BREAKING NEWS

चुनाव में NDA को मिले बहुमत को 'देश की हार' बताना मतदाताओं का अपमान : मोदी ◾कांग्रेस ने 2014 से देश की विकास यात्रा शुरू करने के दावे पर मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ ◾SC ने राजीव सक्सेना को विदेश जाने की अनुमति देने वाले दिल्ली HC के फैसले पर लगाई रोक ◾अध्यक्ष पद छोड़ने के रुख पर कायम राहुल गांधी, कांग्रेस सांसदों ने नेतृत्व करते रहने का आग्रह किया◾जम्मू-कश्मीर: त्राल मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी किया ढेर◾अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ ने की PM मोदी से मुलाकात, अहम सामरिक मुद्दों पर हुई चर्चा ◾उत्तर प्रदेश में जनता 'जंगल राज' से पीड़ित और योगी सरकार बेपरवाह : कांग्रेस◾पश्चिम बंगाल : नमाज के विरोध में बीजेपी ने रोड पर किया हनुमान चालीसा का पाठ◾पटना : तेज तफ्तार SUV ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को कुचला, 3 की मौत◾UP: बहुजन नेताओं की नजर में भाई-भतीजावाद से BSP को होगा नुकसान !◾पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू◾आज अमरनाथ दर्शन के साथ जम्मू-कश्मीर का दौरा शुरू करेंगे अमित शाह ◾आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू के घर पर चली JCB◾TDP के दर्जन से ज्यादा विधायक BJP के संपर्क में ◾अमरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ पहुंचे भारत, आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात !◾World Cup 2019 AUS vs ENG : ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में, इंग्लैंड गहरे संकट में◾राम रहीम की पैरोल पर निर्णय डीसी, एसपी की रिपोर्ट के बाद : खट्टर ◾लकीर छोटी करने की बजाय अपनी लकीर लंबी करने में विश्वास करते हैं : PM मोदी ◾Modi का 5 साल का कार्यकाल ‘सुपर इमरजेंसी’ का : ममता◾राजीव गांधी हत्याकांड : मद्रास HC ने नलिनी को व्यक्तिगत रूप से पेश होकर दलील रखने की अनुमति दी ◾

देश

RSS कार्यकर्ताओं की हत्या में CPM का हाथ : होसबोले

RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के सह सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले ने केरल में हुई RSS कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप CPM पर लगाया है। उन्होंने अखिल भारतीय कार्यकरी मंडल केरल में CPM कैडर के हमलों के संबंध में संकल्प पारित किया।

इस बीच , जेटली ने कहा कि वो रविवार को केरल दौरे पर जाएंगे और राजनीतिक हिंसा में मारे गए अपनी पार्टी के लोगों के साथ ही दूसरे राजनीतिक कार्यकर्ताओं के परिजनों से भी मिलेंगे।

होसबोले ने राज्य में राजनीतिक हत्याओं की जांच की मांग उठाते हुए कहा कि हत्याओं की श्रृंखला को बंद किया जाए। उन्होंने राज्य सरकार से इसे लेकर सख्त कार्रवाई की मांग की।

RSS के दत्तात्रेय होसबोले ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केरल में हुई राजनीतिक हत्याओं की निंदा की। उन्होंने कहा कि पिछले 13 महीनों में 14 RSS कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है और राज्य सरकार ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने आरोप लगाया कि इन हत्याओं के पीछे CPM है।

RSS के दत्तात्रेय होसबोले ने राजनीतिक हत्याओं के लिए केरल की लेफ्ट सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य सरकार को अपने रवैये में तब्दीली लानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह एक खूनी जंग है और इन हत्याओं की जांच होनी चाहिए। होसबोले ने कहा कि CPM के लोगों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भी हत्याएं की हैं। उन्होंने राज्य सरकार से अपने रवैये में तब्दीली लाने और राजनीतिक हत्याओं के सिलसिले को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की गुजारिश की।

वही स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया है कि केरल में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है और CPM की अगुवाई वाली राज्य सरकार RSS कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ कोई कार्रवाई इसलिए नहीं कर रही है। क्योंकि यह उसके लिए राजनीतिक तौर पर फायदेमंद है। ईरानी ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब बीजेपी ने तिरुवनंतपुरम के पास 34 साल के RSS कार्यकर्ता राजेश की हत्या के बाद केरल की पी विजयन सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं।

ईरानी ने कहा कि यह स्पष्ट है कि केरल की सरकार RSS के कार्यकर्ताओं की हत्या पर कोई प्रभावी कार्रवाई इसलिए नहीं कर रही। क्योंकि यह उसके लिए राजनीतिक तौर पर फायदेमंद है। यह शर्म की बात है कि राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। ईरानी के साथ BJP महासचिव भूपेंद्र यादव भी थे। जिन्होंने दावा किया कि पिछले 17 महीने में 17 से ज्यादा RSS कार्यकर्ता मारे गए हैं।

आपको बता कि केरल में बीती 29 जुलाई को एक और RSS के कार्यकर्ता की धारदार हथियार से जघन्य हत्या कर दी गई थी। पुलिस का कहना है कि उन्हें हिस्ट्रीशीटर अपराधी के नेतृत्व में एक गैंग ने काट डाला जबकि प्रदेश BJP का आरोप है कि संघ कार्यकर्ता को माकपा ने मरवाया है। शनिवार को रात 9 बजे हुए एक भयावह हमले में 34 साल के राजेश पर कई वार करते हुए उनका बांया हाथ काट डाला था। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों में केरल में RSS के कई नेताओं की हत्या की जा चुकी है।