BREAKING NEWS

भ्रष्टाचार के मामले में 180 देशों में 80वें स्थान पर भारत◾अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने से बचें : ठाकरे◾दिल्ली की जनता तय करे, कर्मठ सरकार चाहिए या धरना सरकार चाहिए : शाह◾वन्य क्षेत्रों में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता : दिल्ली सरकार◾मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व : नड्डा◾निर्भया के दोषियों से पूछा : आखिरी बार अपने-अपने परिवारों से कब मिलना चाहेंगे , तो नहीं दिया कोई जवाब !◾विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ : कांग्रेस◾ब्राजील के राष्ट्रपति 24-27 जनवरी तक भारत यात्रा पर रहेंगे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि◾उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾

VIDEO : इफ्तार दावत पर ‘भड़काऊ’ वीडियो पोस्ट करने वाले भाजपा विधायक के खिलाफ FIR

हैदराबाद  :  तेलंगाना के विवादित भाजपा विधायक टी राजा सिंह लोढ के खिलाफ सोशल मीडिया साइट पर इफ्तार की दावतों को लेकर कथित रूप से ‘ भड़काऊ ’ वीडियो पोस्ट करने के लिए मामला दर्ज किया गया है। सहायक पुलिस आयुक्त (फलकनुमा मंडल) सैयद फियाज ने बताया कि पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए कल रात विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म के आधार पर लोगों के बीच दुश्मनी बढ़ाना) का मामला दर्ज किया है।

गोशामहल से विधायक को विवादित बयान देने के लिए जाना जाता है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि तेलंगाना सहित कई जनप्रतिनिधि इफ्तार की दावतें रखने में व्यस्त हैं और कहा था कि वह न इफ्तार का आयोजन करते हैं और न इफ्तार में जाते हैं । उन्होंने वीडियो में कहा , ‘‘जो उनके साथ बैठते हैं (इफ्तार में शामिल होते हैं) वो वोट के भिखारी हैं। मेरी सोच अलग है।’’ सिंह ने कहा कि उनके हिन्दू धर्म ने सबका आदर करना सिखाया है।

उन्होंने कहा , ‘‘लेकिन कुछ धर्म और उनकी धार्मिक किताबें हिन्दुओं की हत्या करने का उपदेश देती हैं क्योंकि वे काफिर हैं। मैं कैसे उन लोगों के लिए इफ्तार का आयोजन कर सकता हूं या इसमें शामिल हो सकता हूं जो हिन्दुओं को मारने की बात करते हैं ?’’ विधायक ने कहा , ‘‘भारत में आतंकवाद को फैलाने के लिए हरी किताब जिम्मेदार है और इसे प्रतिबंधित कर देना चाहिए। मैं इसे प्रतिबंधित करने के लिए लड़ूंगा।’’

 

सिंह ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर विभिन्न मस्जिदों में इफ्तार का आयोजन कर अल्पसंख्यकों के ‘ तुष्टिकरण ’ का आरोप लगाया। हैदराबाद पुलिस ने विधायक के खिलाफ भड़काऊ बयान और भाषण देने के आरोप में कई बार मामला दर्ज किया है।

  अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।