BREAKING NEWS

खून की नदियां' जैसे बयान से किसे चुनौती दे रहा विपक्ष : अमित शाह◾Top 20 News 22-May : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत ने किया रिसैट-2बी का प्रक्षेपण, घने बादलों के बावजूद भी ले सकेगा पृथ्वी की तस्वीरें◾न्यायालय ने बैरकपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी को 28 तक गिरफ्तारी से संरक्षण प्रदान किया◾विपक्ष हारा हुआ है, वीवीपैट मुद्दे पर हताशा उनकी हार का संकेत : पासवान◾हेलीकॉप्टर घोटाला : ईडी ने कथित रक्षा एजेंट के खिलाफ पूरक आरोप-पत्र किया दायर◾वीवीपैट पर्चियों की गिनती की मांग किस आधार पर खारिज की गई : कांग्रेस◾नये सांसदों को आते ही मिलेगा स्थायी पहचान पत्र◾लोकसभा चुनाव 2019 : प्रज्ञा ठाकुर, आजम खान और मुनमुन सेन जैसे नेता अपने बयानों से सुर्खियों में छाये रहे◾VVPAT मिलान की प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं होगा : चुनाव आयोग◾लोकसभा चुनाव में 724 महिला उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कल !◾एग्जिट पोल शेयर बाजार में तेजी लाने और विपक्षी दलों की एकता तोड़ने के लिए : मोइली◾ईवीएम को लेकर उदित राज का विवादास्पद बयान, बोले- क्या सुप्रीम कोर्ट भी धांधली में शामिल है◾परिवार का रंग नहीं जमने पर विपक्ष साध रहा EVM पर निशाना : नकवी◾राहुल ने कार्यकर्ताओं से कहा- फर्जी एग्जिट पोल से निराश न हों, रहें सतर्क◾लोकसभा चुनाव : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने की 150 सभाएं और रोड शो◾PM मोदी पर राहुल ने की थी विवादित टिप्‍पणी, FIR दर्ज हो या नहीं, अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा◾...तो कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए सहज स्थिति हो सकती है सीटों का शतक !◾लोकसभा चुनाव की मतगणना कल, परिणामों में विलंब की संभावना◾भाजपा उम्मीदवार की गिरफ्तारी से बचने संबंधी याचिका पर सुनवाई करने पर सहमत SC◾

अटेर किले का करेंगे संरक्षण : राज्यपाल

ग्वालियर : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा है कि भिण्ड जिले के अटेर में भदावर राजाओं के द्वारा बनवाए गए किले के संरक्षण की दिशा में पहल की जावेगी। वे आज अटेर किला के भ्रमण के दौरान क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और नागरिको से किला परिसर में चर्चा कर रही थी। इस अवसर पर पूर्व विधायक अटेर अरविन्द सिंह भदौरिया, कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरूकरन सिंह, पार्टी पदाधिकारी सतेन्द्र सिंह भदौरिया, राधाकृष्ण पुरोहित, रविन्द बौहरे, शैलेन्द्र पालीवाल, किशनगिरी पाण्डेय,

श्री ओमप्रकाश लहारिया, अशोक बघेल, अशोक सिंह भदौरिया, एसडीएम डाॅ यूनुस कुर्रेशी एवं एमके शर्मा, भारतीय पुरातत्व विभाग के अधिकारीकेएम सक्सैना, स्टेटे के प्रतिनिधि श्री बीरेन्द्र पाण्डेय, अन्य विभागीय अधिकारी, क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि केन्द्र सरकार के माध्यम से कई जनहितेषी योजनाऐं संचालित की जा रही है। जिनका लाभ क्षेत्रवासी उठावे। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में केन्द्र और राज्य सरकार की पहल पर सड़के बनवाई गई है।

साथ ही बिजली, पानी की सुविधाऐं मुहैया कराई गई हैं। उन्होंने कहा कि अटेर क्षेत्र में 80 करोड रूपए की लागत से चंबल नदी पर पुल बनवाया जा रहा है। इस पुल के बनने से भिण्ड-अटेर सीधा आगरा-दिल्ली से जुडेगा। साथ ही क्षेत्र में आवागमन की सुविधा से तरक्की के द्वार खुलेंगे।

राज्यपाल पटेल के समक्ष क्षेत्रवासियों ने कनेरा सिंचाई परियोजना को प्रारंभ कराने, अटेर में कृषि उपज मण्डी, नगर परिषद की सुविधा विकसित करने की मांग रखी। जिस पर से कार्यवाही करने के लिए ग्रामवासियों को आश्वस्त किया। उन्होंने राज्य एवं केन्द्रीय पुरातत्व विभाग के माध्यम से किला परिसर में कराए गए कार्यो की जानकारी ली। राज्यपाल ने अटेर किले में भदावर राजाओं के माध्यम से किले में की गई व्यवस्थाऐं देखी। साथ ही बिजिटर बुक पर हस्ताक्षर किए।

पूर्व विधायक अरविन्द सिंह भदौरिया ने राज्यपाल महोदया को अटेर क्षेत्र के किला के संरक्षण की दिशा में की गई कार्यवाहियों से अवगत कराया। क्षेत्र में सडको का जाल और ग्रामवासियों को दी गई सौगातों की जानकारी दी। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए किए गए प्रयासों से अवगत कराया। पूर्व विधायक भदौरिया ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों तथा प्रबुद्व नागरिको से परिचय कराया।

कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता ने इस अवसर पर बताया कि अटेर किले के संरक्षण के माध्यम से राज्य सरकार के माध्यम से प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजा जावेगा। साथ ही कनेरा सिंचाई परियोजना, मण्डी और नगर परिषद बनाने के लिए कार्यवाही की जावेगी। भारतीय पुरातत्व विभाग के अधिकारी केएम सक्सैना ने अटेर किले में कराए गए कार्यो की जानकारी दी। साथ ही आगे कराए जाने वाले कार्यो से अवगत कराया।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।