BREAKING NEWS

UNHRC में भारत ने फिर पाकिस्तान को किया बेनकाब, आतंकवादी बनाने का अड्डा करार दिया ◾मालदा रैली में बोले योगी-घुसपैठियों को बाहर करने की बात पर तिलमिला जाती है बंगाल सरकार◾असम में बोलीं प्रियंका-सत्ता में आने पर रद्द करेंगे CAA, सरकारी नौकरी तथा मुफ्त बिजली का भी वादा◾मोदी सरकार ने बिना सोचे समझे लिए फैसले, इस वजह से भारत में बेरोजगारी चरम पर है : मनमोहन सिंह ◾गुजरात निकाय चुनावों के शुरूआती नतीजों में BJP बनी हुई है सबसे बड़ी पार्टी◾कांग्रेस vs कांग्रेस : ISF के साथ गठबंधन पर आनंद शर्मा के सवालों पर अधीर रंजन का 'पलटवार'◾पीएम मोदी की तारीफ करने पर गुलाम नबी आजाद के खिलाफ कांग्रेस में मचा घमासान, फूंका पुतला◾BJP ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- पार्टी का न ही कोई ईमान न ही विचारधारा, डूब चुका जहाज ◾मैरीटाइम इंडिया समिट 2021 : PM मोदी बोले-समुद्री अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में बड़ी सफलता हासिल करेगा भारत◾गुजरात निकाय चुनावों की मतगणना जारी, बीजेपी को बढ़त, कांग्रेस पीछे ◾प्रियंका के असम दौरे का दूसरा दिन, चाय बागानों में मजदूरों के साथ तोड़ी चाय की पत्तियां◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हज़ार से ज्यादा लोग हुए संक्रमित, 91 लोगों ने गंवाई जान◾खंडवा से BJP सांसद नंदकुमार सिंह चौहान का निधन, PM मोदी ने जताया दुख◾विश्व में आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 11.44 करोड़ के पार ◾PM मोदी के बाद BJP ने दिया अपने बाकी नेताओं को कोरोना का टीका लगवाने का सुझाव◾कानपुर में तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, 6 की मौत, 15 लोग गंभीर◾परिवार के सात लोगों की हत्या करने वाली शबनम को रामपुर से बरेली जेल में शिफ्ट किया गया ◾TOP- 5 NEWS 02 MARCH : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾बीजेपी अध्यक्ष नड्डा आज जयपुर में राज्य कार्यसमिति की बैठक में होंगे शामिल ◾दिल्ली परिवहन निगम ने 300 इलेक्ट्रिक बसें खरीदने को मंजूरी दी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

घाटों की साफ-सफाई एवं पेयजल की समुचित व्यवस्था का दिया निर्देश

पटना : जिलाधिकारी कुमार रवि ने आज चैती छठ के अवसर पर विभिन्न गंगा घाटों दीघा पाटीपुल घाट से लेकर समाहरणालय घाट तक का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी कुमर रवि ने दीघा पाटीपुल घाट पर निरीक्षण के क्रम में पाया कि नगर निगम के द्वारा घाट की तैयारी की जा रही है। लेकिन घाट निर्माण का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है।

उन्होंने कार्यपालक अभियंता नगर निगम एवं कार्यपालक अभियंता पदाधिकारी नूतन राजधानी अंचल को मशीन से काटकर घाट को ठीक करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने दीघा घाट 93 एवं 83 का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने निर्देश दिया कि घाटों की साफ-सफाई एवं पेयजल की समुचित व्यवस्था का काम कार्यपालक अभियंता नगर निगम पटना एवं नगर परिषद् के द्वारा किया जाय।

जिलाधिकारी ने कुर्जी घाट के निरीक्षण के क्रम में पाया कि यह घाट बिलकुल अनुपयुक्त है। इस घाट को बंद करने का निर्देश दिया गया है। एल.सी.टी. घाट, बांस घाट एवं समाहरणालय घाट के निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने पाया कि छठ ब्रत के लिए सुरक्षित घाट है। उन्होंने कार्यपालक अभियंता नगर निगम एवं कार्यपालक पदाधिकारी नूतन राजधानी अंचल को सारी व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

सुरक्षित घाट जहां नगर निगम द्वारा तैयारी कराने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है-दीघा पाटीपुल घाट, दीघा गेट नं.-92 घाट एवं दीघा गेट नं.-93 घाट, सूर्य मंदिर गेट नं.-83 घाट, मखदूमपुर घाट, गेट नं.-88 घाट, एल.सी.टी. घाट, बांस घाट अंश, कलेक्ट्रेरियट घाट एवं महेन्द्रु घाट, का दियारा क्षेत्र, गांधी घाट लॉ कॉलेज आदि घाट। रानी घाट, बालू घाट, घघा घाट, रोशन घाट, जगन्नाथ घाट, किला घाट, चौधरी टोला घाट, देवराहा बाबा घाट, राजा घाट, गाय घाट, भद्र घाट, महाराज घाट एवं महावीर घाट।

असुरक्षित घाट- शिवा घाट, कुर्जी मोड़ घाट, मीनार घाट, पटना कॉलेज घाट, पथरी घाट आदि घाट। काली घाट अंश, मीनार घाट, दुजरा पहलवान घाट, बांकीपुर क्लब घाट, मिरचाई घाट, खालेकलां घाट, नया पंचमुखी घाट, जजेज कोर्ट घाट, अदालतगंज घाट, वंसी घाट, टी.एन. बनर्जी घाट, नौजर घाट, मिटन घाट, केशवराय घाट, पीर दमडिय़ा घाट, कंगन घाट, सीता घाट एवं सिढ़ी घाट।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे