BREAKING NEWS

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक आज◾केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोले - कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता◾पासवान ने केजरीवाल को साफ पानी मुहैया करवाने की याद दिलाई◾J&K में पंचायतों के उपचुनाव सुरक्षा कारणों से स्थगित किए गए : जम्मू कश्मीर CEO◾मारिया खुलासे को लेकर BJP ने विपक्ष पर बोला हमला ,पूछा - क्या भगवा आतंकवाद साजिश कांग्रेस व ISI की संयुक्त योजना थी ?◾कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान से और भारतीयों को वापस लाने, दवाएं पहुंचाने के लिए C-17 विमान भेजेगा भारत◾INX मीडिया मामले में CBI को आरोपपत्र से कुछ दस्तावेज चिदंबरम, कार्ति को सौंपने के निर्देश ◾मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया का दावा : लश्कर की योजना मुंबई हमले को हिंदू आतंकवाद के तौर पर पेश करने की थी◾ट्रम्प यात्रा को लेकर कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना , कहा - गरीबी को दीवार के पीछे छिपाने का प्रयास कर रही है सरकार◾संजय हेगड़े , साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह जाएंगे शाहीन बाग, शुरू होगी मध्यस्थता की कार्यवाही◾झारखंड और दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद चिंतित बीजेपी बदल सकती है रणनीति◾ट्रंप को साबरमती आश्रम के दौरे के समय महात्मा गांधी की आत्मकथा, चित्र और चरखा भेंट किये जाएंगे◾जामिया वीडियो वार : नए वीडियो से मामले में आया नया मोड़ ◾अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से मांगी माफी, आपत्त‍िजनक टिप्पणियों को लेकर जताया खेद ◾UP आम बजट को कांग्रेस ने बताया किसानों और युवाओं के साथ धोखा◾जामिया हिंसा मामले में पुलिस ने दायर की चार्जशीट, कुल 17 लोगों की हुई गिरफ्तारी◾उत्तर प्रदेश : योगी सरकार ने 5 लाख 12 हजार करोड़ का बजट किया पेश, जानें क्या रहा खास◾CAA-NRC दोनों अलग, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं : उद्धव ठाकरे◾संजय सिंह का बड़ा बयान, बोले-अमित शाह के तहत बिगड़ रही है कानून और व्यवस्था की स्थिति ◾बिहार : प्रशांत किशोर बोले- नीतीश कुमार मेरे पिता के समान◾

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस और बीजद सदस्यों के बीच हुई नोकझोंक

लोकसभा में बुधवार को शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी और बीजू जनता दल के बी महताब के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। महताब ने कहा कि कांग्रेस सदस्य सदन को ‘‘हाइजैक’’ नहीं कर सकते। शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से सदन में उपस्थित विदेशी मंत्री से एक विषय पर स्पष्टीकरण मांगने की अनुमति चाही। 

हालांकि स्पीकर ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी और कहा कि इसके लिए पहले नोटिस देना चाहिए। चौधरी पासपोर्ट संबंधी कोई विषय उठाना चाह रहे थे जिस पर वह सदन में उपस्थित विदेश मंत्री एस जयशंकर से जवाब चाह रहे थे। द्रमुक नेता टी आर बालू भी उनकी बात का समर्थन करते हुए दिखे। इस बीच स्पीकर ने बीजद के बी महताब को शून्यकाल में उनकी बात रखने की अनुमति दी। 

इसरो ने किया डिफेंस सैटेलाइट रीसैट-2BR1 लॉन्च, सेना की बढ़ेगी ताकत

हालांकि चौधरी अपने स्थान पर खड़े होकर अपना मुद्दा उठाते रहे। इस पर महताब ने नाराजगी भरे स्वर में कहा कि सदन में कांग्रेस के नेता बार-बार कार्यवाही में खलल डाल रहे हैं। वह मंत्री से जवाब देने के लिए कह सकते हैं लेकिन उन पर दबाव बनाते हुए सदन को ‘हाईजैक’ नहीं कर सकते। 

उन्होंने कहा कि शून्यकाल सदस्यों के लिए होता है और कांग्रेस नेता सदन को ‘हाईजैक’ करने की कोशिश कर रहे हैं। बीजद के अनुभव मोहंती भी पीछे से चौधरी की बात का विरोध करते हुए दिखे। इस पर चौधरी भी कुछ कहने का प्रयास किया लेकिन उनकी बात नहीं सुनी जा सकी और बाद में अपने स्थान पर बैठ गये। शून्यकाल में महताब अनुसूचित जनजाति में घटती साक्षरता दर पर चिंता जता रहे थे।