BREAKING NEWS

मुख्यमंत्री गहलोत ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप, कहा- केंद्रीय एजेंसियों का कर रही है इस्तेमाल ◾CM ममता ने भाषण देने से किया इनकार, PM मोदी बोले- कोलकाता आकर भावुक महसूस कर रहा हूं ◾विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी की जयंती पर ‘पराक्रम दिवस’ समारोह, PM मोदी और CM ममता मौजूद◾जम्मू-कश्मीर : पाक की एक और साजिश नाकाम, बीएसएफ और इंटेलिजेंस ने खोजी भूमिगत सुंरग ◾भारत जैसे बड़े देश में होनी चाहिए 4 राजधानी, इतिहास बदलने की कोशिश में केंद्र : CM ममता◾राहुल ने तमिलनाडु में चुनाव अभियान का किया आगाज, कहा- जनता से जुड़ी हर चीज को बेच रहे हैं PM मोदी ◾LAC विवाद सुलझाने को लेकर भारत व चीन के बीच जल्द होगी नौंवें दौर की कॉर्प्स कमांडर स्तर की बैठक◾पीएम मोदी की अपील- अपना नम्बर आने पर जरूर लगवाएं कोरोना वैक्सीन, विपक्ष के लिए कही ये बात ◾ट्रैक्टर परेड षडयंत्र मामले में संदिग्ध युवक पर बोले टिकैत- 'प्रशासन और सरकार ही करवाते हैं इस तरह की हरकत' ◾LAC तनाव : भारत का सख्त संदेश- जब तक चीन नहीं हटाएगा सैनिक, तब तक डटे रहेंगे भारतीय जवान◾असम : पीएम मोदी ने भूमिहीन मूल निवासियों के लिए भूमि पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की◾गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड पर निर्णय आज, करीब 30 किलोमीटर के हो सकते हैं 3 रूट ◾भारत में एक दिन में कोरोना के 14256 नए मामलों की पुष्टि, एक्टिव केस 1 लाख 85 हजार से अधिक ◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21 लाख से पार ◾असम विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए PM मोदी और अमित शाह आज राज्य का करेंगे दौरा ◾TOP 5 NEWS 23 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज, पीएम मोदी और अमित शाह ने किया नमन ◾सिंघु बॉर्डर से पकड़ा गया संदिग्ध, किसानों ने साजिश रचे जाने का आरोप लगाया◾आज का राशिफल (23 जनवरी 2021)◾अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण कार्य फिर शुरू ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आयकर विभाग ने गौतम खेतान के खिलाफ चार मामले दर्ज किए

आयकर विभाग ने वकील गौतम खेतान के खिलाफ चार नए आरोपपत्र दायर किए हैं। खेतान करोड़ों रुपये के वीवीआईपी चॉपर घोटाले का आरोपी है। खेतान के खिलाफ ये नए आरोपपत्र कर चोरी तथा सिंगापुर के सार्वजनिक नहीं किए गए बैंक खाते रखने के लिए दायर किए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि एक विशेष अदालत के समक्ष पिछले सप्ताह चार अनुपूरक आरोपपत्र या अभियोजन शिकायतें दायर की गईं। खेतान के खिलाफ ये आरोपपत्र आयकर कानून की धारा 276 सी (1) (जानबूझकर कर चोरी) और धारा 277 (शपथ लेकर गलतबयानी) के तहत दायर किए गए हैं। 

BJP सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार होंगे 17वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर, नए सांसदों को दिलाएंगे शपथ

विभाग ने खेतान के खिलाफ 2018 और उससे एक साल पहले विदेशों में संपत्ति रखने और सभी संपत्तियों और आय का खुलासा नहीं करने के लिए कम से कम नौ आरोपपत्र दायर किए थे। सूत्रों ने बताया कि ताजा घटनाक्रम की वजह यह है कि कर अधिकारियों को इस बात के नए सबूत मिले हैं कि खेतान के सिंगापुर में उसके खुद के नाम के तीन बैंक खाते हैं। ये चार आरोपपत्र वित्त वर्ष 2009-10 से 2012-13 तक के लिए दायर किए गए हैं। 

सूत्रों का दावा है कि खेतान ने कर अधिकारियों के समक्ष इन खातों के स्वामित्व का खुलासा नहीं किया है। विभाग ने कुछ महीने पहले तिहाड़ जेल में खेतान का बयान दर्ज किया था। खेतान को प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन के मामले में गिरफ्तार किया था। अब तक आयकर विभाग खेतान के खिलाफ 13 आरोपपत्र दायर कर चुका है।