BREAKING NEWS

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला : आशीष मिश्रा डेंगू से पीड़ित , अस्पताल में कराया गया भर्ती ◾दिवाली पर कैबिनेट सहयोगियों के साथ पूजा करेंगे CM केजरीवाल◾ कांग्रेस चाहे जिस प्रतिज्ञा का ढोंग करे, जनता उसे सत्ता से बाहर रखने का संकल्प ले चुकी है: BJP ◾चीन की आकांक्षाओं के कारण दक्षिण एशिया की स्थिरता पर ‘सर्वव्यापी खतरा’ :जनरल रावत◾हर दलित बच्चे को उत्तम शिक्षा मिलनी चाहिए, लेकिन 70 सालों में वह पूरा नहीं हुआ: CM केजरीवाल◾ पंजाब में कोई पोस्टिंग गिफ्ट और पैसे के बिना नहीं हुई: सिद्धू की पत्नी ने लगाया आरोप◾यूपी में दलितों के बाद सबसे अधिक नाइंसाफी मुसलमानों के साथ हुई, यादव और दलित से सबक लो: ओवैसी ◾आर्यन के लिए झलका दिग्विजय का दर्द, बोले- शाहरुख के बेटे हैं इसलिए प्रताड़ित किया जा रहा◾ आतंकवाद का खात्मा करने के लिए करें अंतिम वार, कश्मीरियों से बोले शाह- एक बार POK से कर लेना तुलना◾BJP का NCP पर निशाना, कहा- NCB अधिकारियों को कार्रवाई करनी चाहिए ताकि मलिक को परिणाम का पता चले◾योगी ने सुलतानपुर में मेडिकल कॉलेज समेत 126 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया◾सीएम अरविंद केजरीवाल जाएंगे अयोध्या, 26 अक्टूबर को करेंगे रामलला के दर्शन◾ हवाई सेवा शुरू करना दिखावटी कदम, कश्मीर की वास्तविक समस्या का समाधान नहीं : महबूबा◾बांग्लादेश की आर्थिक प्रगति और समृद्धि के लिए भारत हमेशा एक साझेदार के तौर पर प्रतिबद्ध रहेगा: हर्षवर्धन श्रृंगला ◾कानून मंत्री के सामने ही CJI एनवी रमन्ना ने अदालतों की जर्जर इमारतों पर खड़े किये सवाल ◾CJI एनवी रमन्ना ने किरण रिजिजू के सामने, कानून व्यवस्था को लेकर कही ये बात◾प्रियंका का वादा- अगर कांग्रेस सरकार बनी तो नौकरी और बिजली के साथ किसानों का पूरा कर्ज होगा माफ◾यूपी: अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद रेलवे जंक्शन, CM योगी का फैसला◾ T20 World Cup: महा मुकाबले में पाक को चित करने के लिये तैयार हैं भारतीय खिलाडी◾कोविड टीकाकरण आंकड़ों पर लोगों को गुमराह कर रही है मोदी सरकार, देश को बताएं हकीकत : कांग्रेस◾

जबलपुर : राहुल गांधी ने नर्मदा की पूजा-अर्चना के बाद किया रोड शो

जबलपुर : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को मध्यप्रदेश की पवित्र नदी नर्मदा की पूजा-अर्चना करने के बाद यहां अपना आठ किलोमीटर का रोड शो शुरू किया। जबलपुर के डुमना हवाई अड्डे पर विमान से पहुंचने के बाद राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से नर्मदा नदी के तट स्थित उमा घाट गये और वहां पर ‘जय नर्मदे’ के नारों के बीच मां नर्मदा की आरती की।

https://twitter.com/ANI/status/1048531203744325633

उमा घाट का नाम केन्द्रीय मंत्री एवं मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के नाम पर रखा गया है। पूजा करने के बाद राहुल ने वहां मौजूद एक लड़की को उपहार दिया, जबकि उनके साथ चल रहे एक व्यक्ति ने उस लड़की को सम्मान स्वरूप एक लिफाफा दिया। नर्मदा को पवित्र नदी माना जाता है और लाखों भक्त इसकी परिक्रमा करते हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी के साथ कुछ महीने पहले इस नदी की परिक्रमा कर चुके हैं। इसके बाद राहुल ने अब्दुल हमीद चौक से रोड शो शुरू किया। आठ किलोमीटर लम्बा रोड शो मार्ग पूरी तरह बैनर-पोस्टरों से पटा हुआ है। स्वागत से लिए 100 से अधिक मंच लगाए गए हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1048537321702875137

उनका रोड शो तीन विधानसभा क्षेत्रों जबलपुर पश्चिम, जबलपुर उत्तर-मध्य एवं जबलपुर पूर्व (अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित) को कवर करेगा। इनमें से वर्तमान में दो सीटें भाजपा एवं एक कांग्रेस के पास है। कांग्रेस अध्यक्ष का रोड शो शाम को जबलपुर के मुस्लिम बहुल इलाके रद्दी चौक पर लोगों को संबोधन के बाद खत्म होगा। मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और इसलिए राहुल की राजनीतिक यात्रा इस समय ‘साफ्ट हिन्दुत्व’ के साथ-साथ 'भक्ति मार्ग' पर चल रही है।

पार्टी ने यहां रोड शो मार्ग पर लगे पोस्टरों में उन्हें ‘नर्मदा भक्त’ के रूप में दिखाया गया है। इससे पहले जब राहुल ने 17 सितंबर को भोपाल से रैली की थी, तब कैलाश मानसरोवर की यात्रा से लौट कर आए राहुल पोस्टरों में ‘शिवभक्त’ के रूप में नजर आए थे। इसके बाद जब वह 27-28 सितंबर को रीवा एवं सतना जिलों में चुनाव प्रचार की शुरूआत करने के लिए चित्रकूट पहुंचे तो वहां उनका 'राम भक्त' का पोस्टर सामने आया था।