BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

देश

पुलिस के सामने हनीप्रीत ने किया अपना जुर्म कबूल, पंचकूला हिंसा में थी शामिल : सूत्र

डेरा सच्चा सौदा गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा ने आखिरकार अपना जुर्म कबूल कर लिया है। हनीप्रीत पुलिस की सख्ती के आगे टूट गई है। सूत्रों ने मुताबिक हनीप्रीत ने ये मान लिया है कि वो राम रहीम को सजा सुनाए जानवाले दिन पंचकूला में हुई हिंसा की साजिश में शामिल थी। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

\"Panchkula\"

गुरमीत राम रहीम को बलात्कार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद 25 अगस्त को पंचकूला में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी जिसमें 36 लोग मारे गए थे। जिसके बाद हनीप्रीत फरार थी। हिंसा और राम रहीम को सजा मिलने के ठीक 38 दिन बाद हनीप्रीत पंजाब में पुलिस की गिरफ्त में आई। जिसके बाद उससे पंजाब एंव हरियाणा हाई कोर्ट में पेश किया गया। पेशी में पुलिस ने हनीप्रीत की 14 दिन की रिमांड मांगी। लेकिन कोर्ट ने हनीप्रीत को छह दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा।

\"\"

इस दौरान पुलिस उसे पूछताछ के लिए कई ठिकानों पर ले गई। पुलिस जानना चाहती थी कि हनीप्रीत जब फरार थी तब कहां कहां रुकी और किसने उसकी मदद की। रिमांड पूरी होने तक पुलिस उससे कुछ खास नहीं जान पाई। जिसके बाद पुलिस ने उसे रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया और दोबारा रिमांड की मांग की।

\"Honeypreet\"

मंगलवार को कोर्ट ने पुलिस को 3 दिन की और रिमांड दी है। वही, हनीप्रीत की रिमांड मांगते वक्त पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि उसे हनीप्रीत से एक लैपटॉप रिकवर करना है जिसमें एक नक्शा है। नक्शे में पंचकूला शहर का पूरा मैप, भागने की प्लानिंग सब था।

20 साल की जेल में सजा काट रहे राम रहीम से सीबीआई ने की पूछताछ 

\"\"

रोहतक के सुनारिया जेल में बंद राम रहीम से सीबीआई ने जेल में ही तीन घंटे तक पूछताछ की है। ये पूछताछ कल की गई। पूछताछ में राम रहीम से डेरे के साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में सवाल जवाब किए गए। राम रहीम ने आरोपों से इंकार किया है। अब सीबीआई सामने आए एक साधु का बयान कोर्ट में दर्ज कराएगी, ताकि बाद में वो पलट ना जाए। साथ ही, सीबीआई राम रहीम के कुछ और सहयोगियों और डेरे के कुछ डाक्टरों से भी पूछताछ करेगी।