BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में कोरोना ने फिर दी दस्तक , 1,877 नए मामले आये सामने , 5 की मौत◾भाजपा ने AAP पर साधा निशाना , कहा - फेल हो गया है केजरीवाल का दिल्ली मॉडल◾जल्द CNG और PNG के दाम होंगे कम, सरकार ने शहर गैस वितरण कंपनियों को बढ़ाई आपूर्ति◾जातिगत जनगणना के बहाने ओमप्रकाश राजभर का नीतीश सरकार पर तंज- 'जल्द साबित करिये कि आप...' ◾'उपराष्ट्रपति बनने की इच्छा' BJP के आरोपों को CM नीतीश ने नकारा, बोले- 'जिसको जो बोलना है बोलते रहें'◾SCO Summit 2022: भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की होगी मुलाकात, 6 साल बाद दिखेगा ये नजारा◾गृहमंत्रालय की गाइड लाइन्स : 15 अगस्त के कार्यक्रमों में न बजें फ़िल्मी गाने , इन नियमों का हो पालन ◾सुशील मोदी पर भड़के सीएम नीतीश, पूर्व उपमुख्यमंत्री के दावों को बताया 'बकवास'◾मप्र: जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने पहुंची बहनें , अनुमति न मिलने पर किया चक्काजाम◾महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे के 'मिनी कैबिनेट' में 75 फीसदी मंत्रियों के खिलाफ दर्ज अपराधिक मामले◾ गोवा सीएम का केजरीवाल पर पलटवार, बोले- स्कूल चलाने के लिए हमें सलाह की नहीं जरूरत ◾नीतीश को अवसरवादी बताने पर तेजस्वी का भाजपा पर तंज - जो बिकेगा उसे खरीद लो है इनकी नीति ◾प्रधानमंत्री ने पीएमओ में कार्यरत कर्मचारियों की बेटियों से बंधवाई राखी, देशवासियों को दी शुभकामनायें ◾शिवसेना का बीजेपी पर प्रहार, कहा- मोदी के लिए नीतीश ने खड़ा किया तूफ़ान◾28 अगस्त को महंगाई पर 'हल्ला बोल रैली' करेगी कांग्रेस, कहा - पीएम हताश है और जनता त्रस्त ◾जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली, राजघाट जा कर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि ◾मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां◾बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर RJD की नजर 'ए टू जेड' पर, मंत्रियों की सूची पर लालू लगाएंगे अंतिम मुहर ◾बिज़नेस टाइकून एलन मस्क ने टेस्ला में अपने 80 लाख शेयर बेचे, क्या फिर करने जा रहे है बड़ा धमाका ◾राजस्‍थान : गौवंश पर कहर बनकर टूटा लम्‍पी रोग, हजारों मवेशियों की मौत के बाद पशु मेलों पर रोक◾

चुनाव 2022 : मोदी सरकार दो हिन्दुस्तान बना रही है : राहुल गांधी

उत्तराखण्ड के हरिद्वार संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत, मंगलौर विधानसभा में गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद, मोदी को आड़ हाथ लेते हुये कहा कि मोदी सरकार दो हिंदुस्तान बना रही है। एक अरबपतियों का और दूसरा बेरोजगारों का।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को लगता है कि सब उनसे डरते हैं, लेकिन मैं नहीं डरता। मुझे उन्हें देखकर हंसी आती हैं।

महंगाई व चीन को लेकर राहुल ने फिर मोदी सरकार को घेरा  

राहुल गांधी ने आगे  कहा कि एक साक्षात्कार में पीएम मोदी जी ने कहा था कि राहुल नहीं सुनते। क्या आप समझ गए कि इसका क्या मतलब था। इसका मतलब ये हुआ कि ईडी, सीबीआई का दबाव राहुल पर काम नहीं करता और वह पीछे नहीं हटते। उन्होंने आगे कहा कि गरीबों के लिए देश में जगह नहीं है। चीन ने भारत की जमीन दबाई, लेकिन नरेंद, मोदी उस पर नहीं बोलते हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुये जनता से सवाल किया कि मोदी ने नोटबंदी कर देश को बर्बाद किया है। जब नोटबंदी हुई तो क्या कोई अरबपति लाइन में लगा। क्या काला धन बंद हो गया। पीएम मोदी ने जीएसटी लागू कर काम-धंधे ठप कर दिए, जिससे युवा बेरोजगार हो गए।

