहीं मांगना दर्शाता है अहंकार◾नीतीश की पेगासस मामले में जांच की मांग पर शिवसेना ने जताया आभार, राउत बोले-PM को अब सुन लेना चाहिए◾त्रिपुरा में उग्रवादियों का BSF पर हमला, सब इंस्पेक्टर सहित दो जवान शहीद◾भारत में कोरोना के मामलों में मिली बड़ी राहत, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 30,549 नए केस की हुई पुष्टि ◾राहुल की अगुवाई में संसद तक विपक्ष का साइकिल मार्च, ब्रेकफास्ट मीटिंग से दूर रहीं 'आप' और BSP◾अगस्त-सितंबर में हो सकती है सामान्य से अधिक बारिश, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम◾ Tokyo Olympics : हॉकी में हार के बाद रेसलिंग में भी निराशा, भारतीय पहलवान सोनम पहले दौर में ही हारी◾World Corona Update : विश्व में संक्रमितों की संख्या 19.88 करोड़ के पार, 42.3 लाख लोगों ने गंवाई जान ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों पर कांग्रेस करेगी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहासा बढ़तरी के खिलाफ शुक्रवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन कर सरकार से बढ़ कीमतें तत्काल वापस लेने की मांग करेगी।

कांग्रेस महासचिव-संगठन केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को यहां एक बयान में बताया कि पार्टी कार्यकर्ता शुक्रवार (11 जून) को पूरे देश में पेट्रोल पंपों के सामने प्रतिकात्मक विरोध प्रदर्शन करेंगे और पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस के मूल्य में अभूतपूर्व वृद्धि, आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी और सभी जरुरी वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों से हो रही दिक्कतों की तरफ सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे।

उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी कार्यकर्ता निर्धारित कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करेंगे। प्रदर्शन के समय जनसभाएं आयोजित नहीं होंगी और पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन के समय मास्क पहनने, सामाजिक दूरी जैसे नियमो का कड़ई से पालन करेंगे।

श्री वेणुगोपाल ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के लोग पिछले 15 महीनों से कोविड-19 की मार से जूझ रहे हैं। लोगो को सही समय पर दवाई और स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही हैं और दूसरी तरफ गिरती अर्थव्यवस्था और घटते रोजगार से भी लोग बहुत परेशान है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कोरोना संकट के समय केन्द, सरकार आम नागरिकों को कोई आर्थिक सहायता नही दे रही है जिसके कारण लोगो की आर्थिक परेशानियां बढ़ गयी हैं। जनता की तकलीफ से बेपरवाह भाजपा सरकार नागरिकों पर पेट्रोल तथा डीजल मूल्य में हर रोज बढ़तरी कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले सात साल में पेट्रोल तथा डीजल के करों में बार-बार भारी बढ़तरी की है जिससे पेट्रोल डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। कांग्रेस सरकार की तुलना में भाजपा सरकार ने पेट्रोल पर 23 रुपए 87 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 28 रुपए 37 पैसे प्रति लीटर टैक्स बढ़या है। इन गलत नीतियों के कारण देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर का आंकड़ पार कर गई हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर होने की कगार पर हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की महंगाई का असर सभी प्रकार की वस्तुओं पर पड़ता है और यही कारण है कि आज देश का हर व्यक्ति महंगाई से त्रस्त है। सरकार की जन विरोधी नीतियों का अंदाजा भी इसी से लगाया जा सकता है कि कोरोना महामारी के पिछले 13 माह में ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 25 रुपए 97 पैसे और 24 रुपए 18 पैसे की बढ़तरी हुई है।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष माह में ही पेट्रोल-डीजल में 44 बार बढ़तरी की गई है और यही केन्द, की भाजपा सरकार का जनता से लूट का जीता-जागता उदाहरण है।