BREAKING NEWS

एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ी, अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप में FIR दर्ज◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह कल करेंगे ऑनलाइन वर्चुअल रैली, सभी तैयारियां पूरी हुई ◾केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोरोना के खिलाफ जंग में जनता का पूरा समर्थन, पूरे देश में पसरा सन्नाटा

कोरोना वायरस को लेकर भारत समेत पूरी दुनिया में कहर जारी है। चीन से फैले इस महामारी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या भारत में लगाता बढ़ती जा रही है। देश में हालात बिगड़ने न पाएं, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोरोना के खिलाफ लड़ई को सफल बनाने की अपील की है। 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है। मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं। हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा।’’ 

उल्लेखनीय है कि श्री मोदी ने गुरुवार को कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए देशवासियों से नौ महत्वपूर्ण आग्रह किये थे। पीएम मोदी की अपील के बाद मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं ने पार्टी लाइनों से ऊपर उठते हुए लोगों से सुबह 7 से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने का आग्रह किया। रविवार सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा।

LIVE UPDATE  :-

-औरंगाबाद में भी जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है हर जगह सन्नाटा पसरा हुआ है यह पुरानी जीटी रोड और महाराजगंज रोड में लगभग ढाई हजार से ज्यादा व्यापारिक प्रतिष्ठान हैं जहां ताला लटका हुआ है।

-उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में जनता कर्फ्यू के दौरान ब्रज के सभी मंदिर बंद है। गोवर्धन, वृंदावन की परिक्रमा बंद. मथुरा के बाजारों में पसरा सन्नाटा।

-दिल्ली केकश्मीरी गेट पर महाराणा प्रताप अंतर-राज्यीय बस टर्मिनल पर वीरान जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है. 

-मुंबई के मरीन ड्राइव में पूरी तरह जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है। मरीन ड्राइव पूरी तरह सुनसान पड़ा है। यह मुंबई का एतिहासिक रोड है जहां हमेशा लोगों की चहल-पहल रहती है।

-नवादा में जनता कर्फ्यू सफल होता दिखाई दे रहा है। फिलहाल जिला मुख्यालय सहित सभी प्रखंडों में सड़कों पर सन्नाटा है। कहीं भी एक भी दुकान नहीं खुली है। रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टैंड तक पर वीरानगी छाई है।

-पंजाब में करोना वायरस के पॉजिटिव मामलें लगातार सामने आ रहे है। ऐसे में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में लॉकडाउन का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मुख्य सचिव से पूरे हालात की रिपोर्ट लेने के बाद ऐलान किया है कि पंजाब को 31 मार्च तक लॉकडाउन किया जाएगा। इस दौरान पंजाब में सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी।

-पूरे देश में जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिल रहा है ऐसे में जो लोग घर से बहार निकल रहे है। उन्हें दिल्ली पुलिसकर्मी फूल भेंट कर घर पर रहने और राष्ट्रव्यापी निरीक्षण करने का अनुरोध कर रहे है।

-जम्मू-कश्मीर में भी दिख रहा है जनता कर्फ्यू का असर। लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं और सड़कें खाली हैं।-दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिसकर्मी बांट रहे गुलाब

-उत्तर प्रदेश के कानपूर में जनता कर्फ्यू का दिखा असर। सुबह से ही लोग घरों से नहीं निकले लोग। ट्रेनें और रोडवेज सेवा बंद।

-बिहार के कई जिलों में जनता कर्फ्यू का जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है। गुलजार रहने वाली सड़कें पर सन्नाटा छाया हुआ है।


-तमिलनाडु के चेन्नई में जनता कर्फ्यू के मद्देनजर सुनसान पड़ी सडकें।

-देश भर में आज सुबह 7 बजे से जनता कर्फ्यू जारी है। वही महाराष्ट्र में इसका असर देखने को मिल रहा है। नागपुर में सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है।

-देश की राजधानी दिल्ली में मेट्रो सेवा सुबह 7 से रात 9 बजे तक बंद है। तो वही दिल्ली की सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है। वही उत्तर प्रदेश में भी जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है।


-देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू जारी है। आईसीएमआर के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के मामले 315 आए हैं। असम के गुवाहाटी से दृश्य