BREAKING NEWS

हाथरसः ग्रामीणों के भारी विरोध के बीच गैंगरेप पीड़िता का किया गया अंतिम संस्कार◾इजराइल ने भारत-इजराइल मित्रता के प्रमुख सूत्रधार दिवंगत शिमोन पेरेज को श्रद्धांजलि देने के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराया ◾ संजय सिंह ने CM योगी पर साधा निशाना , कहा - बलात्कारियों को संरक्षण दे रही है UP सरकार◾महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 14,976 नए केस, 430 की मौत ◾उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू कोरोना पॉजिटिव ◾IPL-13: जॉनी बेयरस्टो का शानदार अर्धशतक, हैदराबाद ने दिल्ली के सामने रखा 163 रनों का लक्ष्य ◾दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में 48 लोगों की मौत , 3227 नए मामले भी सामने आए ◾सच्चाई से परे और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है एमनेस्टी इंटरनेशनल का बयान : गृह मंत्रालय◾ भारत ने अवैध तरीके से लद्दाख को बनाया केंद्र शासित प्रदेश, हम नहीं देते मान्यता : चीन ◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘रक्षा भारत स्टार्टअप चैलेंज’ की शुरुआत की, दिशा-निर्देश भी किये लॉन्च◾हाथरस केस : उप्र में ‘जंगलराज’ ने एक और युवती को मार डाला, सरकार ने कहा 'फ़ेक न्यूज़' - राहुल गांधी◾DC vs SRH आईपीएल-13 : दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गेंदबाजी का किया फैसला◾6 साल में सेना ने खरीदा 960 करोड़ का खराब गोला-बारूद, तकरीबन 50 जवानों ने गंवाई जान : रिपोर्ट ◾LAC विवाद पर भारत का कड़ा सन्देश - अपनी मनमानी व्याख्या जबरन थोपने की कोशिश न करें चीन◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर बवाल, विजय चौक के पास दिल्ली महिला कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन◾बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन से अलग हुई RLSP, बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन ◾पायल घोष ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से की मुलाकात, अनुराग कश्यप मामले में की न्याय की मांग◾विपक्ष के चौतरफा हमले के बीच यूपी सरकार ने हाथरस के पीड़ित परिवार को दी 10 लाख रु की मदद ◾चुनाव आयोग ने 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का किया ऐलान, 10 नवंबर को नतीजे◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

साइंटिस्ट बता लोगों को ठगते थे बाप-बेटा, NASA से प्रोजेक्ट दिलाने का झांसा दे ऐंठे करोड़

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने 1.43 करोड़ रुपये की धोखाखड़ी के मामले में एक बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान वीरेंद्र मोहन बरार (56) और नितिन मोहन बरार (30) के रूप में हुई। दरअसल ये दोनों आरोपी दिल्ली के एक कपड़ा कारोबारी को नासा से 37500 करोड़ का प्रोजेक्ट दिलाने का लालच देकर करीब डेढ़ करोड़ रुपए ऐंठ लिए। बाप -बेटे की जोड़ी ने हाईपोथेटिकल प्रोडक्ट RP (Rice Pullar) बेचने और उसकी टेस्टिंग के नाम पर कारोबारी को करीब डेढ़ करोड़ का चूना लगा दिया। उनके पास से वैज्ञानिकों द्वारा पहना जाने वाला ऐंटी रेडिएशन शूट, केमिकल, लैपटॉप, प्रिंटर, कई देशों के लेटरहेड, फर्जी आईडी और ऑडी कार बरामद की।

जानकारी के मुताबिक, आरोपियों ने बिजनेसमैन को बताया कि, उनके पास राइस पुलर नाम का एक मेटल है, जिसे नासा और डीआरडीओ स्पेस रिचार्च के लिए इस्तेमाल करते हैं। जिसकी कीमत नासा के प्रोजेक्ट के मुताबिक 37500 करोड़ रुपए है। वो उसे दिला सकते हैं जिसकी बाकायदा टेस्टिंग होगी। उन्होंने कारोबारी को बताया कि इक्विपमेंट की ट्रेनिंग डीआरडीओ का बड़ा साइंटिस्ट करेगा। उसके लिए एक खास किस्म की एंटी रेडिएशन वाले सूट मंगवाने होंगे।

इस सूट को पहनकर साइंटिस्ट टेस्टिंग करेगा और कुछ कैमिकल्स भी विदेश से मंगवाने होंगे। बाप-बेटे की इस ठग जोड़ी ने कारोबारी को लालच दिया कि अगर वो यह सारा खर्च उठा ले तो वो राइस पुलर उसे दिलवा देंगे। लालच में आकर मयूर विहार के गारमेंट एक्सपोर्टर ने उनके साथ MoU साइन कर लिया और उन्हें अलग-अलग किश्तों में 5.6 लाख, 19 लाख, 24.6 लाख और 31 लाख रुपए दिए। आरोपी बाप-बेटे ने पुलिस को बताया कि राइस पुलर की टेस्टिंग यूपी के हापुड़ में होगी। लेकिन जिस दिन टेस्टिंग होनी थी वो आए ही नहीं।

कारोबारी को यकीन दिलाने के लिए ये लोग बकायदा एस्ट्रोनॉट वाली ड्रेस पहन कर एक लैब के बाहर खड़े हो गए। आरोपियों ने कारोबारी को बताया कि ईस्ट ऑफ कैलाश की स्टार वर्ल्ड हेरिटेज कंपनी भी उनसे यह इक्विपमेंट खरीदना चाहती है और उन्होंने कुछ समय के लिए टेस्टिंग रुकवाने को कहा है। डील अपने हाथ से जाते देख कारोबारी ने आरोपियों को 51 लाख रुपए और दे दिए। शातिर बाप बेटे ने इक्विपमेंट की टेस्टिंग हिमाचल के धर्मशाला में करने को कहा, लेकिन टेस्टिंग वाले दिन दोनों ने खराब मौसम का हवाला देकर टेस्टिंग करने से मना कर दिया।

कारोबारी ने जब साइंटिस्ट के बारे में पता लगाया तो जानकर हैरान रह गए। जिसे आरोपी बाप बेटे साइंटिस्ट बता रहे थे वह रेहान मेटल कंपनी में 20000 रुपए की नौकरी करता है। अब कारोबारी को समझ आ गया कि उसके साथ बड़ी साजिश हुई है। कारोबारी ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद दोनों बाप-बेटे को गिराफ्तार कर लिया गया।क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि आरोपी बाप-बेटे ने कपड़ा कारोबारी से करीब डेढ़ करोड़ रुपए की ठगी की है। दोनों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करें।