BREAKING NEWS

राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मंडाविया करेंगे बैठक, वैक्सीन की दूसरी डोज समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा ◾UP चुनाव में एक नई हाई-प्रोफाइल पार्टी की होगी एंट्री, हिंदी भाषी क्षेत्र में धूम मचाने के लिए पूरी तरह तैयार TMC◾कांग्रेस ने नफरत के खिलाफ ‘वैचारिक युद्ध’ का लिया निर्णय, AICC मीटिंग में हुए ये तीन अहम फैसले ◾लालू ने नीतीश को बताया 'सबसे अहंकारी', कांग्रेस के साथ तकरार के लिए 'छुटभैए' नेताओं को ठहराया जिम्मेदार ◾आर्यन का गोसावी के साथ संबंधों से इनकार, NCB ने जमानत का किया विरोध, लगाए ये बड़े इल्जाम ◾योगी का केजरीवाल पर तंज- राम को गाली देने वालों को अब आ रही अयोध्या की याद, पहले संभालिए दिल्ली ◾शिक्षित युवा पाकिस्तान के साथ अपनी पहचान क्यों चुनते हैं? केंद्र पता लगाए: महबूबा मुफ्ती◾अखिलेश यादव ने सरकार पर लगाया आरोप, कहा-भाजपा का 'झूठ का फूल' अब बना 'लूट का फूल' ◾मलिक ने लगाई आरोपों की झड़ी, कहा- सेलिब्रिटीज के फोन टैप करवाते हैं वानखेड़े, चलाते हैं 'वसूली गिरोह'◾नवाब मलिक के दावों को क्रांति वानखेड़े ने बताया गलत, बोलीं-मेरे पति एक ईमानदार अफसर◾पंजाब की सियासत में अमरिंदर खेलेंगे दाव? पूर्व मुख्यमंत्री कल कर सकते हैं नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा ◾लखीमपुर हत्याकांड : SC का आदेश- गवाहों को दें सुरक्षा, जांच में तेजी लाए सरकार◾कांग्रेस-RJD की लड़ाई को सुशील मोदी ने बताया 'नूराकुश्ती', बोले-चुनाव के बाद हो जाएंगे एक◾दिल्ली : NCB प्रमुख से मुलाकात करने पहुंचे वानखेड़े, मलिक के आरोपों पर बोले DDG- करेंगे आवश्यक कार्रवाई ◾अनिल विज का मुफ्ती पर तीखा हमला- PAK की जीत पर पटाखे फोड़ने वालों का DNA नहीं हो सकता भारतीय ◾BJP खुद को मानती है केंद्रीय जांच एजेंसियों का आका, याद रखें कि लोकतंत्र में हमेशा होता है बदलाव : शिवसेना◾सोनिया की अगुवाई में AICC मीटिंग, कहा- सरकार की ज्यादतियों के खिलाफ और तेज करनी चाहिए लड़ाई ◾जम्मू-कश्मीर में आतंक गतिविधियों का सिलसिला जारी, बांदीपोरा विस्फोट में 5 नागरिक घायल◾समीर वानखेड़े ने फर्जी दस्तावेज से हासिल की सरकारी नौकरी, होनी चाहिए जांच : नवाब मलिक◾देश में कोरोना के मामलों में गिरावट, पिछले 24 घंटे में 356 मरीजों की हुई मौत ◾

कन्हैया और जिग्नेश आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ, राहुल की मौजूदगी में युवा नेताओं को दिलाई जाएगी सदस्यता

जवाहरलाल नेहरू विश्‍वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य कन्हैया कुमार और उनके साथ गुजरात के निर्दलीय विधायक व दलित नेता जिग्नेश मेवानी की बहुचर्चित कांग्रेस यात्रा 28 सितंबर को यानी आज भगत सिंह जयंती पर पूरी होने जा रही है। कांग्रेस में इन युवा चेहरों की एंट्री ऐसे समय में हो रही है जब पार्टी से नाता तोड़ने की नेताओं में होड़ सी लगी हुई है। दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज दोनों नेताओं को दोपहर 3 बजे के करीब बंद कमरे में पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे जिसके फोटो और वीडियो भी जारी किया जाएंगे। 

हालांकि, इसके बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल उनके साथ मीडिया के सामने नहीं आएंगे। जानकारी के मुताबिक कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी आज दोपहर 2.30 बजे आईटीओ के पास स्थित शहीद पार्क में भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। हालांकि यहां इनके साथ राहुल गांधी होंगे या नहीं, इसको लेकर अंतिम फैसला जल्द होने की संभावना है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि राहुल दोनों युवा नेताओं के साथ रहेंगे। इसके बाद दोनों को पार्टी मुख्यालय में 3 बजे राहुल गांधी पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे। बताया जा रहा है कि सदस्यता दिलाने की यह प्रक्रिया मीडिय के सामने नहीं होगी, सिर्फ इसका फोटो या वीडियो मीडिया के लिए जारी किया जाएगा। 

दोनों नेताओं को सदस्यता दिलाने के बाद साढ़े 3 बजे कांग्रेस दफ्तर में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें कन्हैया और जिग्नेश के साथ रणदीप सिंह सूरजेवाला, हार्दिक पटेल और केसी वेणुगोपाल जैसे कांग्रेस के बड़े नेता भी होंगे। बता दें कि कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा करीब महीने भर से चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी नीतियों के धुर विरोधी मान जाने वाले यह दोनों युवा नेताओं को पार्टी में शामिल करवाकर कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपने आक्रमण को धार देने में जुटी है।