BREAKING NEWS

अब जेब में कैश रखना होगा पुरानी बात, आम आदमी के लिए कल से होगी Digital Rupee की शुरुआत◾अमेरिका में समलैंगिक विवाह बिल हुआ पास, जो बिडेन बोले प्यार तो आखिर प्यार होता है◾UP : बहराइच में ट्रक और बस की भीषण टक्कर, 6 लोगों की मौत, 15 घायल◾गिरिराज सिंह ने कहा- सनातन धर्म को खत्म करने की हो रही साजिश, लव जिहाद को बताया आतंकवाद का नया रूप ◾आपसी विवाद के बाद पहली बार साथ नजर आए, अशोक गहलोत और सचिन पायलट◾टोयोटा किर्लोस्कर वाइस चेयरपर्सन विक्रम किर्लोस्कर का 64 साल की उम्र में हार्टअटैक से निधन◾UP के फिरोजाबाद में दुकान-मकान में लगी आग , 3 बच्चों समेत 6 की मौत , CM योगी ने हादसे पर दुःख प्रकट किया ◾एम्स सर्वर हैक मामला : गृह मंत्रालय में हुई उच्चस्तरीय बैठक◾दिल्ली के आसपास 2.4 तीव्रता का भूकंप, हल्के झटके महसूस किए गए◾आज का राशिफल (30 नवंबर 2022)◾सुंदरवन जल्द ही नया जिला होगा : ममता बनर्जी◾भारत में टारगेट हत्याओं के पीछे पाकिस्तान-कनाडा स्थित आतंकवादी, NIA जांच में खुलासा◾ थम गया गुजरात चुनाव का प्रचार, खड़गे ने PM को बताया रावण, BJP ने कांग्रेस पर किया पलटवार ◾MP : महाकाल मंदिर में राहुल गांधी ने की पूजा-अर्चना ◾रामपुर में पहले नहीं होते थे चुनाव, थानों और बूथों पर रहता था सपा के गुंडों का कब्जा : बृजेश पाठक ◾J&K : आजाद बोले- धार्मिक राजनीति ने देश को पहुंचाया गहरा नुकसान, वोट डालने से पहले जांचे 'ट्रैक रिकॉर्ड'◾पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- विनिर्माण की दुनिया में लगातार आगे बढ़ रहा है भारत◾Assam: सीएम शर्मा ने कहा- डिब्रूगढ़ विवि ने रैगिंग की घटना छिपाने की कोशिश की या नहीं, जांच पुलिस करेगी◾'मोदी सरकार' पर निशाना साधते हुए राहुल बोले- नोटबंदी, GST ने लोगों और छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ी◾Gujarat: गुजरात में मिली जहरीली शराब पर भड़के राहुल गांधी- राज्य में फैल हुआ 'मोदी मॉडल'◾

संस्कारयुक्त शिक्षा से मुकम्मल होगा इस्लाम

संस्कार युक्त उच्च शिक्षा से ही अच्छे समाज निर्माण की बुनियाद मजबुत की जा सकती है। उच्च शिक्षा से मुस्लिम बिरादरी की दिक्कतों को काबु किया जा सकता है। खुद मो. साहब ने कुरान हदिश की सूराओं में लिखा है कि अच्छी तालीम के लिए अगर विदेश जाने की नौबत आए तो कत्तई गुरेज नही करना चाहिए। ये बातें राज्य अल्पसंख्यक आयोग, झारखंड सरकार के अध्यक्ष, मो. कमाल खान ने कॉंके के सीआईपी ग्राउंड में हुदाइबीया इन्टरनेशनल स्कूल के वार्षिक खेल समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बच्चों की पैरेड की सलामी लेने के बाद अपने संवोधन में कहा कि मानव स्वास्थ्य के लिए खेल-कूद अतिआवश्यक है।

हर उम्र के मानव को अपने ढंग से खेल-कूद में भाग लेना इसलिए आवश्यक समझा जाता है ताकि उनका स्वास्थ्य बना रहे और बीमारियों से दूर रहें। बुजुर्गो के लिए तो केवल पैदल चलना ही काफी होता है। बच्चे खेल-कूद में भाग लेकर अपने स्कूल, जिला, राज्य और देश का मान बढ़ाने में आगे रहते हैं। खेल प्रतिभा से विश्व में देश का नाम होता है। इस अवसर पर रांची विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के प्रो. डा. अरूण कुमार, फारूखी तंजिम के पॉलिटिकल एडिटर संतोष पाठक, झारखण्ड भाजपा अल्पसंख्यक के अध्यक्ष सोना खान तथा स्कूल कि प्रिंसिपल मैडम जेबा उपस्थित थी।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।