BREAKING NEWS

प्रदूषण को लेकर SC की AAP सरकार को फटकार, जब बड़े घर पर हैं तो बच्चों के लिए क्यों खोले स्कूल? ◾Petrol-Diesel Price : दिल्ली में आज से नई कीमत लागू, जानिए आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम◾विश्व में ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के बीच SII ने कोविशील्ड की बूस्टर डोज के लिए DCGI से मांगी मंजूरी ◾UPTET पेपर लीक: वरुण गांधी ने किया योगी सरकार पर कटाक्ष, पूछा- कब तक सब्र करे भारत का युवा... ◾ममता के 'UPA क्या है' वाले बयान पर बोले खड़गे-हमें मिलकर BJP से लड़ना है, आपस में न लड़े विपक्ष ◾राजधानी दिल्ली में हुई प्रदूषण की वापसी, बहुत खराब श्रेणी में दर्ज हुआ AQI, हल्की बारिश की संभावना ◾Today's Corona Update : 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट के बीच भारत में बढ़ी चिंता, एक दिन में 477 लोगों की हुई मौत◾लोकसभा में विपक्ष बनाए शांति तो कई अहम विधेयक पेश करेगी सरकार, ओमीक्रॉन वेरिएंट पर भी हो सकती है चर्चा ◾ भारत आने वाले है रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, 7.5 लाख AK-203 असॉल्ट राइफल डील हो सकती है फाइनल ◾मुरादाबाद : प्रियंका गांधी आज ससुराल में करेंगी ‘प्रतिज्ञा रैली’, पार्टी कार्यकर्ताओं में भरेंगी जोश◾पंजाब कांग्रेस में घमासान जारी, राहुल तक पहुंची जाखड़ Vs सिद्धू की लड़ाई, CM चन्नी ने भी की मुलाकात ◾केंद्र सरकार ने 15 दिसंबर से शुरू होने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक, बाद में किया जाएगा विचार ◾विदेश सचिव श्रृंगला ने अफगानिस्तान मामलों के यूरोपीय संघ के विशेष दूत से मुलाकात की◾ममता के बयान पर वेणुगोपाल का पलटवार, बोले- यह महज एक सपना है..कि कांग्रेस के बिना BJP को हरा सकते है◾मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले घरेलू यात्रियों को RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य : BMC ◾PM मोदी के कुशल नेतृत्व के चलते भारत आज वैश्विक अर्थव्यवस्था में एक ‘‘ब्राइट स्पॉट’’ के रूप में उभर रहा है: BJP◾पंजाब इलेक्शन से पहले SAD को लगा झटका, मनजिंदर सिंह सिरसा ने थामा BJP का कमल◾केजरीवाल के पेट्रोल की कीमतों पर देर से लिए फैसले से दिल्ली वासियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ : मनोज तिवारी◾कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों की सुरक्षा पर केंद्र ने झाड़ा पल्ला, कहा- इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकारों की◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जागरूकता मिशन की शुरुआत करेंगे ‘गोल्डन ब्वाय’ नीरज चोपड़ा ◾

कांग्रेस देश भर में अगले महीने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए शुरू करेगी प्रशिक्षण शिविर, ये होंगे मुद्दे

कांग्रेस ने देश भर में अपने कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने का फैसला किया है, जिसका विचार कार्यसमिति की बैठक में रखा गया था। कांग्रेस का पहला शिविर 12-15 नवंबर को गुजरात के वर्धा में आयोजित किया जाएगा।

पार्टी ने सभी स्तरों पर नेताओं और कार्यकतार्ओं के लिए नियमित प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाने का फैसला किया

कांग्रेस महासचिव संगठन के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी कांग्रेस पार्टी के नेताओं के लिए ऊपर से नीचे तक बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण कार्यक्रम चला रही है। पार्टी ने सभी स्तरों पर नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए नियमित प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाने का फैसला किया है। यह नियमित और सतत प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा। इन कार्यक्रमों के माध्यम से कार्यकर्ताओं और नेताओं को पार्टी की विचारधारा, नीतियों, एक कांग्रेस कार्यकर्ता की अपेक्षा, जमीनी स्तर पर संदेश, चुनाव प्रबंधन, वर्तमान सरकार की विफलताओं और प्रचार का मुकाबला करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।

इसके बाद राज्य स्तरीय, जिला स्तर और ब्लॉक स्तर पर नियमित रूप से प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा


वेणुगोपाल ने कहा कि इस संबंध में 12-15 नवंबर तक सेवाग्राम, वर्धा में राज्य प्रशिक्षकों एवं प्रभारियों के लिए एक ओरिएंटेशन कैंप आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इसके बाद राज्य स्तरीय, जिला स्तर और ब्लॉक स्तर पर नियमित रूप से प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा। सीडब्ल्यूसी ने 14-29 नवंबर के बीच भगोड़ा मुद्रास्फीति और मूल्य वृद्धि पर देश भर में 'जन जागरण अभियान' नाम से एक जमीनी जन आंदोलन, जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने पर भी चर्चा की और निर्णय लिया है।

जन जागरूकता संपर्क कार्यक्रम में, पार्टी कार्यकर्ता अधिक से अधिक संख्या में लोगों तक पहुंचेंगे और केंद्र सरकार द्वारा अर्थव्यवस्था के खराब संचालन और परिणामी मूल्य वृद्धि के बारे में जागरूकता पैदा करेंगे। दो सप्ताह तक चलने वाले 'जन जागरण अभियान' के दौरान राज्य, जिला, प्रखंड समितियों, सभी अग्रणी संगठनों, विभागों और प्रकोष्ठों के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी प्रत्येक मतदान केंद्र को छूने के लिए एक लंबी पद यात्रा करेंगे। वहीं आम लोगों से बातचीत के लिए कोई जनसभा नहीं, बल्कि छोटे समूह की बैठकें होंगी।

पार्टी ने निर्णय लिया है कि जन जागरूकता/संपर्क कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए राज्य कांग्रेस प्रत्येक राज्य में नियंत्रण कक्ष स्थापित करेगी और राज्य स्तर के प्रशिक्षकों को एआईसीसी में 2-3 दिन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। वे आगे जिला और बूथ स्तर पर नामित लोगों को प्रशिक्षित करेंगे।

उत्तराखंड में भारी बारिश होने की संभावना को लेकर जारी किया गया अलर्ट, SDRF की 29 टीमों ने संभाला मोर्चा