BREAKING NEWS

BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾

दिल्ली और पंत पर भारी पड़े डिविलियर्स, आरसीबी जीता

बेंगलुरू :  एबी डिविलियर्स ने अपने सदाबहार अंदाज में बल्लेबाजी करके आज यहां ऋषभ पंत के साहसिक प्रयासों पर पानी फेरा और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को आईपीएल-11 के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स पर दो ओवर शेष रहते हुए छह विकेट की जीत दिलायी।

डिविलियर्स ने 39 गेंदों पर नाबाद 90 रन की धांसू पारी खेली जिसमें दस चौके और पांच छक्के शामिल हैं। उन्होंने कप्तान विराट कोहली (26 गेंदों पर 30 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिये 63 रन और कोरे एंडरसन (15) के साथ चौथे विकेट के लिये 56 रन की साझेदारियां की जिससे बेंगलुरू ने 18 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर जीत दर्ज की।

इससे पहले दिल्ली की पारी पंत (48 गेंदों पर 85 रन) और श्रेयस अय्यर (31 गेंदों पर 52 रन) के इर्द गिर्द घूमती रही जिन्होंने तीसरे विकेट के लिये 75 रन जोड़कर टीम को खराब शुरूआत से उबारा। पंत ने डेथ ओवरों में अपने तेवर दिखाये जिससे दिल्ली ने पांच ओवरों में 71 रन जुटाकर कुल पांच विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। पंत ने अपनी पारी में छह चौके और सात छक्के लगाये।

पंत की पारी हालांकि डिविलियर्स ने फीकी कर दी जिन्होंने आरसीबी को पांच मैचों में दूसरी जीत दिलायी। इससे वह अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया। दिल्ली की यह पांच मैचों में चौथी हार है और वह दो अंक के साथ निचले पायदान पर बना हुआ है।

आरसीबी के भी दोनों सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा (दो) और क्विंटन डिकाक (18) ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये लेकिन अब तक आईपीएल में कई अच्छी साझेदारियों में साथी रहे कोहली और डिविलियर्स ने अपने सदाबहार अंदाज में बल्लेबाजी करके टीम पर इसका प्रभाव नहीं पड़ने दिया।

 डिविलियर्स ने शुरू में स्पिनर शाहबाज नदीम को अपने निशाने पर रखा। उन्होंने हर्षल पटेल की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जमाकर 24 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस बीच हालांकि ट्रेंट बोल्ट ने सीमा रेखा पर कोहली के छह रन के लिये भेजे गये शाट को एक हाथ से कैच में बदलकर भारतीय कप्तान को भी हतप्रभ कर दिया था। डिविलियर्स अपने रंग में थे और इसलिए कोहली पवेलियन में बैठकर भी चिंतित नहीं थे।

दक्षिण अफ्रीका के इस सदाबहार बल्लेबाज ने बेपरवाह अंदाज में बल्लेबाजी की और छक्के जड़ने से कोई परहेज नहीं की। हर्षल पटेल जैसे तेज गेंदबाज पर स्वीप शॉट से लगाया गया उनका छक्का वास्तव में दर्शनीय था। एंडरसन रन आउट होने से बचे लेकिन उनके हमवतन बोल्ट ने अगली गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया।

डिविलियर्स ने मनदीप सिंह (नाबाद 17) के साथ मिलकर टीम को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचाया। इससे पहले डेयरडेविल्स की शुरूआत बेहद खराब रही। दोनों सलामी बल्लेबाज कप्तान गौतम गंभीर (दस गेंदों पर तीन रन) और जैसन राय (16 गेंदों पर पांच रन) जूझते नजर आये और फिर जल्दी पवेलियन भी लौट गये। आलम यह था कि पावरप्ले चल रहा था और गेंद ने पहली बार सीमा रेखा के दर्शन पांचवें ओवर में किये।

पारी की 27वें गेंद पर यह चौका अय्यर ने लगाया। पावरप्ले के छह ओवर में स्कोर दो विकेट पर 28 रन था। अय्यर ने नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश पर पारी का पहला छक्का लगाकर स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया और फिर 14वें ओवर के शुरू में वाशिंगटन सुंदर पर लगातार दो छक्के जड़कर 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने हालांकि इसी ओवर में शार्ट थर्डमैन पर कैच थमा दिया।

अय्यर ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाये। पंत ने अपना सर्वश्रेष्ठ अंतिम पांच ओवरों के लिये बचाकर रखा था। ग्लेन मैक्सवेल (चार) को चहल पर रिवर्स स्वीप करना महंगा पड़ा, लेकिन पंत पर इसका असर नहीं पड़ा। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने चहल की अगली दो गेंदों को छह रन के लिये भेजी।

इनमें से दूसरा छक्का उन्होंने रिवर्स स्वीप से लगाया था। पंत ने क्रिस वोक्स पर चौका लगाकर इस सत्र का पहला और कुल आठवां टी20 अर्धशतक पूरा किया। मोहम्मद सिराज पर फ्लिक और पुल से लगाये गये उनके दोनों छक्के दर्शनीय थे तो वोक्स पर किया गया स्कूप चतुराई भरा था। आखिरी ओवर में एंडरसन पर छक्का लगाने के प्रयास में उन्होंने हवा में लहराता कैच दिया। उन्होंने राहुल तेवतिया (नाबाद 13) के साथ चौथे विकेट के लिये 65 रन जोड़े। आरसीबी की तरफ से चहल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 22 रन देकर तीन विकेट लिये।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।