BREAKING NEWS

वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटें की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा,देश भर के भक्तों के लिए होगा लाइव टेलिकास्ट ◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भोपाल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य बोले - सिंधिया परिवार को ललकार कर कांग्रेस ने गलती की

बीजेपी का दामन थामने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार भोपाल पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान  कभी न थकने वाले सीएम रहे हैं।

वही , उन्होंने आगे कहा कि मेरे लिए आज भावुक दिन है। जिस संगठन और जिस परिवार में मैंने 20 साल बिताए, मेरी मेहनत लगन, मेरे संकल्प जिनके लिए खर्च किया, उन सबको छोड़कर मैं अपने आपको आपके हवाले करता हूं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हमारे लिए कुर्सी और पद महत्वपूर्ण नहीं होना चाहिए। केवल सम्मान और पहचान के साथ मैं आपके हृदय में स्थान पा सकूंगा तो अपने जीवन को सफल मानूंगा। आज शिवराज सिंह जी ने बहुत कुछ कहा। 

मौजूदा सरकार के बारे में और इतनी रंगीन शैली में कहा कि उसका मुकाबला ज्योतिरादित्य सिंधिया शायद ही कर पाए। दिसंबर 2018 में मुकाबला हुआ था, लेकिन आज हम एक साथ हैं। दल अलग हो सकते हैं, राजनीतिक रंग अलग हो सकते हैं, मतभेद हो सकते हैं, लेकिन पक्ष और विपक्ष के बीच कभी मनभेद नहीं होना चाहिए। विपक्ष में बैठकर भी शिवराज सिंह जैसा समर्पित और जनता के प्रति सबकुछ न्योछावर करने वाला कार्यकर्ता इस देश और प्रदेश में बिरला ही होगा।

इससे पहले कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का गुरुवार को भोपाल आने पर भगवा पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया और हवाई अड्डे से प्रदेश भाजपा कार्यालय तक रैली निकाली। 

हवाई अड्डे पर आने के बाद सिंधिया को एक बड़ी रैली के रुप में भोपाल के नए शहर में स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में लाया जा रहा है। सिंधिया के साथ विशेष विमान से केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी यहां आए हैं। 

हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी के झंडों के साथ सिंधिया का स्वागत किया। हवाई अड्डे पर सिंधिया की बुआ और प्रदेश की पूर्व मंत्री यशोधराराजे सिंधिया भी उनके स्वागत लिए विशेष तौर पर उपस्थित थीं। 

सिंधिया के करीबी पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि हवाई अड्डे पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह, भूपेन्द्र सिंह, नरोत्तम मिश्रा सहित प्रदेश भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं ने सिंधिया का गर्मजोशी से स्वागत किया। 

हवाई अड्डे से प्रदेश भाजपा कार्यालय तक लगभग 15 किलोमीटर के रैली मार्ग पर भाजपा ने सिंधिया के स्वागत में बड़ी संख्या में पार्टी के झंडे और होर्डिग्स लगाए हैं। देर शाम तक इस रैली के भाजपा कार्यालय तक पहुंचने की उम्मीद है। 

प्रदेश भाजपा कार्यालय दीन दयाल परिसर को सिंधिया के स्वागत के लिए विशेष तौर पर सजाया गया है। यहां सिंधिया के पिता पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के नेता माधवराव सिंधिया की एक तस्वीर उनकी दादी राजमाता विजयाराजे सिंधिया की अर्धप्रतिमा के साथ रखी गई है। 

सिंधिया भाजपा कार्यालय में आने के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामाप्रसाद मुखर्जी, राजमाता विजयाराजे सिंधिया, कुशाभाऊ ठाकरे की प्रतिमा और माधव राव सिंधिया के चित्र पर माल्यापर्ण करेंगे। इसके बाद सिंधिया भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे। 

मालूम हो कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की दादी राजमाता विजयाराजे सिंधिया, भाजपा की संस्थापकों में से एक थीं।