BREAKING NEWS

गांधी की विचारधारा से प्रभावित मोदी सरकार : राष्ट्रपति कोविंद◾एयर मार्शल आर.डी. माथुर ने वायुसेना प्रशिक्षण कमान के नए प्रमुख का कार्यभार संभाला◾राहुल, प्रियंका को हिरासत में लिए जाने से गुस्साए कांग्रेस नेता, कहा - UP में है ‘जंगल राज’ ◾CJI, सात वरिष्ठ न्यायाधीश 5 अक्टूबर से करेंगे PIL, सामाजिक न्याय के विषयों पर सुनवाई ◾MI vs KXIP ( IPL 2020 ) : मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हराया◾कांग्रेस नेता अहमद पटेल और आरपीएन सिंह कोविड-19 से संक्रमित◾हाथरस की घटना पर इलाहाबाद HC सख्त, उप्र सरकार को नोटिस, DM-SP तलब◾ IPL 2020 KXIP vs MI : हार्दिक-पोलार्ड की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, मुम्बई ने पंजाब को दिया 192 रनों का लक्ष्य◾दिल्ली में कोरोना के 3037 नए मामले की पुष्टि, 40 और मरीजों की मौत ◾हाथरस, बलरामपुर के बाद यूपी के भदोही में दलित किशोरी से बर्बरता, सिर कुचलकर हत्या◾यूपी पुलिस के ADG का बड़ा दावा - हाथरस की घटना में लड़की से नहीं हुआ बलात्कार, गलत बयानी की गई◾राहुल - प्रियंका पर यूपी सरकार के मंत्री का तंज - ये जो 'भाई-बहन' दिल्ली से चले हैं, उन्हें राजस्थान जाना चाहिये◾हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया◾प्रियंका और राहुल के काफिले को पुलिस ने परी चौक पर रोका, परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिये पैदल निकले◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, गर्दन पर चोट के निशान और टूटी थीं हड्डियां ◾सीएम गहलोत का आरोप - बारां की घटना को लेकर जनता को गुमराह कर रहा है विपक्ष ◾ हाथरस गैंगरेप : प्रियंका और राहुल के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील ◾बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾रवि किशन को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री योगी का किया धन्यवाद ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

धन शोधन मामले में ईडी ने इकबाल मिर्ची के सहयोगी हुमायूं मर्चेंट को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने दिवंगत गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के करीबी सहयोगी हुमायूं मर्चेंट को धन शोधन से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मर्चेंट को सोमवार की रात धन शोधन निषेध कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया। इकबाल मिर्ची ऊर्फ इकबाल मेमन अंडरवर्ल्ड के डॉन दाउद इब्राहिम का करीबी सहयोगी था। 

अधिकारियों ने बताया कि मर्चेंट को विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। कहा जाता है कि मर्चेंट मिर्ची का करीबी दोस्त और सहयोगी है। ईडी ने आरोप लगाया है कि सर मोहम्मद यूसुफ ट्रस्ट की वर्ली स्थित तीन संपत्तियों सी व्यू, मरियम लॉज और राबिया मैन्शन को अवैध तरीके से हथियाने के लिए मर्चेंट ने जानबूझ कर वहां ‘किराएदार’ रखे थे। एजेंसी की जांच में पता चला है कि तीनों संपत्तियों में रहने वाले किराएदार ‘फर्जी’ थे। 

मर्चेंट से जुड़ी कंपनी सनब्लिंक रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड ईडी की जांच के दायरे में है। इस कंपनी के प्रमोटर राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल हैं। मिर्ची और उसके परिवार के कथित अवैध रियल एस्टेट संबंधी सौदों को लेकर ईडी मर्चेंट की जांच कर रहा है। केन्द्रीय जांच एजेंसी ने इस संबंध में महीने की शुरुआत में और दो लोगों हारुन अलीम यूसुफ और रणजीत सिंह बिन्दर को गिरफ्तार किया था। राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल से भी इस मामले में पूछताछ हुई है।