BREAKING NEWS

भव्य स्वागत देखकर भावुक हुए सम्राट चौधरी, कहा: विरोधियों का सुपड़ा साफ कर आपके कर्ज को उतारने का प्रयास करूंगा◾नितिन गडकरी ने कहा- स्मार्ट सिटी के विकास में सार्वजनिक निजी भागीदारी महत्वपूर्ण◾केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लगाया आरोप, संसद नहीं चलने दे रही कांग्रेस ◾कर्नाटक: BJP विधायक मदल विरुपक्षप्पा की बढ़ी मुश्किलें, रिश्वत मामले में HC ने खारिज की जमानत याचिका ◾राहुल गांधी को बड़ा झटका, 22 अप्रैल तक खाली करना होगा सरकारी बंगला◾Umesh Pal Case: कड़ी सुरक्षा के बीच नैनी जेल पंहुचा माफिया अतीक, कल कोर्ट में होगा पेश ◾गृह मंत्री अमित शाह के कर्नाटक दौरे के दौरान सुरक्षा में सेंध, दो छात्र गिरफ्तार◾चुनाव कानून के उल्लंघन को लेकर उतर प्रदेश में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की समय सीमा बढ़ा दी गई ◾ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने असामाजिक आचरण के खिलाफ शुरू किया अभियान ◾US Banking Crisis: संकट में डूबे SVB को मिला सहारा, इस बड़े बैंक ने खरीदा ◾STT दर में सुधार के लिए वित्त मंत्री सीतारमण ने वित्त विधेयक में संशोधन पेश किया◾आकांक्षा दुबे Suicide केस में भोजपुरी सिंगर के खिलाफ मामला दर्ज, Actresss की मां ने की थी शिकायत◾अमृतपाल सिंह के नेपाल में छिपे होने की आशंका, भारत ने पड़ोसी देश से किया ये अनुरोध ◾मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में फसल क्षति का आकलन एक सप्ताह में पूरा करने के दिए निर्देश◾बिहार की सियासत में हलचल, खरना का प्रसाद खाने भाजपा नेता के घर पहुंचे नीतीश, शुरू हुई नई चर्चा ◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर कोलकाता पहुंचीं◾पिछले पांच सालों में ED ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत 3,497 मामले दर्ज किए◾Rahul Gandhi के समर्थन में युवा कांग्रेस के सदस्यों ने किया प्रदर्शन ◾‘PF का पैसा भी अडानी को’ ... पीएम मोदी पर फिर बरसे राहुल, कहा: जांच से डर क्यों?◾राहुल और उद्धव ठाकरे मिलेंगे और अपने मतभेदों को दूर करने की कोशिश करेंगे◾

गुजरात : RSS के सौराष्ट्र क्षेत्र की बैठक में शामिल हुए भागवत, संगठन के विस्तार पर किया मार्गदर्शन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को गुजरात के कच्छ जिले के अंजार में संगठन की एक बैठक में भाग लिया, जहां उन्होंने जमीनी स्तर पर संघ के आधार के विस्तार पर स्वयंसेवकों का मार्गदर्शन किया। संघ के पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी।

आरएसएस के सौराष्ट्र क्षेत्र के प्रचार प्रमुख पंकज रावल ने कहा कि भागवत क्षेत्र के प्रत्येक गांव में शाखाओं की स्थापना पर ध्यान देने के साथ बैठक में कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्र के आरएसएस समन्वयकों को मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए अंजार की यात्रा पर हैं। यह बैठक सोमवार को संपन्न होगी।

उन्होंने कहा, ‘‘कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्र के प्रांत, जिला और मंडल स्तर से लगभग 350 आरएसएस समन्वयक कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। भागवतजी शनिवार को अंजार पहुंचे। सोमवार शाम को बैठक का समापन होगा।’’

रावल ने कहा कि आरएसएस प्रमुख के दौरे का उद्देश्य स्वयंसेवकों को जमीनी स्तर पर संगठन के आधार का विस्तार करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करना है। यह बैठक 2025 में आरएसएस की स्थापना के 100 साल पूरे होने से पहले संगठन की विस्तार योजना का हिस्सा है।

आरएसएस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि संगठन ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रत्येक गांव में शाखा स्थापित करने का लक्ष्य रखा है। संघ का उद्देश्य शहरों और कस्बों को भी कवर करना है। गुजरात के 18,000 गांवों में से 7,000 गांवों में प्रतिदिन आरएसएस की शाखाएं आयोजित की जाती हैं।

इस साल मार्च में, आरएसएस के निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक अहमदाबाद में आयोजित की गई थी, जिसका उद्देश्य संगठन के आधार का विस्तार करना था। इसमें भागवत और अन्य शीर्ष नेता उपस्थित हुए थे।