BREAKING NEWS

नागरिकता विधेयक के खिलाफ असम में भड़की हिंसा, पुलिस ने चलाई रबड़ की गोलियां◾चिदंबरम ने CAB को बताया 'हिन्दुत्व का एजेंडा', कानूनी परीक्षण में नहीं टिकने का जताया भरोसा◾इसरो ने किया डिफेंस सैटेलाइट रीसैट-2BR1 लॉन्च, सेना की बढ़ेगी ताकत ◾हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त करने का रखा प्रस्ताव ◾पाकिस्तान : हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय◾मनमोहन सिंह की सलाह पर लाया गया है नागरिकता संशोधन विधेयक : भाजपा◾कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और संविधान विरूद्ध◾राज्यसभा में नागरिकता बिल पेश, अमित शाह बोले- भारतीय मुस्लिम भारतीय थे, हैं और रहेंगे◾प्रियंका का वित्त मंत्री पर वार, कहा-आप प्याज नहीं खातीं, लेकिन आपको हल निकालना होगा ◾2002 गुजरात दंगा मामले में नानावती आयोग ने PM नरेंद्र मोदी को दी क्लीन चिट ◾BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया ऐतिहासिक◾नागरिकता संसोधन बिल राज्यसभा में पेश होने से पहले बोले राहुल- यह उत्तर पूर्व पर एक आपराधिक हमला◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, CP वीसी सज्जनार भी रहेंगे मौजूद◾निर्भया कांड: अजीबोगरीब दलीलों के साथ दोषी अक्षय ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका◾राज्यसभा में आज पेश होगा नागरिकता संशोधन बिल, कांग्रेस देशभर में करेगी प्रदर्शन◾झारखंड: तबरेज अंसारी की हत्या मामले में 6 आरोपियों को हाईकोर्ट से मिली जमानत◾राज्यसभा में CAB पारित कराने के लिए रणनीति बनाने में जुटी भाजपा◾झारखंड विधानसभा चुनाव : तीसरे चरण में भाजपा, झाविमो और आजसू की प्रतिष्ठा दांव पर ◾सोनिया ने पार्टी सांसदों को दिया रात्रिभोज◾UP : चौथी बार बुंदेलियों ने मोदी को लिखी खून से चिट्ठी ◾

देश

VIDEO : इफ्तार दावत पर ‘भड़काऊ’ वीडियो पोस्ट करने वाले भाजपा विधायक के खिलाफ FIR

 raja

हैदराबाद  :  तेलंगाना के विवादित भाजपा विधायक टी राजा सिंह लोढ के खिलाफ सोशल मीडिया साइट पर इफ्तार की दावतों को लेकर कथित रूप से ‘ भड़काऊ ’ वीडियो पोस्ट करने के लिए मामला दर्ज किया गया है। सहायक पुलिस आयुक्त (फलकनुमा मंडल) सैयद फियाज ने बताया कि पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए कल रात विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म के आधार पर लोगों के बीच दुश्मनी बढ़ाना) का मामला दर्ज किया है।

गोशामहल से विधायक को विवादित बयान देने के लिए जाना जाता है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि तेलंगाना सहित कई जनप्रतिनिधि इफ्तार की दावतें रखने में व्यस्त हैं और कहा था कि वह न इफ्तार का आयोजन करते हैं और न इफ्तार में जाते हैं । उन्होंने वीडियो में कहा , ‘‘जो उनके साथ बैठते हैं (इफ्तार में शामिल होते हैं) वो वोट के भिखारी हैं। मेरी सोच अलग है।’’ सिंह ने कहा कि उनके हिन्दू धर्म ने सबका आदर करना सिखाया है।

उन्होंने कहा , ‘‘लेकिन कुछ धर्म और उनकी धार्मिक किताबें हिन्दुओं की हत्या करने का उपदेश देती हैं क्योंकि वे काफिर हैं। मैं कैसे उन लोगों के लिए इफ्तार का आयोजन कर सकता हूं या इसमें शामिल हो सकता हूं जो हिन्दुओं को मारने की बात करते हैं ?’’ विधायक ने कहा , ‘‘भारत में आतंकवाद को फैलाने के लिए हरी किताब जिम्मेदार है और इसे प्रतिबंधित कर देना चाहिए। मैं इसे प्रतिबंधित करने के लिए लड़ूंगा।’’

 

सिंह ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर विभिन्न मस्जिदों में इफ्तार का आयोजन कर अल्पसंख्यकों के ‘ तुष्टिकरण ’ का आरोप लगाया। हैदराबाद पुलिस ने विधायक के खिलाफ भड़काऊ बयान और भाषण देने के आरोप में कई बार मामला दर्ज किया है।

  अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।