BREAKING NEWS

ईरान में कोरोना संकट के बीच फंसे 275 भारतीयो को दिल्ली लाया गया ◾कोरोना वायरस से अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 121,000 के पार हुई, अबतक 2000 अधिक से लोगों की मौत ◾कोरोना संकट : देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार, मौत का आंकड़ा पहुंचा 24◾कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मन की बात◾कोरोना : लॉकडाउन को देखते हुए अमित शाह ने स्थिति की समीक्षा की◾इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार, 92,472 लोग इससे संक्रमित◾स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में 832 लोगों की मौत , 5,600 से इससे संक्रमित◾Covid -19 प्रकोप के मद्देनजर ITBP प्रमुख ने जवानों को सभी तरह के कार्य के लिए तैयार रहने को कहा◾विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई - महामारी आगामी कुछ समय में अपने चरम पर पहुंच जाएगी◾कोविड-19 : राष्ट्रीय योजना के तहत 22 लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर◾कोविड-19 से लड़ने के लिए टाटा ट्रस्ट और टाटा संस देंगे 1,500 करोड़ रुपये◾लॉकडाउन : दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोग उमड़े, कर रहे बस-वाहनों का इंतजार◾देश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या 918 हुई, अब तक 19 लोगों की मौत ◾कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी ने देशवासियों से की प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील◾कोरोना के डर से पलायन न करें, दिल्ली सरकार की तैयारी पूरी : CM केजरीवाल◾Coronavirus : केंद्रीय राहत कोष में सभी BJP सांसद और विधायक एक माह का वेतन देंगे◾लोगों को बसों से भेजने के कदम को CM नीतीश ने बताया गलत, कहा- लॉकडाउन पूरी तरह असफल हो जाएगा◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान - लॉकडाउन के दौरान राज्य आपदा राहत कोष से मजदूरों को मिलेगी मदद◾वुहान से भारत लौटे कश्मीरी छात्र ने की PM मोदी से बात, साझा किया अनुभव◾लॉकडाउन को लेकर कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा - चुप हैं गृहमंत्री◾

Coronavirus : स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यसभा में देशभर के सभी डॉक्टरों और पैरामेडिक्स का किया धन्यवाद

कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मंगलवार को राज्यसभा में डॉक्टर, पायलट और उनलोगों को धन्यवाद किया जिन्होंने इस वायरस का बहादुरी से सामना किया। उन्होंने वैश्विक स्तर पर इस वायरस से लड़ने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की चर्चा की।

हर्षवर्धन ने कहा कि "डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पायलट, एयरलाइंस के कर्मचारी जिन्होंने दुनिया के अन्य हिस्सों से भारतीयों को वापस लाया उनको मैं धन्यवाद करता हूं ।" उन्होंने आगे कहा कि विशेष रूप से उन भारतीयों को धन्यवाद जिन्होंने इस गंभीर स्थिति का सामना किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि संक्रमित लोगों को सुरक्षित करने के लिए, देश भर के डॉक्टर सभी जोखिमों को लेते हुए ईमानदारी से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उनकी सराहना करने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं हैं।

मध्य प्रदेश : फ्लोर टेस्ट मामले में SC का कमलनाथ और स्पीकर को नोटिस, कल होगी अगली सुनवाई

हर्षवर्धन ने कहा कि "मैं आप सभी की ओर से देश के सभी डॉक्टरों और पैरामेडिक्स को धन्यवाद देता हूं।" स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि आईसीएमआर (ICMR) के वैज्ञानिक पूरी दुनिया में इस मोर्चे पर होने वाली हर चीज के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा जहां तक ​​रेट्रोवायरल ड्रग्स का सवाल है, हम उन्हें कुछ मरीजों पर इस्तेमाल कर रहे हैं, हमने दुनिया के संपर्क में रहने के बाद वैज्ञानिक संतुष्टि के बाद मंजूरी दी है।

हर्षवर्धन ने कहा कि हमने अभी अमेरिका में क्लोरोक्वीन पर किए जा रहे कुछ शोधों के बारे में सुना है। मंत्रालय द्वारा नहीं बल्कि आईसीएमआर (ICMR) में काम करने वाले वैज्ञानिकों द्वारा विस्तृत वैज्ञानिक जांच के बाद स्वीकृति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हम रोगियों को सर्वोत्तम संभव उपचार देने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। बता दें नोएडा में मंगलवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) के 2 नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित लोगों कीख्या सं 128 हो गयी है। वहीं 3 लोगों की मौत हो चुकी है।