BREAKING NEWS

कोरोना को मात देने के लिए केजरीवाल सरकार ने बनाई खास '5T' योजना, होगा महामारी का सफाया◾कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोविड-19 से निपटने की दी सलाह◾महबूबा मुफ्ती को जेल से स्थानांतरित कर भेजा गया घर, PSA के तहत जारी रहेगी हिरासत◾मलेरिया रोधी दवा पर हटी पाबंदी को लेकर राहुल बोले- सभी देशों की करनी चाहिए मदद लेकिन पहले भारतीयों को कराया जाए मुहैया◾शर्मनाक : नरेला में 2 जमातियों ने क्वारनटीन सेंटर के दरवाजे पर किया शौच, दर्ज हुई FIR◾दुनियाभर में मलेरिया रोधी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा की मांग के बीच मोदी सरकार ने आपूर्ति पर हटाया प्रतिबन्ध◾UP के बागपत में अस्पताल से फरार हुआ कोरोना पॉजिटिव जमाती, प्रशासन में मचा हड़कंप◾Coronavirus : विश्व में लगभग 14 लाख पॉजिटिव केस आए सामने वहीं 74,000 के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा◾कोविड-19 : देश में 4,421 संक्रमित मामलों की पुष्टि , पिछले 24 घंटे में हुई 5 मौत◾भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति पर ट्रम्प बोले- भेजेंगे तो सराहनीय वरना करेंगे आवश्यक कार्रवाई◾विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर PM मोदी ने किया ट्वीट,लिखा-फिर मुस्कुराएगा इंडिया और फिर जीत जाएगा इंडिया◾जम्मू-कश्मीर में LOC के पास आज सुबह पाकिस्तान ने की गोलीबारी, सेना की जवाबी कार्रवाई जारी ◾चीन से आई कोविड-19 की अच्छी खबर, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से नहीं हुई किसी भी व्यक्ति की मौत ◾coronavirus : तमिलनाडु में कोविड-19 से 621 लोग संक्रमित, 574 मामलें तबलीगी जमात से जुड़े◾Coronavirus : तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय की सफाई, कहा- सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी लेकिन कोई घोषणा नहीं ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : तबलीगी जमात से जुड़े 1,445 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 25 हजार से अधिक एकांतवास में◾दिल्ली में कोरोना से अब तक 523 लोग हुए संक्रमित, पिछले 24 घंटे में 20 नए मामले आए सामने ◾कोरोना से हुई कुल मौतों में 73 प्रतिशत पुरुष जबकि 27 प्रतिशत महिलाएं : स्वास्थ्य मंत्रालय◾केंद्र का बड़ा फैसला, PM सहित कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती◾PM मोदी ने की वीडियो लिंक के जरिये पहली बार कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

केजरीवाल को मिला 4 राज्यों के सीएमो का समर्थन, LG से वक्त न मिलने पर भड़के

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों का एलजी दफ्तर में धरना जारी है। इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पिछले छह दिनों से अनिल बैजल के घर में धरने पर बैठे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन और कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी आज केजरीवाल से मिलने वाले है। ममता बनर्जी ने दिल्ली स्थित आंध्र प्रदेश भवन पहुंचकर चंद्र बाबू नायडू से मुलाकात की। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के लिए रवाना हो गई हैं, जहां वो केजरीवाल की उनकी पत्नी से मुलाकात करी।

https://twitter.com/ANI/status/1008014668315725824

LIVE UPDATE :

- ममता ने कहा कि कल हम लोग नीति आयोग की बैठक में प्रधानमंत्री से इस मामले में बात करेंगे। दिल्ली में जो हाल है, इससे गलत मैसेज जा रहा है। दिल्ली में जनमत का सम्मान होना चाहिए।

- ममता बोलीं- यही हाल रहा तो चुनी हुई सरकारों का क्या भविष्य होगा? हमने तीन-चार घंटे इंतजार किया, लेकिन उप राज्यपाल ने मिलने का जवाब नहीं दिया। सामने लोकसभा का चुनाव है। आप जनता के सामने जाएं।

- ममता बनर्जी ने कहा, दिल्ली में संवैधानिक संकट हो गया है। एलजी ने मिलने का वक्त नहीं दिया तो किसके पास जाएं। ये समस्या  किसी के भी साथ हो सकती है। चार महीने से दिल्ली का काम बंद पड़ा है।

अरविंद केजरीवाल के घर मिलने पहुंचे चार राज्यों के मुख्यमंत्री अब प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू ने कहा कि केंद्र राज्य को साथ काम करना चाहिए। ममता बनर्जी ने LG से इजाजत मांगी, मगर नही दी गई।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि हम यहां केजरीवाल के समर्थन में आए हैं। लोकतंत्र की रक्षा के लिए पीएम को इस मामले में दखल देना चाहिए। केंद्र सरकार को इस मुद्दे को खत्म करने के लिए कदम उठाने चाहिए।

उप राज्यपाल के मना करने के बावजूद तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के साथ  एलजी हाउस जाएंगे। इससे पहले चारो मुख्यमंत्री दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे।

यहां आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा इन सभी मुख्यमंत्रियों को रिसीव करेंगे। इसके बाद चारो मुख्यमंत्री उप राज्यपाल अनिल बैजल के आवास जाएंगे, जहां पिछले छह दिन से धरने पर बैठे अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। ये सभी मुख्यमंत्री दिल्ली के उप राज्यपाल के कार्यालय में अपनी मांगों के पक्ष में दबाव बनाने के लिए धरना पर बैठे मुख्मयंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन करने आए हैं।

शनिवार को चारो मुख्यमंत्रियों ने मामले को लेकर उप राज्यपाल अनिल बैजल को खत लिखकर रात नौ बजे मुलाकात करने का समय भी मांगा है।इससे पहले ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया था। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देश की राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से उप राज्यपाल के कार्यालय में बैठे हैं। निर्वाचित मुख्यमंत्री को अवश्य ही उचित सम्मान मिलना चाहिए। ममता ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं भारत सरकार और दिल्ली के उप राज्यपाल से समस्या का तत्काल समाधान करने की अपील करती हूं, ताकि लोगों को परेशानी न हो।

सोमवार शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्री गोपाल राय और मंत्री सत्येंद्र जैन उप राज्यपाल अनिल बैजल से मिले थे और उन्होंने तय किया था कि जब तक उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जाता है, तब तक वो यहां धरना पर बैठे रहेंगे। इनका कहना है कि दिल्ली के आईएएस अधिकारियों को हड़ताल समाप्त करने का निर्देश और चार महीने से काम का बहिष्कार कर रहे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई समेत उनकी मांगों पर जब तक विचार नहीं किया जाता है, तब तक वो वहीं डटे रहेंगे।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।