BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में संक्रमण से 974 मरीजों ने तोडा दम, 34 हजार नए मामले की पुष्टि ◾गुजरात में चक्रवात तौकते का खतरा बरकरार, डेढ़ लाख लोगों को निचले तटीय क्षेत्रों में किया गया स्थानांतरित◾कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खुराक के लिए पहले से लिया गया अप्वाइंटमेंट रहेगा वैध : केंद्र ◾CM केजरीवाल बोले- केंद्र एवं वैक्सीन निर्माताओं को लिखा पत्र, लेकिन दिल्ली को अभी टीका मिलने की कोई उम्मीद नहीं◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर में आई गिरावट, 24 घंटे में 6456 नए केस और 262 की मौत◾देश में कोविड के 36,18,458 इलाजरत मरीज, संक्रमण दर 16.98 फीसदी: केंद्र सरकार◾केंद्र सरकार ने ग्रामीण एवं शहरों से सटे इलाकों में कोविड प्रबंधन पर जारी किए नए दिशा-निर्देश ◾हरियाणा में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ा, गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी◾राहुल का केंद्र पर वार- बच्चों की वैक्सीन क्यों भेज दी विदेश, अब मुझे भी करो गिरफ्तार ◾चक्रवाती तूफान के तेज होने की संभावना, कल शाम गुजरात के तट से टकराएगा तौकते, भारी बारिश की चेतावनी◾PM मोदी ने UP सहित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, कोविड प्रबंधन पर हुई चर्चा◾दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब 24 मई सुबह 5 बजे तक रहेंगी पाबंदियां◾चक्रवाती तूफान ''तौकते'' गोवा के तटीय क्षेत्र से टकराया, शाह ने की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक ◾कोरोना को मात देने के लिए अब बनेगी स्पूतनिक v की सिंगल-डोज वैक्सीन, भारत में जल्द आएगा टीके का लाइट वर्जन◾हैदराबाद पहुंचा रुसी वैक्सीन SPUTNIK V का दूसरा जत्था, कोरोना महामारी के नए वेरिएंट पर भी प्रभावी◾देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट, पिछले 24 घंटे में 3.11 लाख केस, 4077 मरीजों ने तोड़ा दम◾कोरोना से ठीक होने के बाद कांग्रेस MP राजीव सातव का निधन, सुरजेवाला बोले- अलविदा मेरे दोस्त◾इजराइल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष जारी, गाजा में हमास नेता के घर बमबारी की◾कोरोना को रोकने के लिए कई राज्यों ने किया प्रतिबंधों में विस्तार, जानिए भारत में क्या है लॉकडाउन का हाल◾विश्व में कोरोना संक्रमितों से मरने वालों का आंकड़ा 33.6 लाख हुआ, US, ब्राजील समेत इटली प्रभावित◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दिल्ली के GK में हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत को पकड़ने के लिए मारा छापा ,2 बजे HC में होगी अग्रिम जमानत पर सुनवाई

राम रहीम की हनीप्रीत अभी तक पुलिस के लिए एक पहेली बनी है। देश-दुनिया में उसकी तलाश में भटक रही हरियाणा पुलिस को हनीप्रीत ने चौंका दिया। उसकी तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की गई है। मंगलवार दोपहर 2 बजे इस मामले की सुनवाई होगी। हरियाणा पुलिस ने राम रहीम की करीबी हनीप्रीत, डेरा प्रवक्ता आदित्य इंसा और पवन इंसा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। यह वारंट अक्टूबर के अंत तक प्रभावी रहेगा, यदि इस दौरान आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए, तो उन्हें भगोड़ा अपराधी घोषित कर दिया जाएगा। पुलिस की एक टीम हनीप्रीत की तलाश में दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में छापा मार रही है।

