BREAKING NEWS

राजस्थान सरकार के कुशासन के कारण बदमाशों ने महिला शिक्षिका को जिंदा जलाया : कैलाश चौधरी◾बिहार के महागठबंधन के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम का एजेंडा होगा तैयार : कांग्रेस ◾आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और सपा अपना गढ़ भी बचा नहीं पाएंगी : केशव प्रसाद मौर्य◾चीनी जहाज 'युआन वांग 5' के कप्तान का बड़ा दावा, कहा- शांति और मैत्री मिशन पर है यह जहाज ◾सीएम धामी ने लॉन्च की अग्निपथ योजना, 19 अगस्त को कोटद्वार में भर्ती रैली◾दिल्लीः कोरोना के मामलों में वृद्धि के बीच अस्पतालों में दो गुना बढ़ी मरीजों की संख्या, जानिए कितने बचे हैं बैड ◾मुझे उन अधिकारियों की सूची दें जो भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनते : योगी आदित्यनाथ ◾भारत के लिए प्रदूषण बना बड़ी चिंता! दिल्ली में हर साल हजारों की जाती है जान ◾जम्मू-कश्मीरः मुठभेड़ के बाद फरार आतंकवादियों की तलाश में जुटी पुलिस, हाई अलर्ट पर सुरक्षाबल ◾हिमाचल प्रदेश : कांग्रेस के दो विधायकों ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण, मुख्यमंत्री जयराम ने किया स्वागत◾थाईलैंड के विदेश मंत्री के साथ एस. जयशंकर ने की खास बातचीत, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा ◾दिल्ली में रोहिंग्या मुसलमानों को फ्लैट देने का नहीं दिया कोई निर्देश : केंद्रीय गृह मंत्रालय ◾दिल्ली के बक्करवाला के अपार्टमेंट में भेजे जाएंगे रोहिंग्या शरणार्थी, पुलिस सुरक्षा भी कराई जाएगी मुहैया : हरदीप सिंह पुरी◾अब रोहिंग्या शरणार्थियों के पास होगा रहने का ठिकाना, केंद्र के फैसले पर AAP हमलावर, BJP नाखुश◾उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने किया ब्याज दरों में इजाफा, वरिष्ठ नागरिकों के लिए दर 0.50 प्रतिशत से बढ़कर 0.75◾MP मंत्री तुलसीराम की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, बाल-बाल बचा परिवार ◾उत्तर प्रदेश की 10 हजार बेटियों को दी जाएगी 'Self Defense' की ट्रेनिंग : यूपी सरकार ◾राजस्थान : रामदेवरा मेले में आने लगे श्रद्धालु, 35 लाख से अधिक भक्तों के आने की उम्मीद◾बीजेपी ने पार्टी के संसदीय बोर्ड में किया बड़ा बदलाव, गडकरी और चौहान को हटाकर इन नोताओं को किया शामिल ◾गुजरातः चुनावों से पहले कांग्रेस के दो नेता भाजपा में शामिल, बीजेपी ने किया भगवा अंगवस्त्र और टोपियां देकर स्वागत ◾

जगन मोहन रेड्डी आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात,राज्य के मुद्दों पर होगी चर्चा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी सोमवार दोपहर नयी दिल्ली पहुंचेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात कर राज्य के कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की बैठक सोमवार शाम चार बजे निर्धारित

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की बैठक सोमवार शाम चार बजे निर्धारित है।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान जगन मोहन विशाखापत्तनम स्टील संयंत्र के निजीकरण का मुद्दा उठाने के साथ ही आंध्र प्रदेश को दिवालियेपन से बचाने के लिए केंद्र से 'उदार वित्तीय सहायता' मांगने सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करेंगे।

राज्य के मुद्दों पर होगी चर्चा 

राज्य विधान परिषद की निरंतरता और राज्य की अपनी योजना के साथ पीएम-किसान योजना को सम्बद्ध करने की अनुमति जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे भी रखे जाएंगे। जगन ने आखिरी बार नरेंद्र मोदी से अक्टूबर 2020 में मुलाकात की थी।

राज्य विधानसभा ने नवंबर 2021 में विधान परिषद को खत्म करने के अपने पिछले वैधानिक प्रस्ताव को वापस लेते हुए एक प्रस्ताव पारित किया था। मुख्यमंत्री, इस मसले पर प्रधानमंत्री से आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने का आग्रह करेंगे, ताकि विधान परिषद बनी रहे।

मार्च 2021 में, मुख्यमंत्री ने नवरत्न कंपनी (विशाखापत्तनम स्टील संयंत्र) को पुनर्जीवित करने के लिए विभिन्न विकल्पों पर चर्चा की खातिर मोदी से मिलने का समय मांगा था।

एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि चूंकि जगन मोहन लंबे अंतराल के बाद व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री से मिल रहे हैं, ऐसे में वह ऐसे सभी 'लंबित मुद्दों' को उठाना चाहते हैं और उनका निवारण चाहते हैं।