BREAKING NEWS

दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि मामले की सुनवाई पर लगाई रोक◾लोकसभा में बोले शाह- J&K में हिरासत में लिए गए नेताओं को छोड़ने का निर्णय स्थानीय प्रशासन लेगा◾पीएमओ में सत्ता का केंद्रीकरण अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा नहीं : शिवसेना◾दिल्ली : किराड़ी इलाके के गोदाम में लगी आग, मौके पर पहुंची 8 दमकल की गाड़ियां◾'असंवैधानिक' नागरिकता विधेयक पर लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में होगी : चिदंबरम◾हरियाणा : होमवर्क पूरा न करने पर दलित लड़की का मुंह काला कर स्कूल में घुमाया गया ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को JDU के समर्थन से प्रशांत किशोर निराश◾अनुच्छेद 370 को खत्म किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज से करेगा सुनवाई ◾PM मोदी ने की शाह की तारीफ, बोले- नागरिकता विधेयक समावेश करने की भारत की सदियों पुरानी प्रकृति के अनुरूप◾नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में आज छात्र संगठनों की तरफ से पूर्वात्तर भारत में बंद ◾लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित, पक्ष में पड़े 311 वोट, विपक्ष में 80◾जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, किसी भी धर्म के लोगों को डरने की जरूरत नहीं : शाह ◾महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, चिंताजनक और शर्मनाक : नायडू ◾ओवैसी ने लोकसभा में नागरिकता विधेयक की प्रति फाड़ी भाजपा सदस्यों ने संसद का अपमान बताया ◾पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों के दलों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया ◾अनुच्छेद 370 को रद्द किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर संविधान पीठ कल से करेगी सुनवाई ◾दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾

देश

भारत ने लिया बदला

 attack

नई दिल्ली : भारतीय सेना ने अपने दो सैनिकों के सिर काटे जाने का पाक को करारा जवाब दिया है और एलओसी पार एंटी गाइडेड मिसाइल दाग कर पाक सेना के कई बंकरों को उड़ा दिया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार भारत ने छह मई को इस हमले को अंजाम दिया है जिसका विडियो सोमवार को सामने आया है। भारतीय सेना ने जम्मू के नौशेरा सेक्टर में सीमा पार बने पाक बंकरो को निशाना बनाया है।

बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में पाक सेना के कई बंकर ध्वस्त हुए है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ पहले सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। जिसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में भारत ने सीमा पर बने पाकिस्तानी बंकरों को निशाना बनाया। जानकारी है कि भारतीय सेना की तरफ से सात पाकिस्तानी बंकरों को निशाना बनाया गया।  हालांकि ये वीडियो कब शूट किया गया है, इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि पिछले हफ्ते ही जम्मू के मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ मोर्टार दागे गए थे। पाकिस्तान के इस अटैक में दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इतना ही नहीं भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता भी की गई थी। बीते 1 मई को जम्मू के मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान ने एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन किया था।

पाकिस्तानी की तरफ मोर्टार दागे गए थे। जिसमें दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान की बैट टीम ने दोनों भारतीय जवानों के साथ बर्बरता भी की थी। इसके बाद भारत ने एलओसी के उस पार मौजूद पाक सेना की उन चौकियों को ध्वस्त कर दिया था जिनसे बॉर्डर एक्शन टीम के सदस्यों की घुसपैठ के लिए उनको कवर फायर दिया गया था।  बताया गया था कि इस जवाबी कार्रवाई में 7 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए। जवानों की शहादत के बाद रक्षा मंत्री समेत आर्मी चीफ ने खुले तौर पर कहा था कि पाकिस्तान को उसी के अंजाम में माकूल जवाब दिया जाएगा।