BREAKING NEWS

दिल्ली में हुई हिंसा में मारे गए IB अफसर अंकित शर्मा के परिजनों ने शहीद का दर्जा देने की मांग◾CAA को लेकर अमित शाह का ममता और कांग्रेस पर करारा वार - 'अरे इतना झूठ क्यों बोलते हो'◾निर्भया मामला : फांसी के सजा को उम्रकैद में बदलने के लिए दोषी पवन ने दी याचिका ◾कांग्रेस के अलावा 6 अन्य विपक्षी ने भी राष्ट्रपति कोविंद को लिखा पत्र, दिल्ली हिंसा के आरोपियों पर दर्ज हो FIR◾दिल्ली हिंसा : मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 41, पीड़ितों से मिलने पहुंचे LG अनिल बैजल ◾रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस पर वार, बोले- राजधर्म का उपदेश न दें सोनिया◾प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले छावनी में तब्दील हुआ प्रयागराज, जानिये 'विश्व रिकार्ड' बनाने का पूरा कार्यक्रम ◾ ताहिर हुसैन के कारखाने में पहुंची दिल्ली फोरेंसिक टीम, जुटाए हिंसा से जुड़े सबूत◾जानिये कौन है IB अफसर की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन, 20 साल पहले अमरोहा से मजदूरी करने आया था दिल्ली ◾एसएन श्रीवास्तव नियुक्त किये गए दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, कल संभालेंगे पदभार ◾जुमे की नमाज़ के बाद जामिया में मार्च , दिल्ली पुलिस के लिए चुनौती भरा दिन◾CAA को लेकर आज भुवनेश्वर में अमित शाह करेंगे जनसभा को सम्बोधित ◾CAA हिंसा : उत्तर-पूर्वी दिल्ली में अब हालात सामान्य, जुम्मे के मद्देनजर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कायम◾CAA को लेकर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले - कांग्रेस जो नहीं कर सकी, PM मोदी ने कर दिखाया◾Coronavirus : चीन में 44 और लोगों के मौत की पुष्टि, दक्षिण कोरिया में 2,000 से अधिक लोग पाए गए संक्रमित ◾भारत ने तुर्की को उसके आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी◾राष्ट्रपति कोविंद 28 फरवरी से 2 मार्च तक झारखंड और छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे◾संजय राउत ने BJP पर साधा निशाना , कहा - दिल्ली हिंसा में जल रही थी तो केंद्र सरकार क्या कर रही थी ?◾PM मोदी 29 फरवरी को बुंदेलखंड एक्स्प्रेस-वे की रखेंगे नींव◾दिल्ली हिंसा : SIT ने शुरू की जांच, मीडिया और चश्मदीदों से मांगे 7 दिन में सबूत◾

मुंबई में बोले PM मोदी- देश चांद पर पहुंचने का लक्ष्य करेगा हासिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि चंद्रयान-2 मिशन में आई बाधा के बावजूद इसरो के वैज्ञानिक अडिग हैं और उन्होंने भरोसा जताया कि देश चांद पर पहुंचने का लक्ष्य हासिल करेगा। चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम से संपर्क टूटने के कुछ घंटों बाद मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए मोदी ने कहा कि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों में काम करने की भावना प्रबल है और वे लक्ष्यों को हासिल करने तक आराम नहीं करेंगे। मोदी ने कहा, "चांद पर पहुंचने का सपना पूरा होगा और इसरो एवं उसमें काम करने वाले रूकेंगे, थकेंगे और बैठेंगे नहीं।" 

प्रधानमंत्री ने कहा कि वैज्ञानिक निराश होने वाले नहीं हैं, वे चुनौतियों को स्वीकार करते हैं और पहली बार में आई खामी का समाधान करते हैं। वे अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ते हैं और जबतक उसे हासिल न कर लें कड़ी मेहनत करते हैं। उन्होंने कहा कि ऑर्बिटर अब भी चंद्रमा की कक्षा में चक्कर लगा रहा है और यह अपने आप में ऐतिहासिक उपलब्धि है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुंबईकरों की भावना शहर में आई किसी भी बाधा से निपटने में मदद करती है और इसरो के वैज्ञानिकों में भी ऐसी ही भावना है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से गणेश विसर्जन के दौरान यह सुनिश्चित करने की शनिवार को अपील की कि वे जल प्रदूषण करने से बचें और प्लास्टिक एवं अन्य अपशिष्ट समुद्र में ना डालें। बता दें कि मोदी एक दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र पहुंचे हैं, जिसकी शुरुआत उन्होंने उपनगर विले पार्ले में भगवान गणेश के दर्शन करके की। 

चंद्रयान 2 पर मायावती का इसरो वैज्ञानिकों को ट्वीट, कहा- गिरते हैं शहसवार मैदान-ए-जंग में...

प्रधानमंत्री ने कहा, "जैसा कि लोकमान्य तिलक ने कहा था कि स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है। हमें स्वतंत्रता मिले 75 वर्ष होने वाले हैं, तो अब हमें कहना चाहिए कि ‘सुराज’ हमारा कर्तव्य है।" मुम्बई में तीन मेट्रो लाइनों की आधारशिला रखने के बाद बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित ‘जियो वर्ल्ड सेंटर मेगा कन्वेंशन सेंटर’ में एक सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने यह बात कही। 

मोदी ने यहा अत्याधुनिक मेट्रो कोच का भी अनावरण किया, यह भारत में बना मेट्रो का पहला डिब्बा है। मोदी ने कहा, "मैं ‘एक भारतीय-एक संकल्प’ के लिए एक सुझाव देना चाहूंगा। हमें पर्यावरण की रक्षा करने की जरूरत है और एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक का उपयोग ना करें। हमें जल प्रदूषण से बचना होगा। गणेश विसर्जन के दौरान प्लास्टिक एवं अन्य अपशिष्टों का ढेर समुद्र में चला जाता है। हमें इसे रोकना होगा।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजग सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों में कई 'ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व निर्णय' लिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि "एक भारतीय-एक संकल्प" को क्रियान्वित करने का समय आ गया है। बता दें कि महाराष्ट्र में हर वर्ष हिंदू कैलेंडर के अनुसार भाद्रपद के महीने में 10/11 दिनों के लिए गणेश उत्सव मनाया जाता है।