BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले छावनी में तब्दील हुआ प्रयागराज, जानिये 'विश्व रिकार्ड' बनाने का पूरा कार्यक्रम ◾ ताहिर हुसैन के कारखाने में पहुंची दिल्ली फोरेंसिक टीम, जुटाए हिंसा से जुड़े सबूत◾जानिये कौन है IB अफसर की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन, 20 साल पहले अमरोहा से मजदूरी करने आया था दिल्ली ◾एसएन श्रीवास्तव नियुक्त किये गए दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, कल संभालेंगे पदभार ◾दिल्ली हिंसा : मरने वालों का आंकड़ा हुआ 39, कमिश्नर एस. एन. श्रीवास्तव ने किया हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा ◾जुमे की नमाज़ के बाद जामिया में मार्च , दिल्ली पुलिस के लिए चुनौती भरा दिन◾CAA को लेकर आज भुवनेश्वर में अमित शाह करेंगे जनसभा को सम्बोधित ◾CAA हिंसा : उत्तर-पूर्वी दिल्ली में अब हालात सामान्य, जुम्मे के मद्देनजर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कायम◾CAA को लेकर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले - कांग्रेस जो नहीं कर सकी, PM मोदी ने कर दिखाया◾Coronavirus : चीन में 44 और लोगों के मौत की पुष्टि, दक्षिण कोरिया में 2,000 से अधिक लोग पाए गए संक्रमित ◾भारत ने तुर्की को उसके आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी◾राष्ट्रपति कोविंद 28 फरवरी से 2 मार्च तक झारखंड और छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे◾संजय राउत ने BJP पर साधा निशाना , कहा - दिल्ली हिंसा में जल रही थी तो केंद्र सरकार क्या कर रही थी ?◾PM मोदी 29 फरवरी को बुंदेलखंड एक्स्प्रेस-वे की रखेंगे नींव◾दिल्ली हिंसा : SIT ने शुरू की जांच, मीडिया और चश्मदीदों से मांगे 7 दिन में सबूत◾PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾

दिल्ली : BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, रोहिंग्या-जीएसटी पर भी होगी चर्चा

गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावोंं के ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज यहां शुरू हो गई। बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह , वित्त मंत्री अरुण जेटली, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के अलावा अनेक वरिष्ठ नेता हिस्सा ले रहे हैं।

#Visuals from BJP National Executive Meet in Delhi pic.twitter.com/slrL5L15gZ

— ANI (@ANI) September 25, 2017

भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं उपमुख्यमंत्रियों, पार्टी के सभी सांसदों एवं विधायकों को पार्टी के प्रेरणाह्मोत रहे पं. दीनदयाल उपाध्याय के जन्मशती वर्ष समापन के मौके पर हो रही इस बैठक में आमंत्रित किया गया है। शाह ने अपने उद्घाटन भाषण में संगठनात्मक विस्तार, वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति और ज्वलंत मुद्दों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

पार्टी की इस बैठक में विधानसभा चुनावों की रणनीति, गैर भाजपा शासित राज्यों में पार्टी कार्यकर्ताओं पर हो रहे अत्याचार एवं रोहिंग्या मुसलमानों पर भी चर्चा किये जाने की संभावना है। बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव के अलावा कुछ अन्य प्रस्ताव लाये जाने की संभावना है। मोदी दोपहर बाद बैठक में समापन भाषण देंगे। भाजपा कार्यकारिणी की बैठक राजधानी के तालकटोरा स्टेडियम में हो रही है जहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैं। बैठक स्थल और आसपास के क्षेत्रों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है।

#Delhi: Leaders arrive for BJP National Executive Meet, to begin shortly. pic.twitter.com/19kNuXu5en

— ANI (@ANI) September 25, 2017

बैठक स्थल के आसपास के क्षेत्रों में मोदी और शाह के आदमकद चित्र लगाए गए हैं। कई स्थानों पर दीनदयाल उपाध्याय के चित्र भी लगाए गये हैं। इसके साथ ही अनेक केन्द्रीय मंत्रियों एवं राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी कटआउट भी लगाए गए हैं। बैठक के पहले रविवार पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्षों और अन्य महत्वपूर्ण नेताओं ने पिछले छह महीनों में पार्टी के कामकाज और इसके परिणामों को लेकर विचार विमर्श किया।

गौरतलब है कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अंतिम बैठक छह माह पूर्व भुवनेश्वर में हुई थी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक में कहा कि केंद्र और भाजपा शासित सरकारों ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में सफलता हासिल की है। भाजपा के महासचिव भूपेन्द्र यादव का कहना था कि पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह का नया संचार हुआ है तथा पार्टी के राष्ट्रव्यापी जनाधार बढ़ाने के भी सार्थक नतीजे सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा व्यक्त स्वच्छता अभियान और न्यू इंडिया के संकल्प पर भी चर्चा की जाएगी। देश के 18 राज्यों में भाजपा की सरकार हैं, जहां इस पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।