BREAKING NEWS

LAC पर सैन्य चौकियां बना रहा है चीन, आक्रामक रुख पर अमेरिकी सांसद का बड़ा बयान◾राहुल गांधी को मिला अभिनेत्री स्वरा भास्कर का साथ, Bharat Jodo Yatra में दिग्गज नेताओं के साथ हुईं शामिल◾दूल्हे ने स्टेज पर किया KISS ..तो दुल्हन ने तोड़ी शादी, बोली-इनका चरित्र ठीक नहीं◾अमेरिका में VR Headset नहीं खरीदने पर 10 साल के बच्चे ने की अपनी मां हत्या◾गुजरात : मतदान से पहले BJP उम्मीदवार पर जानलेवा हमला, कांग्रेस पर लगा गंभीर आरोप◾Shraddha Murder Case: नार्को में सवालों के जवाब उगलेगा आफताब, अस्पताल के बाहर कड़ी सुरक्षा◾गुजरात चुनाव 2022 : जानिये कौन है साइकिल पर गैस सिलेंडर लेकर वोट डालने पहुंचे कांग्रेस उम्मीदवार◾श्रद्धा मर्डर केस : आज होगा आफताब का नार्को टेस्ट, आरोपी को अंबेडकर अस्पताल लेकर पहुंची पुलिस◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 291 नए मामले दर्ज, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 4,767 ◾गुजरात विधानसभा चुनाव : पहले चरण के लिए मतदान शुरू, 788 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला ◾गुजरात चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू, PM मोदी व गृहमंत्री ने की बड़ी संख्या में मतदान की अपील◾आज का राशिफल (01 दिसंबर 2022)◾खुद के विकास में जुटे नेता, एमसीडी चुनाव दोबारा लड़ रहे 75 पार्षदों की संपत्ति में तीन से 4,437% तक की वृद्धि : ADR◾SC ने कहा- सबसे महत्वपूर्ण सवाल, क्या ‘जल्लीकट्टू’ को किसी भी रूप में अनुमति दी जा सकती◾सीएम योगी ने कहा- सैनी ने मुजफ्फरनगर की गरिमा बचाने के लिए खोई विधानसभा सदस्यता◾Congress ने कहा- तीसरी तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर और गिरने का डर, सच्चाई से मुंह नहीं मोड़ें PM◾Delhi Excise Policy: अमित अरोड़ा की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 7 दिन के लिए ईडी हिरासत में भेजा◾धामी सरकार का कट्टरपंथियों पर प्रहार, विधानसभा में सख्त प्रावधान वाला धर्मांतरण रोधी संशोधन ​विधेयक पारित◾गुजरात पर चुनाव पूर्व सर्वेक्षण से कांग्रेस को तकलीफ, EC से कार्रवाई की मांग की◾GDP growth rate दूसरी तिमाही में घटकर 6.3% रही, विनिर्माण, खनन क्षेत्रों में गिरावट का असर◾

Kaali Controversy : फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर विवाद बढ़ा , दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

दिल्ली पुलिस ने वृत्तचित्र ‘काली’ के विवादास्पद पोस्टर के संबंध में एक मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की ‘इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटेजिक ऑपरेशन’ (आईएफएसओ) इकाई ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए और 295ए के तहत मामला दर्ज किया है।

 ‘काली’ के पोस्टर की सोशल मीडिया मंचों पर कड़ी आलोचना

इसस पहले, वृत्तचित्र ‘काली’ के पोस्टर पर काली मां को धूम्रपान करते और एलजीबीटीक्यू का झंडा थामे दिखाये जाने के कारण आलोचनाओं का शिकार हो रहीं। फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई ने सोमवार को कहा था कि वह जब तब जिंदा हैं, तब तक बेखौफ अपनी आवाज बुलंद करती रहेंगी। ‘काली’ के पोस्टर की सोशल मीडिया मंचों पर कड़ी आलोचना की गई और विवाद बढ़ने के बाद हैशटैग ‘अरेस्ट लीना मणिमेकलाई’ भी ‘ट्रेंड’ करने लगा था।

राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने ट्वीट किया

सोशल मीडिया पर इसका विरोध करने वालों का आरोप है कि फिल्म निर्माता धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही हैं।हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने ट्वीट किया, ‘‘फिल्म में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाना बेहद आपत्तिजनक है। बेहद शर्मनाक। हिंदू सेना दिल्ली पुलिस से लीना मणिमेकलाई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करती है।’’इस पूरे विवाद के बीच टोरंटो में रहने वाली निर्देशिका ने पलटवार करते हुए कहा था कि वह (इसके लिए) अपनी जान तक देने को तैयार हैं।

सोशल मीडिया मंच पर ‘काली’ का पोस्टर साझा 

मणिमेकलाई ने इस विवाद को लेकर लिखे एक लेख के जवाब में ट्विटर पर तमिल भाषा में लिखा, ‘‘मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मैं जब तक जीवित हूं, मैं बेखौफ जीना चाहती हूं। अगर इसके लिए मुझे जान भी देनी पड़े, तो मैं वह भी देने को तैयार हूं।’’मदुरै में जन्मी फिल्म निर्माता ने शनिवार को सोशल मीडिया मंच पर ‘काली’ का पोस्टर साझा किया था और बताया था कि यह फिल्म टोरंटो में आगा खान संग्रहालय में 'रिदम्स ऑफ कनाडा' खंड का हिस्सा है।उन्होंने लोगों से अपील भी की कि वह पोस्टर का अभिप्राय समझने के लिए।