BREAKING NEWS

मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾संविधान और देश को विभाजन से बचाने के लिए पूरा देश आवाज उठाए: प्रियंका गांधी ◾'भारत बचाओ' रैली से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- BJP सरकार की तानाशाही के खिलाफ बोलूंगा◾पीएम मोदी निर्मल गंगा के दर्शन करने पहुंचे कानपुर, एयरपोर्ट पर CM योगी ने किया स्वागत ◾केजरीवाल को मिला प्रशांत किशोर की कंपनी आई-पैक का साथ, विधानसभा चुनाव में AAP के लिए करेंगे काम◾पति ने मेट्रो के आगे कूदकर की आत्महत्या, पत्नी ने बेटी को फांसी लगाने के बाद की खुदकुशी ◾CAB : असम के गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में दी गई ढील◾दिल्ली के मुंडका में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद◾भारत में CAB से पड़ने वाले असर को लेकर चिंतित है अमेरिका◾आज कानपुर दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अविरल-निर्मल गंगा पर करेंगे मंथन◾एनएसएफ ने CAB विधेयक के खिलाफ आज छह घंटे का बंद का आह्वान किया ◾बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना कम किया : तिहाड़ जेल के सूत्र◾योगी ने राम मंदिर के लिए हर परिवार से 11 रुपये, पत्थर मांगे ◾सर्जिकल स्ट्राइक की इजाजत देने से पहले पर्रिकर ने कहीं थीं दो बातें : दुआ◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी को लेकर भाजपा . कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर ◾महिलाओं की सुरक्षा को लेकर केजरीवाल बोले - हरसंभव कार्य कर रहा हूँ◾

देश

दिल्ली-NCR में चली धूल भरी आंधी , दिन में ही हो गई 'रात'

 delhi-weathers

राष्ट्रीय राजधानी केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार वायु की गुणवत्ता सामान्य रही। मौसम अधिकारी के अनुसार राजधानी में बादल छाये रहने तथा शाम तक बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है। दिन में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है जबकि कल अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री दर्ज किया गया।

वही , पंजाब में कुछ स्थानों पर आंधी के साथ हुई बारिश से गेहूं भीग गया। अनेक मंडियों में गेहूं की लिफि्टंग में हो रही देरी से अनाज खुले में पड़ था। हालांकि मौसम विभाग की चेतावनी के बाद गेहूं को ढकने का काम तेजी पर किया गया। कुछ मंडियों में पर्याप्त व्यवस्था के अभाव में गेहूं भीग गया।

हरियाणा में कल कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। चंडीगढ सहित कहीं कहीं ओलावृष्टि भी हुई। शहर में दोपहर बाद करीब 78 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आयी आंधी से आम जनजीवन प्रभावित हुआ। सबसे ज्यादा नुकसान आम तथा फलों को हुआ। आंधी में आम झड़ गया। शहर में 1़ 2 मिलीमीटर,अंबाला आठ मिमी, लुधियाना एक मिमी,पटियाला तीन मिमी,संगरूर,बठिंडा,मोगा सहित पंजाब के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई। बारिश तथा आंधी के कारण पारे में गिरावट आ गयी। क्षेत्र में न्यूनतम पारा 23 डिग्री से 28 डिग्री के बीच रहा।

हिमाचल में कई स्थानों पर गरजन के साथ जोरदार बारिश हुई जिससे गर्मी से राहत मिली। कुछ इलाके में काले बादल छाये रहे। कांगडा 46 मिमी,ज्वाली 44 मिमी, डलहौजी 32 मिमी,मनाली 18 मिमी, बंगाना, धर्मशाला में 16 मिमी, सुंदरनगर 13 मिमी, कसौली 10 मिमी, सुजानपुर 9 मिमी,शिमला तथा मंडी छह मिमी,भुंतर, तिस्सा,चंबा में चार -चार मिमी तक वर्षा हुई।

ऊना 35 डिग्री, भुंतर 32डिग्री,सुंदरनगर 31 डिग्री, कांगडा 31.5 डिग्री, बिलासपुर 30.9 डिग्री,नाहन 30.8 डिग्री रहा। मौसम केन्द, के अनुसार अगले चौबीस घंटों के दौरान अंधड के साथ ओले गिरने और बारिश की संभावना है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।