BREAKING NEWS

रामपुर में पहले नहीं होते थे चुनाव, थानों और बूथों पर रहता था सपा के गुंडों का कब्जा : बृजेश पाठक ◾J&K : आजाद बोले- धार्मिक राजनीति ने देश को पहुंचाया गहरा नुकसान, वोट डालने से पहले जांचे 'ट्रैक रिकॉर्ड'◾पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- विनिर्माण की दुनिया में लगातार आगे बढ़ रहा है भारत◾Assam: सीएम शर्मा ने कहा- डिब्रूगढ़ विवि ने रैगिंग की घटना छिपाने की कोशिश की या नहीं, जांच पुलिस करेगी◾'मोदी सरकार' पर निशाना साधते हुए राहुल बोले- नोटबंदी, GST ने लोगों और छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ी◾Gujarat: गुजरात में मिली जहरीली शराब पर भड़के राहुल गांधी- राज्य में फैल हुआ 'मोदी मॉडल'◾ लड़की के साथ दरिंदगी, तीन लोगों ने मिलकर किया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपियों को दबोचा, जानें पूरा मामला ◾Goa: सीएम प्रमोद सांवत ने कहा- ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर इफ्फी के जूरी प्रमुख का बयान कश्मीरी हिंदुओं का अपमान◾Air India: एयर इंडिया-विस्तारा के विलय को मिली मंजूरी...सिंगापुर एयरलाइंस की होगी इतनी हिस्सेदारी◾सोशल मीडिया ने देश को आगे बढ़ाया... लेकिन फेक न्यूज का भी तेजी से हुआ चलन, बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ◾BWF Rankings: बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंचे लक्ष्य सेन, टॉप-20 में गायत्री-त्रिशा ◾MCD पर केजरीवाल का चुनावी एजेंडा, कहा- 'आप पार्टी' को वोट दें.....राजधानी को बनाएंगे स्वच्छ और सुंदर ◾Digital Rupee: RBI का बड़ा ऐलान- 1 दिसंबर को लॉन्च होगा डिजिटल रूपया ◾भाजपा के गुजरात मॉडल पर योगी मॉडल की छाप, छात्राओं को देंगे तमाम तोहफे◾Corruption case: देशमुख की जमानत याचिका पर अदालत ने सुनवाई को 2 दिसंबर तक किया स्थगित ◾10वीं छात्रा के साथ दुष्कर्म, पांच सहपाठियों ने लड़की को दबोचा, किया गैंगरेप, वीडियो बनाकर कर रहे थे blackmail ◾ Akhilesh Yadav: भाजपा के विवादित बयान पर 'सपा' का पलटवार , अखिलेश का ट्वीट- पिक्चर अभी बाकी है ◾Gujarat Assembly Election: सोशल मीडिया पर ‘आप’ सबसे ज्यादा सक्रिय, BJP और कांग्रेस पीछे◾PM मोदी पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कसा तंज कहा, आपके रावण के जैसे 100 सिर हैं क्या?◾हैरतअंगेज करने वाला वीडियो, महिला के ऊपर से गुजरी ट्रेन...फिर भी फोन पर करती रही बात, यूजर्स की फट गई आंखे◾

संसद में रहना पड़े या सड़क पर इसका मुझे परवाह नहीं धर्म का अर्थ होता है अंतिम व्यक्ति तक रोटी पहुंचाना:अरूण कुमार

पटना  : आज कबीर जयंती और जॉर्ज फर्नांडीस के चिंतन पर पटना के कृष्ण मेमोरियल हॉल में खचाखच भीड़ का गरीब और अंतिम पायदान का लड़ाई लडऩे वाले राष्ट्रीय समता पार्टी सेकुलर स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर जहानाबाद के सांसद डा. अरूण कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम कबीर के विचारों को लेकर चलते हैं, कबीर ने कहा था कि कौन किस धर्म को मानता है मुझे उससे कोई लेना-देना नहीं। मगर कबीर का का एक ही धर्म था कि अंतिम पायदान पर रहने वाले को रोटी मिले। उन्होंने कहा कि बिहार के राजनीतिक दल या मीडिया वाले कौन कहां जायेंगे इसकी मुझे परवाह नहीं। बहुत लोगों ने कहा कि राष्ट्रीय समता पार्टी सेकुलर अरूण गुट रालोसपा में विलय कर जायेगा।

