BREAKING NEWS

मुलायम सिंह का आशीर्वाद लेकर BJP में शामिल हुई अपर्णा, बोलीं- परिवार से विमुख नहीं, मैं स्वतंत्र हूं... ◾अमित पालेकर होंगे आगामी गोवा विधानसभा चुनाव में AAP का CM फेस, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान ◾भारत में 15 फरवरी तक चरम पर होगा ओमीक्रॉन, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने किया दावा- तीसरी लहर जल्द हो सकती है समाप्त◾उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस की CEC बैठक में 70 सीटों पर होगा फैसला, जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट ◾श्रीलंका के तमिल नेताओं ने PM मोदी को लिखा पत्र, 13वें संशोधन को लागू करने की मांग की, जानें पूरा मामला◾UP: हाथरस पीड़ित का परिवार नहीं लड़ेगा विधानसभा चुनाव, कहा- पहले हमें इंसाफ दिलाओ◾UP चुनाव में JDU को नहीं मिला BJP का साथ, केसी त्यागी ने किया पार्टी के अकेले मैदान में उतरने का ऐलान ◾UP विधानसभा चुनाव: नेताओं को रिझाने के लिए कांग्रेस कर रही तरह-तरह के जतन ◾अखिलेश के चुनाव लड़ने पर BJP का तंज, नक़वी बोले-जुगाड़ से चल रही है विपक्ष का चौधरी बनने की जंग◾विश्व में कहीं खत्म नहीं हुआ कोरोना का आतंक, WHO ने ओमीक्रॉन को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा? ◾World Corona: कोविड के वैश्विक मामलों में वृद्धि का दौर जारी, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 33.35 करोड़ के पार◾BJP ने मुलायम परिवार में लगाई बड़ी सेंध, भगवा दल में शामिल हुईं अपर्णा यादव ◾उत्तराखंड और गोवा चुनाव: BJP की CEC बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर, सीटों पर होगी चर्चा ◾कोविड 19 के गहराते संकट से जल्द मिलेगी राहत! कोरोना की तीसरी लहर को लेकर SBI के शोध में बड़ा दावा◾UP Assembly Election : सपा प्रमुख अखिलेश यादव लड़ेंगे विधानसभा चुनाव◾today's corona case: बीते 24 घंटों में कोविड के मामलों में हुई वृद्धि, सामने आए 2 लाख 82 हजार से ज्यादा नए मरीज◾UP : कोरोना गाइडलाइंस उल्लंघन मामले में सपा को राहत, चुनाव आयोग ने हिदायत देकर छोड़ा◾कोरोना ने डाला गणतंत्र दिवस समारोह पर असर, जानिए कौन होगा इस बार मुख्य अतिथि? ◾उत्तर भारत में अभी ठंड से ठिठुरन का सिलसिला रहेगा जारी, तो दिल्ली-UP समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना◾उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में SP के लिए प्रचार करेंगी ममता बनर्जी◾

2 मर्डर केस में रेपिस्ट बाबा पर सुनवाई पूरी, 18 सितंबर को राम रहीम का पक्ष सुनेगी कोर्ट

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर हत्या के दो मामलों को लेकर पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हो गई है। ये सुनवाई सुनारिया जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई । बता दें कि राम रहीम पर पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और रणजीत सिंह की हत्या करने का आरोप है।

UPDATES:

- अब अदालत सोमवार को राम रहीम का पक्ष सुनेगी।

हत्या के 2 मामलों में राम रहीम को मिलाकर कुल 8 आरोपी बनाए गए हैं, जिनमें से 7 को आज कोर्ट किया पेश।

कोर्ट में राम रहीम के वकील एसके गर्ग खुद मौजूद हैं, जबकि सीबीआई के तरफ से उनके वकील एचपीएस वर्मा कोर्ट में मौजूद हैं।

 - पेशी के दौरान राम रहे बिल्कुल शांत थे।

- 22 सितंबर को कोर्ट तय करेगा कि खट्टा सिंह की गवाही लेनी है या नहीं।

- खट्टा सिंह ने बताया कि राम रहीम के डर से वह पहले गवाही से पलट गया था।

- खट्टा सिंह ने अपील की है कि उसका बयान दोबारा लिया जाए।

 - खट्टा सिंह के वकील ने बताया, पहले राम रहीम के डर से उन्होंने 12 में से 7 स्टेटमेंट बदल दिए थे। लेकिन अब वो गवाही के लिए तैयार हैं।

Khatta Singh(witness)had changed his '07 statement in '12 out of fear: Khatta's lawyer on murder case against #RamRahim pic.twitter.com/AN4M5RD4sO

— ANI (@ANI) September 16, 2017

- राम रहीम का पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह गवाही देने को तैयार, 2012 में गवाही से पलट गए थे।

- पंचकूला में बड़ी संख्‍या में पैरामिलिट्री फोर्सेज और पुलिस बल तैनात किया गया है।

- राम रहीम के खिलाफ सीबीआई स्पेशल कोर्ट में सुनवाई शुरू।

Hearing in murder case against #RamRahim begins at CBI Special Court in Panchkula #Haryana

— ANI (@ANI) September 16, 2017

- राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है, इसीलिए उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है।

राम रहीम पर है हत्या के ये दो केस:

पहला मर्डर केस : पत्रकार रामचंद्र छत्रपति ने उनके ही अखबार में पहली बार उस साध्वी की चिट्ठी छापी थी। जिसने पहली बार राम रहीम के बलात्कारी चेहरे को उजागर किया था। जिसके बाद राम रहीम के इशारे पर अक्टूबर 2002 मेंपत्रकार रामचंद्र छत्रपति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बता दे कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति पूरा सच नाम से अखबार छापते थे।

दूसरा मर्डर केस: राम रहीम पर हत्या का दूसरा आरोप डेरा के प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या का है। रंजीत सिंह की भी 2002 में हत्या हुई थी।राम रहीम ने रंजीत सिंह की बहन के साथ बलात्कार किया था और ये बात रंजीत सिंह जानता था। इसीलिए आरोप है कि राम रहीम ने रंजीत सिंह की हत्या करा दी।

बताते चले कि हाल ही में साध्वी यौन शोषण केस में राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है।