BREAKING NEWS

कोझीकोड में हुए विमान हादसे पर PM मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख, कहा- हादसे से व्यथ‍ित हूं◾केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला विमान, दो हिस्सों में टूटा, पायलट और को-पायलट समेत 15 लोगों की मौत◾महाराष्ट्र में कोरोना से 300 लोगों की मौत, 10483 नए मामले की पुष्टि◾सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका में पक्षकार बनने के लिये केन्द्र ने न्यायालय में दी अर्जी◾असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अवमानना कार्यवाही को लेकर SC में याचिका दायर ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,192 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.42 लाख के पार ◾केरल में भूस्खलन की घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जताया दुख, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत बचाव कार्य में मदद करने की अपील की◾सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती◾देश में 24 घंटे के भीतर कोरोना से 49 हजार 769 मरीज हुए ठीक, मृत्यु दर घटकर 2.05 % हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय◾यूपी में 24 घंटे में कोरोना से 63 लोगो की मौत, 4404 नए मामले◾मुझे नहीं, सुशांत मामले की जांच को किया गया था क्वारंटाइन : IPS विनय तिवारी◾शपथ ग्रहण के बाद बोले उपराज्यपाल सिन्हा-अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद मुख्यधारा में आया J&K◾CM केजरीवाल ने दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी का किया ऐलान◾केरल में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात, इडुक्की में भूस्खलन से 5 लोगों की मौत ◾सुशांत सुसाइड केस : रिया चक्रवर्ती ED के सामने हुई पेश, एजेंसी ने मोहलत देने से किया इंकार◾नई शिक्षा नीति : PM मोदी- 'हाऊ टू थिंक' पर दिया जा रहा है बल, नए भारत की फाउंडेशन की एक कोशिश◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 62538 नए मरीजों का रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख के पार◾कोरोना को लेकर राहुल का केंद्र पर वार- देश में '20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार'◾अमेरिका में कोरोना का कहर बरकरार, पॉजिटिव मामलों की संख्या 48 लाख के पार ◾विश्व में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 90 लाख के पार, सवा सात लाख के करीब लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

चुनाव से पहले कानून व्यवस्था दुरूस्त करने पर जोर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में रमन सरकार ने पुलिस महानिदेशक के दो अन्य पदों को हरी झंडी दे दी है। इसके बाद सरकार के पास डीजीपी का विकल्प भी बढ़ गया है। राज्य मंत्रिपरिषद के फैसले से साफ है कि सरकार मौजूदा डीजीपी को बदलने की तैयारी में है। प्रदेश में एक साथ छह डीजीपी बन जाएंगे। राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगडऩे की वजह से भी सरकार की चिंता बढ़ गई है। वहीं सरकार निर्णय से अब अटकलों का दौर भी तेज हो गया है।

ऐसी स्थिति में छत्तीसगढ़ कैडर के वर्ष 1987 एवं 1988 बैच के अफसरों को डीजी बनाए जाने की संभावना भी बढ़ गई है। इस दौड़ में मौजूदा एसीबी चीफ मुकेश गुप्ता के साथ आरके विज का नाम चर्चामें  आया है। इसी तरह एडीजी नक्सल आपरेशन डीएम अवस्थी भी दौड़ में शामिल हो गए हैं। डीजी के दो नए पदों को मंजूरी के बाद अफसरों को वरिष्ठता और रैंक के हिसाब से भी एडजस्ट करना पड़ेगा। राज्य में डीजी स्तर के दो अफसर पहले ही दोहरे प्रभार में रखे गए हैं।

सूत्रों की मानें तो प्रदेश में बीते कुछ माह से कानून व्यवस्था की स्थिति कुछ जिलों में संतोषजनक नहीं मानी गई है। दूसरी तरफ राज्य में सरकार अब चुनावी वर्ष में नए और तेज तर्रार डीजी को ही कमान सौंपने के पक्ष में है।

चुनाव से पहले कानून व्यवस्था दुरूस्त कर नए सिरे से कवायदों पर जोर दिया जा रहा है। वहीं दो नए डीजी बनने के बाद भी राज्य के पुलिस मुख्यालय से लेकर मंत्रालय तक गृह विभाग में समीकरण भी बदलेंगे। मुख्यालय में कुछ अफसरों के कामकाज से सरकार संतुष्ट नहीं है।

ऐसी स्थिति में उनसे अहम प्रभार वापस भी लिए जा सकते हैं। वहीं नए डीजी को अलग जवाबदारी सौंपी जा सकती है। डीजी के नए पदों में पदोन्नति को लेकर सरकार की तत्परता को चुनावी तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। चुनाव में सरकार भरोसेमंद और आक्रामक छवि वाले अफसर को मौका देने के पक्ष में नजर आ रही है।