BREAKING NEWS

कौन है Fletcher Patel? नवाब मलिक ने ट्वीट कर NCB से पूछे कई सवाल◾सिंघु बॉर्डर हत्या मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट के दरबार में, आंदोलनकारी प्रदर्शन की आड़ में कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे ◾UN का दावा- लड़कियों को स्कूलों में पढ़ाई की इजाजत पर जल्द घोषणा करेगा तालिबान◾जशपुर हादसा : मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देगी छत्तीसगढ़ सरकार◾ कांग्रेस के 'जी 23' नेताओं से बोलीं सोनिया- फुल टाइम अध्यक्ष की तरह करती हूं काम, मीडिया का सहारा न लें ◾चीन की चेतावनी- भूटान बॉर्डर एमओयू पर अपना रुख न जताए भारत◾NCB पर CM उद्धव का तंज, चुटकी भर गांजा बरामद कर, मशहूर हस्तियों को पकड़ने में रखते हैं रुचि◾सोनिया की अध्यक्षता में CWC की हुई बैठक, कांग्रेस ने कहा- मोदी जी को नहीं दिखती जनता की तड़प◾जनता के साथ बेईमानी कर सत्ता में आई शिवसेना : देवेंद्र फडणवीस ◾CM ठाकरे का तीखा हमला- 'नशे की लत' की तरह हो गयी है BJP की सत्ता की भूख, ‘हिंदुत्व’ को इनसे खतरा◾सिंघु बॉर्डर हत्याकांड : निहंग सरबजीत की आज होगी कोर्ट में पेशी, किसान मोर्चा ने की जांच की मांग◾ भारत में कोरोना संक्रमण के 15 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि, 166 मरीजों की हुई मौत ◾Petrol-Diesel : 35 पैसे की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 105 रुपए प्रतिलीटर हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी इजाफा◾छत्तीसगढ़ : रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोट, CRPF के 6 जवान घायल◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में घिरा लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक◾ विश्व में कोविड संक्रमण के केस 24 करोड़ से अधिक, अब तक 6.58 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾कांग्रेस कार्य समिति की आज होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा ◾देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾

ED के शिकंजे में बिहार के पूर्व विधायक, PMLA के तहत एजेंसी ने कुर्क की इतनी संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को कहा कि उसने बिहार के पूर्व विधायक ददन सिंह पहलवान और उनके परिवार की 68 लाख रुपये की संपत्तियां उनके खिलाफ धन शोधन जांच के सिलसिले में कुर्क की है। धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एजेंसी द्वारा एक आदेश जारी करने के बाद, कुर्क की गई संपत्तियों में सात भूखंड और समान संख्या में लक्जरी वाहन शामिल हैं।
एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘‘ददन सिंह एक नेता और बिहार विधानसभा के पूर्व विधायक हैं। उनका बिहार और उत्तर प्रदेश राज्यों में 2004 से आपराधिक इतिहास है।’’ पहलवान को जद (यू) ने पिछले साल पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित कर दिया था। सिंह राज्य के बक्सर जिले की डुमरांव विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सरकार में मंत्री के रूप में भी काम किया।
ईडी ने आरोप लगाया कि विधायक ने अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर विभिन्न अचल संपत्तियों और बैंक जमाओं को हासिल करने के लिए अपराध की आय का निवेश किया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूर्व विधायक के खिलाफ बिहार और उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा दर्ज पांच प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद उनके खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था।
एजेंसी ने कहा, ‘‘उसके खिलाफ बिहार और उत्तर प्रदेश में हत्या के प्रयास, आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, जालसाजी, हथियारों और गोला-बारूद के उपयोग आदि से संबंधित अपराधों के लिए भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम के तहत कई अपराधों का आरोप है।’’ ईडी ने कहा, ‘‘कुछ मामलों में उनकी पत्नी उषा देवी और बेटा करतार सिंह यादव भी सह-आरोपी हैं।’’