BREAKING NEWS

मलेरिया रोधी दवा पर हटी पाबंदी को लेकर राहुल बोले- सभी देशों की करनी चाहिए मदद लेकिन पहले भारतीयों को कराया जाए मुहैया◾शर्मनाक : नरेला में 2 जमातियों ने क्वारनटीन सेंटर के दरवाजे पर किया शौच, दर्ज हुई FIR◾दुनियाभर में मलेरिया रोधी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा की मांग के बीच मोदी सरकार ने आपूर्ति पर हटाया प्रतिबन्ध◾UP के बागपत में अस्पताल से फरार हुआ कोरोना पॉजिटिव जमाती, प्रशासन में मचा हड़कंप◾Coronavirus : विश्व में लगभग 14 लाख पॉजिटिव केस आए सामने वहीं 74,000 के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा◾कोविड-19 : देश में 4,421 संक्रमित मामलों की पुष्टि , पिछले 24 घंटे में हुई 5 मौत◾भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति पर ट्रम्प बोले- भेजेंगे तो सराहनीय वरना करेंगे आवश्यक कार्रवाई◾विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर PM मोदी ने किया ट्वीट,लिखा-फिर मुस्कुराएगा इंडिया और फिर जीत जाएगा इंडिया◾जम्मू-कश्मीर में LOC के पास आज सुबह पाकिस्तान ने की गोलीबारी, सेना की जवाबी कार्रवाई जारी ◾चीन से आई कोविड-19 की अच्छी खबर, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से नहीं हुई किसी भी व्यक्ति की मौत ◾coronavirus : तमिलनाडु में कोविड-19 से 621 लोग संक्रमित, 574 मामलें तबलीगी जमात से जुड़े◾Coronavirus : तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय की सफाई, कहा- सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी लेकिन कोई घोषणा नहीं ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : तबलीगी जमात से जुड़े 1,445 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 25 हजार से अधिक एकांतवास में◾दिल्ली में कोरोना से अब तक 523 लोग हुए संक्रमित, पिछले 24 घंटे में 20 नए मामले आए सामने ◾कोरोना से हुई कुल मौतों में 73 प्रतिशत पुरुष जबकि 27 प्रतिशत महिलाएं : स्वास्थ्य मंत्रालय◾केंद्र का बड़ा फैसला, PM सहित कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती◾PM मोदी ने की वीडियो लिंक के जरिये पहली बार कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता◾कोरोना की चपेट में आई मुकेश अंबानी की संपत्ति, 2 महीने में 28 प्रतिशत गिरकर हुई 48 अरब डॉलर◾कांग्रेस प्रवक्ता बोले- पेट्रोल-डीजल पर मुनाफा जनता के साथ साझा करें सरकार◾मौलाना साद को क्राइम ब्रांच ने भेजा दूसरा नोटिस, पहले नोटिस में नहीं दिए थे सवालों के जवाब◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

देश में GST लागू होने के बाद पहली बार लुधियाना पहुंचे जेटली

लुधियाना  : केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेतली लुधियाना में भारती फाउंडेशन द्वारा चलाई जा रही स्वच्छ भारत मुहिम के तहत करवाए गए आयोजन में मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल होने लुधियाना पहुंचे तो भारती फाउंडेशन के विद्यार्थियों और प्रबंधों समेत पंजाब के बीजेपी नेताओं ने तहदिल स्वागत किया तो दूसरी तरफ देश में जीएसटी लागू होने के नुकस निकालकर कई संगठनों ने वित्तमंत्री को गो बैक के नारों से अपनी विरोधता दर्ज करवाई। अरूण जेटली निजी संस्थान के डुगरी स्थित हाई स्कूल में रखे एक समारोह के लिए विशेष तौर पर आए थे। उनके साथ पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल, ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री तृप्त राजिंद्र बाजवा, राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक और भारती फाउंडेशन के प्रमुख राकेश भारती मित्तल शामिल थे।

इस अवसर पर केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेतली ने इस दौरान संबोधित करते हुए कहा कि भले ही पिछले 70 सालों के दौरान देश ने उन्नति की है, परंतु तरक्की के मामले में भारत दो हिस्सों में बंट गया है। देश के ग्रामीण इलाकों में बहुत सी सहूलियतें आज भी स्वप्र है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुनगान करते हुए कहा कि गांधी जी की प्रेरणा से नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत की मुहिम शुरू की थी।

उन्होंने यह भी बताया कि मोदी सरकार का लक्ष्य 2018 तक हर गांव में बिजली और 2019 तक हर गांव में पक्की सड़क देना है। उन्होंने समारोह के मुख्य आयोजक सतपाल मित्तल की स्वच्छ अभियान के तहत जिला लुधियाना के समस्त स्कूलों में शौचालय बनाने के लक्ष्य पर बधाई देते हुए कहा कि सतपाल मित्तल ने अब उनसे वायदा किया है कि वह पंजाब के सरताज और गुरू की नगरी के नाम से विख्यात अमृतसर में भी अपनी तरफ से 5600 शौचालय बनाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगले दो - तीन सालों में पूरे पंजाब को स्वच्छ करना कोई मुश्किल कार्य नही है। उन्होंने सभी लोगों को इस रास्ते पर चलने की अपील की।

इस अवसर पर पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने भी अपने ही अंदाज में केंद्रीय वित्तमंत्री का पंजाब आगमन पर स्वागत करते हुए कहा कि आजादी के 70 साल भी लोगों को स्वच्छ पानी और अन्य सहूलतें ना मिलना शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि देश की तरक्की के लिए केंद्र को राज्यों का हाथ थामना चाहिए ताकि देश और राज्य दोनों तरक्की कर सकें।

- सुनीलराय कामरेड