BREAKING NEWS

CM बसवराज बोम्मई ने कहा- अमित शाह कर्नाटक यात्रा विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ◾Rajasthan: PM नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर भीलवाड़ा में गुर्जर समाज को प्रभावित करने की करेंगे कोशिश ◾बागेश्वर बाबा से मिलने के बाद बोले आचार्य बालकृष्ण, कहा- ‘धीर हो धीरेंद्र हो और कृष्ण भी तुम हो' ◾मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हादसा, आपस में टकराकर क्रैश हुए लड़ाकू विमान सुखोई और मिराज ◾CM YOGI :इस्लाम, सिख, जैन धर्म को छोड़ सनातन को CM योगी ने कहा भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस ने उठाए सवाल ◾ भाई से मिलने जेल में गई 4 साल की मासूम के साथ हुआ भद्दा मजाक, गाल पर लगाई गई मुहर◾Bharat Jodo Yatra: मल्लिकार्जुन खरगे ने किया शाह से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का आग्रह ◾दिल्ली में एक बार फिर हुई कंझावला जैसी हैवानियत, बोनट पर फंसे शख्स को 350 मीटर तक घसीटा, मौके पर मौत◾ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे NCC की वार्षिक रैली को संबोधित◾शनिदेव: इन तीन लोगों को नहीं करते हैं परेशान,ये हैं शनि देव की 3 सबसे प्यारी राशियां◾ पठान विवाद पर दिग्विजय सिंह का PM मोदी पर हमला, कहा- ‘तेंदुआ अपने पंजों के निशान नहीं बदलता’◾अडानी के डूबे 2.30 लाख करोड़ रुपये, अमीरों की लिस्ट में 7वें पायदान पर◾आज का राशिफल (28 जनवरी 2022)◾अगले साल बड़ी ताकत के रूप में उभर सकता है भारत : रिपोर्ट◾G-20 के मेहमान 12 फरवरी को ताजमहल, आगरा किला और एत्माद्दौला के मकबरे का करेंगे दीदार◾सिसोदिया ने लिखा DU के कुलपति को पत्र- अस्थाई गेस्ट शिक्षकों को स्थायी करने की मांग की◾Tripura Elections: माकपा-तृणमूल को झटका, मोबोशर अली और सुबल भौमिक BJP में हुए शामिल ◾राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का मामला गर्माया, CM गहलोत बोले- गृहमंत्री जांच करवाएं◾UP News: भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा बोले- स्वामी प्रसाद मौर्य को सपरिवार इस्लाम स्वीकार लेना चाहिए◾सौरभ भारद्वाज का आरोप- भाजपा असंवैधानिक तरीके से MCD पर चाहती है नियंत्रण◾

भक्त इस दिन से शुरू कर सकते हैं बाबा अमरनाथ की यात्रा, श्राइन बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला

जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल कार्यालय ने रविवार को बताया कि अमरनाथ यात्रा  30 जून से शुरू होगी।जो 43 दिनों तक चलेगी। अमरनाथ यात्रा 43 दिनों के बाद रक्षा बंधन पर समाप्त होगी। अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया कि इस बार की यात्रा सभी कोविड प्रोटोकॉल से तहत शुरू होगी।  

रविवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की बैठक की बैठक हुई। जिसमें यह फैसला लिया गया कि इस साल ये पवित्र तीर्थयात्रा 30 जून को सभी कोविड प्रोटोकॉल के साथ शुरू होगी। 43 दिन तक चलने वाली इस पवित्र यात्रा का समापन रक्षाबंधन के दिन परंपरा के अनुसार होगा। 

लाखों की संख्या में पहुंचते हैं श्रद्धालु 

श्री अमरनाथ जी पवित्र गुफा कश्मीर घाटी के अनंतनाग जिले में स्थित है। पौराणिक कथा के अनुसार ये वही जगहा है जहां पर भगवान शिव ने माता पार्वती को अमर होने की रहस्यकथा सुनाई थी। जिसे उस समय वहां गुफा में मौजूद 2 कबूतरों ने सुन लिया था। इस पवित्र गुफा में हर साल स्वतः शिवलिंग बनता है। जिसके दर्शनों के लिए हर साल लाखों की संख्या में हिंदु श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं।

कोरोना संक्रमण के कारण 2 साल से बंद थी यात्रा

गौरतलब है कि बीते दो सालो से कोरोना संक्रमण के कारण अमरनाथ की यात्रा बंद थी। चूंकि अब देश में इस भयंकर महामारी के मामले काफी कम होने लगे हैं। जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि इस साल इस पवित्र यात्रा को फिर से शुरू किया जा सकता है। लोग काफी बेसब्री से इस पवित्र यात्रा के शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड  ने रविवार को इस यात्रा की तारीखों का ऐलान कर भगवान शिव के भक्तों को खुश होने का अवसर दे दिया है।