BREAKING NEWS

Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हजार नए केस, 137 मरीजों की हुई मौत ◾वीडियो वायरल होने के बाद बोले राकेश टिकैत-लाठी कोई हथियार नहीं◾विश्व में कोरोना का प्रकोप जारी, मरीजों का आंकड़ा 10 करोड़ से पार ◾किसानों की ट्रैक्टर परेड में बवाल, दिल्ली पुलिस ने हिंसा के मामले में 22 FIR दर्ज की ◾TOP 5 NEWS 27 DECEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾राकांपा अध्यक्ष शरद पवार बोले- दिल्ली में जो कुछ हुआ, उसका समर्थन नहीं किया जा सकता ◾संयुक्त किसान मोर्चा ने की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान भड़की हिंसा की निंदा ◾आज का राशिफल (27 जनवरी 2021)◾ट्रैक्टर मार्च के दौरान हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद◾दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा, लालकिले में भी प्रदर्शनकारियों ने मचाया उत्पात ◾प्रदर्शनकारी किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हिंसा में 86 पुलिसकर्मी घायल हुए◾ट्रैक्टर परेड के बाद किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर अपने प्रदर्शन शिविरों में लौटना शुरू किया◾बवाल : गाजीपुर, सिंघू, टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड तोड़ दिल्ली में घुसे किसान, पुलिस ने दागे आंसूगैस के गोले ◾राजपथ पर अत्याधुनिक हथियार, मिसाइल, लड़ाकू विमानों, भारतीय सैनिकों ने दिखाई भारत की ताकत ◾72वां गणतंत्र दिवस : राजपथ पर दिखी ऐतिहासिक विरासत, सांस्कृतिक धरोहर और शौर्य की झलक◾पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी शुभकामनाएं ◾भाजपा ने जय श्रीराम का नारा लगाकर नेताजी का अपमान कियाः ममता बनर्जी ◾किसान संगठनों का ऐलान - बजट के दिन संसद की तरफ करेंगे कूच, यह पूरे देश का आंदोलन है◾गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सम्बोधन में बोले कोविंद - किसानों के हित के लिए सरकार पूरी तरह समर्पित ◾प्रदूषण फैलाने वाले पुराने वाहनों पर लगाया जायेगा ‘ग्रीन टैक्स’, गडकरी ने दी मंजूरी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लोकसभा में हर्षवर्धन बोले- कोरोना वायरस का सामुदायिक स्तर पर नहीं हुआ है प्रसार

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर 180 से अधिक देशों में फैल चुका है। भारत में भी कोरोना का खौफ बरकरार है और इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीच स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को लोकसभा में स्पष्ट किया कि देश में कोरोना वायरस का सामुदायिक स्तर पर प्रसार नहीं हुआ है और इस वायरस से बचने के लिए वैज्ञानिक शोध किया जा रहा है।

हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस का सामुदायिक स्तर पर प्रसार नहीं हुआ है और इसके उपचार के लिए देश में वैज्ञानिक शोध चल रहा है। सदन में प्रश्नकाल के दौरान मनीष तिवारी और कुछ अन्य सदस्यों के प्रश्नों के उत्तर में हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि इस वायरस की उत्पत्ति के स्रोत को लेकर जो संदेह पैदा हुआ है उसको लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि इस वायरस से निपटने के लिए सरकार की ओर से हर उपलब्ध ‘अच्छी जानकारी’ का इस्तेमाल किया जा रहा है।

कोरोना वायरस : दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर निजी कंपनियों को 31 मार्च तक 'Work From Home' की दी अनुमति

हर्षवर्धन ने कहा कि सात जनवरी को इस वायरस के बारे में स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हुई और आठ जनवरी को ही भारत में तकनीकी विशेषज्ञों की बैठक हुई। उन्होंने कहा कि इस वायरस के सामुदायिक स्तर पर प्रसार नहीं हुआ है। हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में शोध चल रहे हैं और भारत में आईसीएमआर की ओर से शोध चल रहा है। 

बता दें चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस में इटली, ईरान, स्पेन, अमेरिका और दक्षिण कोरिया समेत विश्व के 180 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। जिसमें से 245,912 लोग संक्रमित हैं वहीं 10000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में इस वायरस से अब तक 197 लोगों के संक्रमण की पुष्टि की गयी है और 5 लोगों के मौत का मामला भी सामने आ चुका है।