उन्होंने कहा कि मैं एक शिक्षक का पुत्र हॅू आज जो सत्ता में है और जो सत्ता से बाहर है उन्होंने शिक्षा की दुर्गती कर दी। हम सामाजिक न्याय की विचारधारा को लेकर चलते हैं मगर शिक्षा को आज बंदरबांट करने के लिए सरकार और सरकार के बाहर बैठे लोग हैं वे भी कम जिम्मेवार नहीं है। जब 1977 में मैं एक रोगी को बिहार से लेकर दिल्ली एम्स गया था तब उस समय वहां का रजिस्ट्रेशन फी पांच रुपया था और आज पचास हजार हो गया। मैं तमाम राजनीतिक दलों से आह्वान करता हॅू कि गरीब रिक्शा वाला जो 50 हजार रुपया खर्च करके अपना इलाज करवा सकता है। सहजानंद जी ने नारा दिया था कि जो अन्न-वस्त्र उपजायेगा वही देश का शासन चलायेगा।

उतर प्रदेश, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, नॉर्थ-ईस्ट के काफी साथी जॉर्ज के विचारों पर काम कर रहे हैं वे सभी लोग आज आये हुए हैं इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हॅू। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के शासनकाल में कृषि, शिक्षा एवं स्वास्थ्य ये तीनों एजेंडा फेलुअर साबित हुआ है। केवल लोग माल कमाने में लगे हैं। गरीब से कोई मतलब नहीं, धर्म और जाति को बांट कर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैं संसद में रहूं या बाहर मुझे इसकी चिंता नहीं है चिंता गरीबों की। मैं एक सेकुलर था और सेकुलर ही रहूंगा तथा अंतिम पायदान में रहने वालों के हक-हकूक की लड़ाई लडूंगा।

मुझे जॉर्ज फर्नांडीस और राजनारायण जैसे लोगों के साथ रहकर सीखने का मौका मिला। आज समाजवादी का चिंतन-मंथन करने वाले जितने नेता हैं उन्हें समझ में आना चाहिए कि राजनारायण जी के पास आठ सौ एकड़ जमीन थे वे धनी परिवार से थे जिन्होंने अपनी जमीन गरीबों के बीच बांट दिये। आज समाजवाद कहलाने वाले रातोंरात आठ सौ बिगहा जमीन का मालिक बनना चाहता है। नीतीश कुमार को चिंत करना चाहिए कि बिहार में क्राइम बढ़ गया है। पुलिस निर्दोष को पकड़कर जेल में डाल देते हैं।

हत्या करने वाले खुलेआम घुम रहे हैं। यही हाल था कांग्रेस पार्टी का जिन्होंने सत्ता के लोभ में लोगों में भय दिखाया था। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार मैं कहता हॅू जागो जनता दरवाजे पर खड़े है। घोर निद्रा में सोये हो, एक दिन गरीब जनता आपको सबक सिखायेंगे। आपकी पुलिस दारू और बालू में फंसे हुए हैं। मुझे सीट और वोट की चिंता नहीं है मुझे चिंता है गरीबों की। समाजवाद का नारा होता है कि कोई भी धर्म के लोग गरीबों को तंग नहीं करे। जिस दिन गरीब हथियार उठा लेगा, उस दिन सरकार और अपराधी को भागने की जगह तक नहीं मिलेगी।

उन्होंने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर, लोकनायक जयप्रकाश नारायण, शहीद जगदेव बाबू के विचार पर चलने वाले लोग अपने आप में सोंचते हैं कि हमारे ही चलते देश में गरीब को सुरक्षा मिल रहा है। मगर शहीद जगदेव बाबू ने जो त्याग और बलिदान दिया उसे भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने असली समाजवाद का नारा देने का काम किया था। उन्होंने जात और जमात से हटकर काम किये। सांसद ने कहा कि राष्ट्रीय समता पार्टी सेकुलर जॉर्ज एवं कर्पूरी ठाकुर, जगदेव बाबू, जयप्रकाश नारायण, राजनाराण के बातों को जन-जन तक पहुंचायेंगे। मुझे सीट और वोट की चिंता नहीं है अंतिम पायदान मेंरहने वाले चाहे किसी जाति का हो उसकी चिंता है। सभा को संबोधित करने वाले अजय अलमस्त, मेजर अमर सिंह चौहान, मो. खुर्शीद अहमद, धर्मपाल सिंह, अनिल आजाद, संजीत चौधरी, संजय राही, मसूर आलम, विनोद चौधरी निषाद, ओमप्रकाश बिन्द, कुमारी ज्योति, मनोज कुमार उर्फ गुडडू, प्रमोद कुमार, नीतू सिंह बिन्द, सुरेन्द्र गोप, रामकुमार सिन्हा, गौतम कुमार चन्द्रवंशी, विज्ञान स्वरूप सिंह, मालती सिन्हा इत्यादि उपस्थित थे।

अधिक जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें।