BREAKING NEWS

Weather Update: पंजाब और हरियाणा में कड़ाके की ठंड जारी, जानें अपने शहर का हाल ◾यरूशलम में हुआ आतंकी हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इजराइली प्रधानमंत्री से की बात ◾स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल: संतों-धर्माचार्यों को बताया आतंकवादी और जल्लाद◾आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान दिवालिया होने के कगार पर◾Delhi University: डीयू ने BBC वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग को लेकर हुए हंगामे की जांच के लिए बनाई समिति ◾झारखंड के अस्पताल में लगी भयानक आग डॉक्टर समेत 6 लोग जिंदा जल कर हुए राख◾जयराम रमेश बोले- कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा◾Tripura Assembly Election: चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची◾ AAP सांसद राघव चड्ढा इंडिया-यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स अवॉर्ड से हुए सम्मानित◾यूपी: हत्या के प्रयास के मामले में सपा विधायक नाहिद हसन बरी◾Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों को दी श्रद्धांजलि◾BBC की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल जारी, अब मुंबई के TISS में भी विवाद◾Bihar News: पूर्व CM जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव से की शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग◾चीन पर फिर भड़का अमेरिका, कहा- LAC पर कोई हरकत करे तो मुंहतोड़ जवाब दो◾CM बसवराज बोम्मई ने कहा- अमित शाह कर्नाटक यात्रा विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ◾Rajasthan: PM नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर भीलवाड़ा में गुर्जर समाज को प्रभावित करने की करेंगे कोशिश ◾बागेश्वर बाबा से मिलने के बाद बोले आचार्य बालकृष्ण, कहा- ‘धीर हो धीरेंद्र हो और कृष्ण भी तुम हो' ◾मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हादसा, आपस में टकराकर क्रैश हुए लड़ाकू विमान सुखोई और मिराज ◾CM YOGI :इस्लाम, सिख, जैन धर्म को छोड़ सनातन को CM योगी ने कहा भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस ने उठाए सवाल ◾ भाई से मिलने जेल में गई 4 साल की मासूम के साथ हुआ भद्दा मजाक, गाल पर लगाई गई मुहर◾

दिल्ली शराब नीति मामला : 11 दिसंबर को कविता से पूछताछ करेगी CBI

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) 11 दिसंबर को दिल्ली शराब घोटाला मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता से पूछताछ करेगी। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मंगलवार को उन्हें जानकारी दी है कि एक टीम 11 दिसंबर को सुबह 11 बजे हैदराबाद में उनके आवास का दौरा करेगी और मामले की जांच के सिलसिले में उनसे पूछताछ करेगी और उनका बयान दर्ज करेगी। केंद्रीय एजेंसी ने उनसे तारीख और समय पर उपलब्धता की पुष्टि करने को कहा है।

उन्होंने जांच एजेंसी को पहले लिखा था कि वह 6 दिसंबर को अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण उनसे मिलने में असमर्थता रहेंगी। बाद में उन्होंने केंद्रीय एजेंसी को बताया कि वह उनसे 11 दिसंबर, 12 दिसंबर, 14 दिसंबर या 15 दिसंबर को हैदराबाद में अपने आवास पर मिल सकेंगी। कविता ने एजेंसी को जांच में सहयोग का आश्वासन दिया है।

कविता ने पहले एजेंसी को पत्र लिखकर गृह मंत्रालय से शिकायत और एफआईआर की प्रतियां मांगी थी। जवाब में सीबीआई ने उन्हें बताया था कि एफआईआर और शिकायत की कॉपी वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। कविता ने सोमवार को केंद्रीय एजेंसी को बताया कि उसने एफआईआर, आरोपी व्यक्तियों की लिस्ट और शिकायत की सामग्री को ध्यान से देखा है लेकिन उसका नाम किसी भी तरह से शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं कानून का पालन करने वाली नागरिक हूं और जांच में सहयोग करूंगी। मैं जांच में सहयोग करने के लिए उपरोक्त किसी भी तारीख को आपसे मिलूंगी।

सीबीआई ने अपने नोटिस में जिक्र किया था कि 2021-22 के लिए दिल्ली की आबकारी नीति से संबंधित आरोपों के संबंध में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और 14 अन्य के खिलाफ गृह मंत्रालय के निदेशक प्रवीण कुमार राय से प्राप्त लिखित शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया था। दिल्ली शराब नीति घोटाले में कारोबारी अमित अरोड़ा को रिमांड पर लेने के लिए बुधवार को दिल्ली की एक अदालत में ईडी द्वारा दायर रिमांड रिपोर्ट में 30 नवंबर को कविता का नाम सामने आया था।

रिमांड रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में पहले ही गिरफ्तार हो चुके कारोबारी विजय नायर को आप नेताओं की ओर से 'साउथ ग्रुप' नाम के एक समूह से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी। ग्रुप को सरथ रेड्डी, कविता और मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

फार्मा प्रमुख अरबिंदो फार्मा के निदेशकों में से एक सरथ रेड्डी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं श्रीनिवासुलु रेड्डी आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से संबंधित सांसद हैं।