BREAKING NEWS

किसान आंदोलन 102 दिन :11 दौर की वार्ता में नहीं निकला कोई हल, सरकार मानने को तैयार नहीं ◾Bengal Election 2021 : BJP में शामिल होंगे मिथुन चक्रवर्ती, ब्रिगेड ग्राउंड रैली में PM मोदी के साथ आएंगे नजर◾जन औषधि दिवस पर PM की अपील 'मोदी की दुकान' से खरीदें सस्ती दवाइयां ◾भाजपा नेता शुभेंदू अधिकारी बोले- नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को भारी मतों से हराउंगा◾दुनिया में कोरोना महामारी के मामले 11.64 करोड़ के पार, 25.8 लाख लोगों की मौत◾Today's Corona Update : देश में कोरोना के 18,711 नए मामले, 100 और मरीजों की मौत◾अमित शाह आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर, 'विजय यात्रा’ को करेंगे संबोधित◾TOP- 5 NEWS 07 MARCH : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 300 से अधिक कोरोना वायरस के मामलों की हुई पुष्टि◾पीएम मोदी आज कोलकाता में चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे,भाजपा ने भारी भीड़ जुटाने की बनाई योजना◾आज का राशिफल (07 मार्च 2021)◾कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी के खिलाफ आगामी चुनाव में UP के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का हल्ला बोल◾बंगाल चुनाव : BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, ममता के खिलाफ लड़ेंगे शुभेंदु अधिकारी ◾सफलता के लिए शॉर्टकट : पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले राजनीतिक खेमों में बंटा ‘टॉलीवुड’◾पश्चिम बंगाल : विधानसभा चुनाव से पहले ममता को एक और झटका, विधायक सोनाली गुहा BJP में होंगी शामिल◾पीएम मोदी कोलकाता में रविवार को रैली को संबोधित करेंगे, मिथुन दा की उपस्थिति पर सस्पेंस बरकरार ◾पंजाब में कोरोना ने फिर फैलाई दहशत, जालंधर में संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए लगा नाईट कर्फ्यू ◾सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को सांस लेने में तकलीफ, इलाज के लिए ले जाया गया मुंबई ◾दिनेश त्रिवेदी ने पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल होने पर भड़की टीएमसी, बताया पार्टी के साथ विश्वासघात◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Tik Tok की पैरवी करने से भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने किया इनकार

भारत सरकार द्वारा 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगाए जाने के बाद पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने टिकटॉक का केस लड़ने से इनकार कर दिया है। बैन लगाए जाने के बाद टिकटॉक कंपनी के कानूनी रास्ता अपनाने की कोशिश को बड़ा झटका लगा है। लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर चीन की गुस्ताखी को लेकर देश में आक्रोश व्याप्त है।

इस मामले की पैरवी के लिए टिकटॉक ने भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने टिकटॉक की तरफ से पेश होने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि एक चीनी ऐप के लिए मैं भारत साकार के खिलाफ खड़ा नहीं होऊंगा।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने देश की  संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मोस्ट पॉपुलर टिकटॉक, यूसी ब्राउज़र और शेयरइट समेत 59 चीनी मोबाइल ऐप पर बैन लगा दिया है। सरकार ने  इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के सेक्शन 69ए के तहत यह बैन लगाया है। 

भारत सरकार द्वारा प्रतिबंध के बाद गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और एप्पल प्ले स्टोर (Apple's App Store) ने भी टिकटॉक को हटा दिया है। भारत में टिकटॉक के 20 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं और यह ऐप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के ऐप स्टोर के टॉप 10 ऐप्स में से एक हैं।