BREAKING NEWS

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित भोज में शामिल नहीं होंगे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत दर्ज की ◾TOP 20 NEWS 24 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾

JNU छात्रसंघ चुनाव : चारों सीटों पर लेफ्ट का बजा डंका, गीता बनी अध्यक्ष

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में एक बार फिर लेफ्ट का ही दबदबा दिखाई दिया। शनिवार देर रात आए नतीजे जारी कर दिए गए। जिनमें जेएनयूएसयू के केन्द्रीय पैनल के लिए हुए चुनाव में यूनाइटेड लेफ्ट (आईसा, एसएफआई, एसडीएफ) ने बाजी मारी और सभी चारों पदों पर जीत हासिल की। इन चुनावों के लिए शुक्रवार को 58.69% वोटिंग हुई थी। कुल 7904 वोटर्स में से 4639 ने वोट डाले थे।

लगभग साढ़े 9 बजे से वोटों की गिनती शुरु हुई जिसमें पहले से ही यूनाइटेड लेफ्ट के उम्मीदवार आगे थे। इसके चलते उनके समर्थकों ने जश्न पहले ही मनाना शुरू कर दिया था.अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरीं यूनाइटेड लेफ्ट की गीता कुमारी ने एबीवीपी की निधि त्रिपाठी को 464 वोटों से हरा दिया. गीता को जहां 1506 वोट मिले, वहीं 1042 वोटों के साथ निधि दूसरे स्थान पर रहीं।

वाइस प्रेसिडेंट के चुनाव में यूनाइटेड लेफ्ट की सिमोन जोया खान 1876 वोटों के साथ पहले स्थान पर रहीं वहीं एबीवीपी के दुर्गेश कुमार 1028 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे। जनरल सेक्रेटरी पद पर भी लेफ्ट के दुग्गीराला श्रीकृष्णा ने 2082 वोटों से जीत हासिल की। वहीं एबीवीपी के निकुंज मकवाना 975 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। जॉइंट सेक्रेटरी के पद पर 1755 वोटों के साथ लेफ्ट के सुभांशु सिंह ने जीत दर्ज की वहीं 920 वोटों के साथ एबीवीपी के पंकज केशरी दूसरे स्थान पर रहे।

गौरतलब है कि जेएनयू छात्र संघ पदाधिकारियों को चुनने के लिए शुक्रवार को चार स्कूलों में बने मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ था। मतदान केंद्रों के बाहर धपली, ढोल और शंख की आवाज के बीच 58.69 फीसद मतदान हुआ। पिछले साल 59.6 छात्रों ने अपने मत का उपयोग किया था। इस बार कुल मतदाताओं की संख्या 8,045 थीं। पिछले साल के मुकाबले मतदान फीसद में इस बार सिर्फ एक फीसद की कमी दर्ज की गई है।