यूपीए सरकार ने करोडो लोगों को गरीबी से निकाला - राहुल गांधी 

उन्होंने कहा कि कोरोना आया तो मोदी बोले थाली बजाओ, मोबाइल की लाइट जलाओ, ये मोदी की सच्चाई है। कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना में जब वेंटिलेटर, दवा, ऑक्सीजन की जरूरत थी, तब उनकी सरकार कहां थी। यह काम सरकार का था, पर हमने किया। अब सरकार बोलती है, कि ऐसा क्यों किया। यूपीए की सरकार ने करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला। लेकिन मोदी सरकार ने फिर इन्हें गरीबी में धकेल दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में तीन मुख्यमंत्री बदले, क्योंकि वे भ्रष्टाचार में संलिप्त थे। कांग्रेस आप लोगों की सरकार लाएगी।

राहुल  ने फिर दोहराया पुराना बयान कहा - दिल्ली में प्रधानमंत्री नहीं है, वहां राजा बैठा हुआ

दिल्ली में प्रधानमंत्री नहीं है, वहां राजा बैठा हुआ है। हमें गरीबों की सरकार, रोजगार दिलाने वालों की सरकार चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी बोलते हैं 70 साल में देश में कुछ नहीं हुआ है। ये सड़कें जादू से बनी हैं क्या। प्रधानमंत्री मोदी कौन सी दुनिया में रहते हैं।

जनता को घोषणा पत्र किए वादों को गिनाया  

राहुल गांधी ने कांग्रेस के घोषणापत्र के वादों को गिनाते हुये कहा कि हम चार लाख युवाओं को रोजगार देने के साथ ही सिलिंडर के दाम पांच सौ रूपये से कम रखेंगे। पांच लाख परिवारों को सालाना 40 हजार रूपये दिए जाएंगे। हर गांव, हर द्वार तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाईं जाएंगी। न्याय योजना लाए हैं। भाजपा ने उत्तराखंड को बर्बाद करने का कार्य किया है। कांग्रेस उत्तराखंड को पुन: खुशहाल करने का कार्य करेगी।

मंगलौर के बाद, श्री गांघी ने अल्मोड़ की जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र भी जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द, मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उनका नोटबंदी गलत फैसला था और इससे कालाधन पर रोक नहीं लगी।

सरकार अरबपतियों के लिए काम कर रही हैं- राहुल गांधी 

श्री गांधी अल्मोड़ के दन्या में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द, सरकार देश में आठ से दस अरबपतियों को आगे बढ़ने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने काला धन वापस लाने और 15 लाख रूपये खाते में डालने का वादा किया था लेकिन क्या किसी के खाते में पैसे आये। आज प्रधानमंत्री इन वायदों पर कुछ नहीं बोल रहे हैं।

नोटबंदी से छोटे व्यापारियों को कोई फायदा नही हुआ 

उन्होंने नोटबंदी पर भी प्रधानमंत्री नरेन्द, मोदी को घेरा और कहा कि काला धन पर रोक लगाने के लिये नोटबंदी की बात कही गयी थी लेकिन क्या इससे काला धन पर रोक लगी। नोटबंदी से किसको फायदा हुआ। क्या किसानों, छोटे व्यापारियों और मध्यम वर्ग को कोई फायदा हुआ है।उन्होंने आगे कहा कि नोटबंदी के दौरान बैंक की लाइन में गरीब, मजदूर और किसान खड़ था। क्या आपने किसी अरबपति को देखा। प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के माध्यम से गरीबों तथा छोटे दुकानदारों की जेब से पैसा निकाल कर अरबपतियों को दे दिया।