BREAKING NEWS

महाराष्ट्र: सरकारी कर्मचारियों ने हड़ताल ली वापस, पुरानी पेंशन के बराबर मिलेगा लाभ◾केरल: अस्पताल में महिला के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप, आरोपी अरेस्ट◾JDU चीफ ललन सिंह बोले- भाजपा देशभक्ति और देशद्रोह की परिभाषा तय नहीं कर सकती◾World Happiness Report 2023: टॉप पर फिनलैंड, भारत की रैंकिंग यहाँ जानें.!◾‘राहुल ने कुछ भी गलत नहीं कहा...’, महिलाओं के यौन उत्पीड़न वाले बयान पर बोले उमर अब्दुल्ला ◾उमेश पाल हत्याकांड: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, शूटर मोहम्मद गुलाम के मकान पर चला बुलडोजर ◾खालिस्तान पर वार... Amritpal फरार, चाचा और ड्राइवर ने किया सरेंडर, जानें अब तक क्या-क्या हुआ? ◾पंजाब सरकार निर्दोष सिख युवकों की गिरफ्तारी करना बंद करे - SGPC प्रमुख◾‘10 लाख नौकरियों का ऐलान...BJP को बताया 40% कमीशन की सरकार’, कर्नाटक में राहुल ने फूंका चुनावी बिगुल ◾UP power strike: बिजली हड़ताल नुकसान पर HC सख्‍त, सरकार से मांगा हिसाब; कहा-लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ की छूट किसी को नहीं◾MSP मांग को लेकर किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से की मुलाकात◾PM आवास योजना में हुई अनियमितताओं को लेकर ED की महाराष्ट्र के 9 जगहों पर छापेमारी ◾Delhi Assembly: विधानसभा में मनीष सिसोदिया को लेकर हुआ हंगामा, AAP को BJP ने भी पोस्टर से दिया जवाब◾कर्नाटक में BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद विजय संकल्प यात्रा रद्द◾लगातार बढ़ती जा रही मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, 14 दिनों की न्यायिक हिरासत और बढ़ी◾कर्जमाफी व पेंशन संबंधी मांगें पूरी नहीं हुई तो मजबूरी में एक और आंदोलन करना पड़ेगा : SKM◾उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में एक बार फिर भूकंप के झटके हुए महसूस ◾ राजनीतिक इतिहास में काले दिन के तौर पर कांग्रेस ने मनाया आज गद्दार दिवस◾राहुल गांधी के बयान को लेकर लोकसभा में जोरदार हंगामा, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित◾US Banking Crisis: सिग्नेचर बैंक को खरीदेगा न्यूयॉर्क कम्युनिटी बैंक, जानें कितने में होगी डील ◾

Indian Railway Update : रेलवे की बिहारवासियों को बड़ी सौगात, छठ तक चलेगी ये 28 पूजा स्पेशल ट्रेनें

देशभर में त्योहारों का सिलसिला शुरु हो गया है। वैसे तो अक्टूबर के महीने में बहुत सारे त्योहार है।लेकिन दो सबसे बड़े त्योहार दिवाली और छठ है।इस दौरान यात्रियों के आने-जाने की तादाद में काफी ज्यादा इजाफा होता है।इसी ध्यान में रखते हुए रेलवे द्वारा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। रेलवे ने 14 जोड़ी यानी 28 पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। यह निर्णय पूर्व मध्य रेल ने छठ के त्योहार के अवसर को ध्यान में रखते हुए लिया है।  

बता दें कि पूर्व मध्य रेल (East Central Railway) के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि समस्तीपुर रेलमंडल के दरभंगा और सहरसा से दिल्ली के लिए ट्रेनें चलेंगी। इसी तरह मुजफ्फरपुर , भागलपुर और पटना के साथ विभिन्न स्टेशनों के लिए 28 पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। 

भारतीय रेलवे ने त्योहार के दिन शुरु होते ही ट्रेनों में कई बड़े बदलाव किए है। अभी हाल ही में रेलवे कर्मचारियों को एक बड़ी  खुशखबरी मिली थी। रेलवे ने अपने कर्मचारियों के लिए 78 दिनों के वेतन के बराबर बोनस देने देने का फैसला लिया था। और इसका भुगतान भी दशहरे की छुटियों से पहले कर दिया गया है। बोनस का भुगतान एक प्रोत्साहन के रूप में काम करेगा। इसकी वजह से सबसे बड़ी संख्या में रेलवे के कर्मचारी, विशेष रूप से रेलवे के निष्पादन और संचालन में शामिल लोगों को अपनी उत्पादकता में सुधार करने में मदद मिलेगी।बोन्स के भुगतान से आगामी त्योहारों के सीजन में अर्थवयवस्था की मांग को बढ़ावा मिलेगा।