BREAKING NEWS

दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन विधेयक◾शिवसेना नागरिकता संशोधन विधेयक का करेगी समर्थन: संजय राउत ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस नेता शिवकुमार ने मानी हार, बोले-लोगों ने दलबदलुओं को किया स्वीकार◾विभाजनकारी चालक के साथ कैब की सवारी है ‘कैब’ विधेयक: कपिल सिब्बल ◾शिवसेना ने केंद्र पर लगाया हिंदुओं-मुसलमानों का ‘अदृश्य विभाजन’ करने का आरोप◾

देश

जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता

 chidambarm birthday

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम का आज 74वां जन्मदिन है। चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद है। जन्मदिन पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने उन्हें पत्र लिखकर बधाई दी है। बधाई पत्र में कार्ति ने सरकार को भी निशाना बनाया है। 

गौरतलब है की चिदंबरम हर कानूनी प्रक्रिया को अपनाने के बावजूद राहत पाने में विफल रहे हैं। कार्ति ने खत में लिखा, ''आज आप 74 साल के हो गए लेकिन कोई '56 इंच' आपको रोक नहीं सकता। आप कभी भी अपने जन्मदिन को भव्य तरीके से नहीं मनाते, लेकिन आजकल हमारे देश में हर छोटी चीज पर बड़ा जश्न होने लगा है। 

Image

''कार्ति ने आगे लिखा,'' बिना आपके यह जन्मदिन पहले जैसा नहीं होगा। हम आपको मिस कर रहे हैं। '' कार्ति ने खत में देश दुनिया की वह जानकारी भी दी जो पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद उनसे छूट गई थी। कार्ति ने चंद्रयान 2 के बारे में पी चिदंबरम को बताया। 

Image

उन्होंने लिखा,'' साइंस और टेक्नोलॉजी में आपकी दिलचस्पी के कारण आपको चंद्रयान मिशन की लाइव स्ट्रीमिंग देखकर काफी अच्छा लगता। हम किस्तमतवालों को गर्व के साथ इसे देखने का मौका मिला। हालांकि इसमें बहुत ड्रामा था। लैंडर विक्रम से संपर्क टूटने वाला ड्रामा नहीं बल्कि उसके बाद जो बड़ा ड्रामा हुआ।'' 

कार्ति चिदंबरम ने आर्थिक मंदी और कश्मीर मुद्दे को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला। जीडीपी ग्रोथ 5 फीसदी पर आने को लेकर उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा। इसके अलावा उन्होंने पत्र में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) की आलोचना की। पत्र में कार्ति चिदंबरम ने कश्मीर को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला। गौरतलब है की आईएनएक्स मामले पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस मामले में अगली सुनवाई रोउज एवेन्यू में 19 सितंबर और दिल्ली हाई कोर्ट में 23 सितंबर को होगी।