इससे पहले दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से मिले सीसीटीवी फुटेज में हनीप्रीत को देखे जाने का दावा किया गया है। इसमें काले रंग के कपड़े और स्कार्फ पहने हनीप्रीत एक वकील के घर जाते हुए दिखी है। इसके बाद उसकी तलाश में दिल्ली में छापेमारी हुई है। पुलिस ने ग्रेटर कैलाश और सीआर पार्क में छापेमारी की है। सुबह 7.30 बजे  ग्रेटर कैलाश स्थित डेरा के आश्रम में पुलिस ने छापा मारा, लेकिन यहां हनीप्रीत नहीं मिली। यहां के केयर टेकर आरके मलहोत्रा से पुलिस की टीम ने हनीप्रीत के बारे में पूछताछ की है।

बाबा की प्यारी हनीप्रीत पूरे एक महीने बीत जाने बाद भी अभी तक पुलिस के लिए एक पहेली बनी हुई है। देश-दुनिया में उसकी तलाश में भटक रही हरियाणा पुलिस को हनीप्रीत ने चौंका दिया। उसकी तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की गई है। उसके वकील प्रदीप आर्या ने बताया है कि हनीप्रीत सोमवार को दिल्ली में ही थी। वह उनके ऑफिस आई थी।

ऐसे में यह साफ हो रहा है कि जिस हनीप्रीत को सारी दुनिया में तलाशा जा रहा है, वो तो देश की राजधानी दिल्ली में कहीं छिपी बैठी है। सोमवार को हनीप्रीत ने दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल की है। उसने दिल्ली हाईकोर्ट के वकील प्रदीप आर्या के साथ करीब करीब 2 घंटे की मुलाकात की थी। उसने वकील से बचाव का कानूनी रास्ता ढूंढने के लिए कहा है।

हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका पर आज सुनवाई मुमकिन है। यदि हाईकोर्ट ने उसकी जमानत याचिका मंजूर कर ली तो फिर हरियाणा पुलिस का चेहरा देखने लायक होगा। क्योंकि जिस हनीप्रीत के लिए हरियाणा पुलिस की टीम दुनियाभर की खाक छान ली। देश से लेकर नेपाल तक खोजा, वो पड़ोस में मिली, और दूसरा ये कि अब वो तीन हफ्ते तक ठाठ से रहेगी भी।

हनीप्रीत की फरारी को लेकर कई तरह की थ्योरी भी सामने आ रही हैं। ये भी कहा जा रहा है कि वो भागी नहीं बल्कि भगाई गई क्योंकि उसके पास कई रसूखदारों के राज हैं। दूसरी तरफ ये थ्योरी भी निकल रही है कि हनीप्रीत को डेरा के लोगों ने ही बंधक बनाया था। यह आरोप किसी और का नहीं बल्कि राम रहीम की बहू के ममेरे भाई भूपेंद्र सिंह गोरा का है।

राम रहीम के समधी कांग्रेस के पूर्व विधायक हरमिंदर सिंह जस्सी के रिश्तेदार भूपेंद्र सिंह का आरोप है कि उनकी निगरानी में हनीप्रीत को किसी गुप्त जगह ले जाया गया। इन आरोपों को उस सच से भी ताकत मिल रही है, जो राजस्थान के श्रीगंगानगर में हनीप्रीत की तलाश के दौरान सामने आया था। यहां जस्सी के सिक्योरिटी में तैनात पंजाब पुलिस के जवान देखे गए थे।

कहा ये जा रहा है कि हनीप्रीत के पास बाबा से जुड़े रसूखदारों और नेताओं के तमाम राज है। अपनी पोल खुलने के डर से इन्हीं सफेदपोशों के इशारे पर हनीप्रीत को गायब किया गया। अब इन्हीं लोगों से जान छुड़ाने के लिए हनीप्रीत कोर्ट की शरण में पहुंची है. यदि कोर्ट याचिका को स्वीकार करता है तो मुमकिन है कि उसे कुछ दिन की ट्रांजिट बेल मिल जाए।