BREAKING NEWS

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से सातवीं बार पीएम मोदी का संबोधन, जानें बड़ी बातें◾कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम के साथ आयोजित हुआ स्वतंत्रता दिवस समारोह◾लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री का आत्मनिर्भर भारत, लोकल के लिये वोकल का संकल्प लेने का आह्वान ◾74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने ‘नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन’ शुरू करने की घोषणा की ◾स्वाधीनता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने ‘राष्ट्रीय इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन परियोजना’ की घोषणा की ◾74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का नया नारा - मेक इन इंडिया के साथ मेक फार वर्ल्ड ◾लाल किले की प्राचीर से बोले पीएम : संप्रभुता पर आंख उठाने वालों को देश, सेना ने उन्हीं की भाषा में जवाब दिया◾130 करोड़ देशवासियों की संकल्प शक्ति से कोरोना वायरस को हराएगा भारत: पीएम मोदी ◾स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार के होंगे 7 खास मेहमान◾चीन को भारत की खरी खरी कहा- सीमा पर बने हालात से तय होगा रिश्तों का भविष्य◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 12 हजार से अधिक नए मामले की पुस्टि, 364 लोगों की मौत ◾देश में अशांति पैदा करने वालों को माकूल जवाब देंगे : राष्ट्रपति ◾स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में केंद्र और राज्य सरकारों की तारीफ की◾कांग्रेस ने सुरजेवाला ने कहा- राजस्थान का ‘विश्वासमत’ प्रजातंत्र के लिए नई रोशनी लेकर आया है◾चीन से तनातनी के बीच बोले रक्षामंत्री - अगर दुश्मन हम पर हमला करता है तो मुंहतोड़ जवाब देंगे◾विधानसभा कार्यवाही के बाद बोले पायलट-पहले मैं सरकार का हिस्सा था, लेकिन अब नहीं◾गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना को दी मात, कोविड टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव ◾गहलोत सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक के लिए विधानसभा स्थगित◾राजस्थान विधानसभा में सरकार के बचाव में खड़े हुए सचिन पायलट, खुद को बताया सबसे मजबूत योद्धा◾कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम का आज 74वां जन्मदिन है। चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद है। जन्मदिन पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने उन्हें पत्र लिखकर बधाई दी है। बधाई पत्र में कार्ति ने सरकार को भी निशाना बनाया है। 

गौरतलब है की चिदंबरम हर कानूनी प्रक्रिया को अपनाने के बावजूद राहत पाने में विफल रहे हैं। कार्ति ने खत में लिखा, ''आज आप 74 साल के हो गए लेकिन कोई '56 इंच' आपको रोक नहीं सकता। आप कभी भी अपने जन्मदिन को भव्य तरीके से नहीं मनाते, लेकिन आजकल हमारे देश में हर छोटी चीज पर बड़ा जश्न होने लगा है। 

Image

''कार्ति ने आगे लिखा,'' बिना आपके यह जन्मदिन पहले जैसा नहीं होगा। हम आपको मिस कर रहे हैं। '' कार्ति ने खत में देश दुनिया की वह जानकारी भी दी जो पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद उनसे छूट गई थी। कार्ति ने चंद्रयान 2 के बारे में पी चिदंबरम को बताया। 

Image

उन्होंने लिखा,'' साइंस और टेक्नोलॉजी में आपकी दिलचस्पी के कारण आपको चंद्रयान मिशन की लाइव स्ट्रीमिंग देखकर काफी अच्छा लगता। हम किस्तमतवालों को गर्व के साथ इसे देखने का मौका मिला। हालांकि इसमें बहुत ड्रामा था। लैंडर विक्रम से संपर्क टूटने वाला ड्रामा नहीं बल्कि उसके बाद जो बड़ा ड्रामा हुआ।'' 

कार्ति चिदंबरम ने आर्थिक मंदी और कश्मीर मुद्दे को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला। जीडीपी ग्रोथ 5 फीसदी पर आने को लेकर उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा। इसके अलावा उन्होंने पत्र में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) की आलोचना की। पत्र में कार्ति चिदंबरम ने कश्मीर को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला। गौरतलब है की आईएनएक्स मामले पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस मामले में अगली सुनवाई रोउज एवेन्यू में 19 सितंबर और दिल्ली हाई कोर्ट में 23 सितंबर को होगी।