BREAKING NEWS

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी ◾इस स्वतंत्रता दिवस पर वाजपेयी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे PM मोदी, 7वीं बार लाल किले से फहराएंगे तिरंगा◾आप्टिकल फाइबर परियोजना के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी- यह प्रोजेक्ट अंडमान-निकोबार को दुनिया से जोड़ेगा ◾मणिपुर में आज बीरेन सिंह सरकार का बहुमत परीक्षण, कांग्रेस-BJP ने विधायकों को जारी किया व्हिप◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में एक हजार से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 22 लाख के पार ◾देश में संसाधनों की लूट को रोकने के लिए EIA 2020 का मसौदा वापस ले सरकार : राहुल गांधी◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 97 लाख के पार, 7 लाख 29 हजार की मौत ◾जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के हमले में घायल भाजपा नेता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम◾राजनाथ सिंह आज से ‘आत्मनिर्भर भारत सप्ताह’ की करेंगे शुरुआत, रक्षा मंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर दी जानकारी ◾विधायकों की एकता के कारण भाजपा को बाड़बंदी करनी पड़ी, अब एकता की झलक विधानसभा में दिखानी है : गहलोत ◾आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 10820 नए केस, 97 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी ने नए ईआईए 2020 मसौदे के खिलाफ लोगों से प्रदर्शन करने की अपील की◾राम के बाद बुद्ध पर विवाद, विदेश मंत्री के बयान पर नेपाल ने जताई आपत्ति◾अध्यक्ष के चुनाव की ‘उचित प्रक्रिया’ का पालन होने तक सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी◾केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- कृषि अवसंरचना कोष से किसानों को मिलेगा फायदा, रोजगार पैदा होंगे◾कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाते हुए एक दिन में रिकॉर्ड 7 लाख जांच की गईं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ◾कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु कोरोना पॉजिटिव पाए गए ◾दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामलें की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1.45 लाख से अधिक◾उत्तर प्रदेश में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 4,687 नए केस, 45 की मौत ◾BJP कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी-नए भारत के निर्माण के लिए पूरे देश का संतुलित विकास आवश्यक◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

चुनौतियों से निपटने के लिए भारतीय वायुसेना पूरी तरह तैयार : एयरफोर्स चीफ भदौरिया

राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने वायुसेना प्रमुख का पदभार संभालने के बाद राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जाकर देश की रक्षा के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया भारतीय वायुसेना के 26वें प्रमुख हैं। वह 1980 में वायुसेना के लड़ाकू दल में शामिल हुए थे। 

वायुसेना प्रमुख नियुक्त होते ही भदौरिया ने दुश्मन देशों को चेतावनी दी है। राफेल लड़ाकू विमान के भारतीय वायुसेना में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा, राफेल एक बहुत ही सक्षम विमान है। यह हमारी परिचालन क्षमता में एक गेम चेंजर होगा। यह भारत को पाकिस्तान और चीन से बढ़त दिलाएगा।

उन्होंने कहा कि मौजूदा हालत की चुनौतियों से निपटने के लिए वायुसेना पूरी तरह तैयार है। हमें जानकारी दी गई कि सरहद पर पाकिस्तान की तरफ क्या चल रहा है। उसकी हम चर्चा करते हैं। हम पहले भी तैयार थे और अब बालकोट जैसी एयरस्ट्राइक की जरूरत पड़ने पर वायुसेना ज्यादा तैयार है। 

IIT मद्रास में बोले मोदी-विश्वभर में प्रयोग हो सकने वाले समाधान मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है भारत

वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने पाकिस्तान को बलकोट आतंकी शिविरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, हम रिपोर्ट के बारे में जानते हैं और आवश्यकता पड़ने पर आवश्यक कार्रवाई करेंगे। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को भारत के साथ परमाणु युद्ध की चेतावनी को लेकर उन्होंने कहा, परमाणु पहलुओं के बारे में यह उनकी समझ है। हमारी अपनी समझ है, अपना विश्लेषण है। हम किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे।