BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 22, संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾राजस्थान के बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 लोगों की मौत, मृतकों में 3 बच्चे शामिल◾दिल्ली के तनावपूर्ण इलाके छावनी में तब्दील, सुरक्षा बलों के फ्लैगमार्च के साथ स्पेशल सीपी ने किया दौरा◾शाहीन बाग मुद्दे को लेकर 23 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾

बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं की हत्या पर कैलाश विजयवर्गीय का बयान, कहा- 'लोगों में है काफी गुस्सा'

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में पांच भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के रिपोर्ट्स पर पार्टी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को बयान दिया है। कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्य सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि केंद्र इस मामले को गंभीरता से लेगा। लोगों के अंदर इस मामले को लेकर काफी गुस्सा है। 


हम लोकतांत्रिक तरीके से करेंगे विरोध : मुकुल रॉय 

वही, भाजपा नेता मुकुल रॉय ने रविवार सुबह बताया कि टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया और बशीरहाट के संदेशखली में हमारे 4 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि उनके (टीएमसी) नेता और सीएम आतंक के शासन में लिप्त हैं। हमने गृह मंत्री अमित शाह जी, कैलाश विजयवर्गीय जी और हमारे राज्य के नेताओं को एक संदेश भेजा है। 

उन्होंने आगे कहा, सांसदों का एक दल कल संदेशखली का दौरा करेगा और गृह मंत्री को एक रिपोर्ट भेजेगा। साथ ही मुकुल रॉय ने कहा कि हम इसका लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करेंगे। 

BJP के 3 और तृणमूल कांग्रेस के 1 कार्यकर्ता की हत्या 

बता दें कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के नाजट इलाके में शनिवार रात तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में कम से कम चार लोग कथित तौर पर मारे गए और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों पार्टियों के सूत्रों ने यह दावा किया है। हालांकि, पुलिस ने इन मौतों के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। 

उन्होंने बताया कि स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस बल भेजा गया है। दोनों दलों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि यह झड़प क्षेत्र से भगवा पार्टी का झंडा हटाने को लेकर हुई। भाजपा की राज्य इकाई के महासचिव सयान्तन बोस ने बताया कि उनकी पार्टी के तीन कार्यकर्ता -सुकांत मंडल,प्रदीप मंडल और शंकर मंडल ने जब टीएमसी के समर्थकों को पार्टी का झंडा फेंकने से रोकने की कोशिश तो उन्हें गोली मार दी गई। 

बासू ने कहा, ‘‘हमें पता चला है कि दो और लोग मारे गए हैं लेकिन हमें उनके शव नहीं मिले हैं। उन्होंने हमारी पार्टी के झंडे फेंकने और पोस्टर फाड़ने की कोशिश की और जब हमने विरोध किया तो हमारे कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गई।’’ 

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने कहा कि पार्टी केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को घटना की जानकारी देगी क्योंकि बंगाल में भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हिंसा के लिए तृणमूल ही जिम्मेदार है। वहीं, टीएमसी ने दावा किया कि उसका भी एक कार्यकर्ता मारा गया है। पार्टी के 24 उत्तर परगना जिले के अध्यक्ष तथा राज्य के मंत्री जे मुलिक ने बताया कि पार्टी समर्थक कयूम मुल्ला की भाजपा कार्यकर्ताओं ने हत्या कर दी।